Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने टाइटल जीतने की मांग की और 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने टाइटल हारने की मांग की

सैथ राॅलिंस & बैकी लिंच
सैथ राॅलिंस & बैकी लिंच
Subham Pal
visit

जब किसी WWE सुपरस्टार से किसी इंटरव्यू के दौरान यह पूछा जाता है कि प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में वह क्या हासिल करना चाहते हैं और उनमें से अधिकतर सुपरस्टार्स का यही जवाब होता है कि वह WWE में एक दिन वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहते हैं। हालांकि, WWE सुपरस्टार्स का टाइटल जीतने की मांग करना कोई अजीब बात नहीं है लेकिन कई ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने अपना टाइटल हारने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: 5 संकेत जो बताते हैं WWE सुपरस्टार ब्रे वायट नए अंडरटेकर हैं

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने टाइटल जीतने की मांग की और 3 ऐसे सुपरस्टार्स जिन्होंने टाइटल हारने की मांग की।

6.WWE टाइटल हारने की मांग की- बैकी लिंच

youtube-cover

पूर्व रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच ने बैलाज पॉडकास्ट में खुलासा करते हुए कहा था कि रेसलमेनिया 36 में उन्होंने शायना बैजलर के खिलाफ अपना टाइटल हारने की पेशकश की थी, हालांकि WWE के बड़े अधिकारियों ने उनकी इस पेशकश को ठुकरा दिया था। इसके बाद बैकी लिंच के प्रेग्नेंट होने के बाद शायना बैजलर के साथ उनका फ्यूड समाप्त हो गया।

इस कारण बैकी लिंच WWE से लंबे वक्त के लिए बाहर हो चुकी है और WWE से जाने से पहले बैकी ने अपना रॉ विमेंस टाइटल 2020 विमेंस मनी इन द बैंक की विजेता असुका को सौंप दिया था।

5.WWE NXT टाइटल जीतने की मांग की: टाय डिलिंजर

youtube-cover

टाय डिलिंजर ने साल 2019 में E&C Pod of Awesomeness पर खुलासा करते हुए कहा था कि साल 2016-17 में बॉबी रूड के साथ फ्यूड के दौरान उन्होंने NXT चैंपियनशिप जीतने की मांग की थी। AEW में शॉन स्पीयर्स के नाम से जाने वाले टाय डिलिंजर NXT के महत्वपूर्ण सुपरस्टार्स में से एक थे और उन्होंने NXT टेकओवर में टाइटल जीतने के बाद इसे NXT के एपिसोड में हारने का आईडिया मैनेजमेंट टीम के सामने रखा था।

हालांकि NXT टेकओवर में उनकी जगह शिंस्के नाकामुरा को NXT चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला और अप्रैल 2017 में उन्हें स्मैकडाउन में भेज दिया गया।

4.WWE टाइटल हारने की मांग की- ब्रेट हार्ट

youtube-cover

ब्रेट हार्ट सर्वाइवर सीरीज 1997 में अपना WWE चैंपियनशिप शॉन माइकल्स के हाथों हारने के बाद कंपनी छोड़ने वाले थे। हालांकि इस मैच के दौरान ब्रेट हार्ट ने शॉन माइकल्स के शार्पशूटर पर टैप आउट करने से इंकार दिया जिसके बाद विंस मैकमैहन ने रेफरी को ऑर्डर देकर टाइटल शॉन माइकल्स को सौंपने को कहा।

ब्रेट हार्ट ने WWE नेटवर्क के शो ब्रोकन स्कल सेशंस पर खुलासा करते हुए कहा- वह शॉन माइकल्स के हाथों अपना टाइटल हारने को तैया थे लेकिन जब शॉन ने ब्रेट से अपमानजनक लहजे में बात की तो ब्रेट ने उनके खिलाफ मैच न हारने का मन बना लिया था।

3.WWE टाइटल जीतने की मांग की- बॉब हॉली

youtube-cover

ब्रूस प्रिचार्ड ने नो मर्सी 1999 पॉडकास्ट पर चर्चा करते हुए उस समय को याद किया जब WWE के अधिकारियों ने सुपरस्टार्स से उनके कैरेक्टर के बारे में आईडिया मांगे थे। इसी दौरान जब बॉब हॉली से आईडिया मांगा गया तो उन्होंने खुद को चैंपियन बनाने की मांग की। हालांकि WWE के अधिकारियों ने उनकी मांग ठुकरा दी थी और आपको बता दें बॉब हॉली को पहली और आखिरी बार साल 2004 में WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला था जहां ब्रॉक लैसनर ने उन्हें बुरी तरह हराया था।

2.WWE टाइटल हारने की मांग की- डेनियल ब्रायन

youtube-cover

कोफी किंग्सटन ने रेसलमेनिया 35 में डेनियल ब्रायन को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन थे। हालांकि असली प्लान के मुताबिक पहले केविन ओवेंस रेसलमेनिया 35 में ब्रायन का सामना करने वाले थे लेकिन रेसलमेनिया के बिल्ड अप के दौरान कोफी के काफी लोकप्रिय होने के कारण उन्हें इस मैच में लड़ने का मौका मिला।

आपको बता दें कोफी ने कोरी ग्रेव्स के पॉडकास्ट आफ्टर द बेल पर खुलासा करते हुए कहा था कि ब्रायन ने ही केविन की जगह उन्हें रेसलमेनिया में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल करने की मांग की थी और ऐसा इसलिए था क्योंकि डेनियल ब्रायन इस मैच में कोफी से हारकर उन्हें नया चैंपियन बनते हुए देखना चाहते थे।

1.WWE टाइटल जीतने की मांग की: सैथ राॅलिंस

youtube-cover

सैथ रॉलिंस ने रेसलमेनिया 31 के मेन इवेंट में अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। सैथ राॅलिंस ने E&C Pod of Awesomeness पर इस बात का खुलासा करते हुए कहा था कि उन्होंने ही साल 2014 में ट्रिपल एच को यह आईडिया दिया था।

प्लान के मुताबिक पहले रोमन रेंस रेसलमेनिया 31 के मेन इवेंट में ट्रिपल एच को हराकर नए WWE चैंपियन बनने वाले थे लेकिन WWE को सैथ का आईडिया पसंद आया और उन्होंने उन्हें ही रेसलमेनिया में WWE चैंपियन बनाने का फैसला किया।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now