Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर की अनुपस्थिति का सबसे ज्यादा फायदा मिला 

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर
बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Subham Pal

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) आखिरी बार रेसलमेनिया 36 (WrestleMania 36) में नजर आए थे जहां ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) उन्हें हराकर नए WWE चैंपियन बने थे। लैसनर को WWE में दिखे लगभग एक साल बीत चुका है और ऐसा लग रहा है कि बीस्ट इंकार्नेट इस साल शोज ऑफ शोज को मिस कर सकते हैं। यही नहीं, इस वक्त यह कह पाना मुश्किल है कि लैसनर WWE में कब वापसी करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE Raw से सामने आई

हालांकि, लैसनर की अनुपस्थिति की वजह से कंपनी को थोड़ा नुकसान जरूर हुआ है लेकिन इस वजह से कुछ दूसरे सुपरस्टार्स को जरूरी मौके मिले। इस आर्टिकल में हम 3 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें ब्रॉक लैसनर की अनुपस्थिति का सबसे ज्यादा फायदा मिला।

3- WWE सुपरस्टार द मिज

द मिज Elimination Chamber में नए WWE चैंपियन बने थे
द मिज Elimination Chamber में नए WWE चैंपियन बने थे

द मिज Hell in a Cell पीपीवी में ओटिस को हराकर नए मिस्टर मनी इन द बैंक बने थे। हालांकि, द मिज TLC 2020 में WWE चैंपियन बनने की कोशिश में अपना कॉन्ट्रैक्ट गंवा बैठे थे। जल्द ही, द मिज को इसलिए कॉन्ट्रैक्ट वापस मिल गया क्योंकि कॉन्ट्रैक्ट को जॉन मॉरिसन ने कैश इन किया था। मिज आखिरकार बॉबी लैश्ले की मदद से Elimination Chamber मैच में मैकइंटायर को हराकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania में सबसे ज्यादा मैचों में हार मिली है

हालांकि, अगर लैसनर WWE प्रोग्रामिंग का हिस्सा होते तो मिस्टर मनी इन द बैंक होने के बावजूद भी कंपनी मिज को चैंपियन बनने का शायद ही मौका देती। आपको बता दें, कंपनी ने शो को रोमांचक बनाने के लिए मिज को चैंपियन बनाने का फैसला किया था लेकिन अगर लैसनर मौजूद होते तो कंपनी को मिज को WWE चैंपियन बनाने की कोई जरूरत नहीं पड़ती।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन और पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर
रैंडी ऑर्टन और पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर

रैंडी ऑर्टन WWE में लंबे समय से द फीन्ड के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा हैं। हालांकि, द फीन्ड के खिलाफ फ्यूड में आने से पहले रैंडी ऑर्टन, मैकइंटायर के साथ फ्यूड का हिस्सा रह चुके हैं। यही नहीं, ऑर्टन Hell in a Cell पीपीवी में मैकइंटायर को हराकर अपने करियर में 14वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, चैंपियन बनने के कुछ दिनों बाद ही ऑर्टन वापस मैकइंटायर के हाथों अपना टाइटल गंवा बैठे।

ये भी पढ़ें: 3 फ्यूड्स जो WWE SmackDown में Fastlane 2021 के बाद शुरू हो सकते है

ये सारी चीजें Survivor Series 2020 के बिल्ड-अप के दौरान हुई थी और अगर ब्रॉक लैसनर WWE में मौजूद होते तो शायद ही ऑर्टन को वर्ल्ड टाइटल पिक्चर में आने का मौका मिलता था। संभावना यह भी थी कि बीस्ट इंकार्नेट WWE चैंपियन के रूप में Survivor Series में एंट्री करके यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ चैंपियन vs चैंपियन मैच में लड़ते हुए दिखाई दे सकते थे।

1- WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले ने एक डील के तहत WWE Elimination Chamber 2021 में द मिज को WWE चैंपियन बनने में मदद की थी। इस डील की वजह से लैश्ले को Raw के एपिसोड के दौरान मिज के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला। हालांकि, मिज ने अपना टाइटल बचाने की काफी कोशिश की लेकिन आखिर में, लैश्ले, मिज को हराकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे।आपको बता दें, पहले WrestleMania 37 में ड्रू मैकइंटायर का ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच कराने की अफवाह थी।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: WrestleMania 37 में रोमन रेंस के लिए मुश्किलें बढ़ी, टॉप सुपरस्टार की वाइफ ने एलेक्सा ब्लिस की बुराई की

हालांकि, लैसनर के वापसी न करने की वजह से कंपनी के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई। यही कारण है कि WWE ने बॉबी लैश्ले को डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में बुक करते हुए उन्हें नया WWE चैंपियन बनाया ताकि वह WrestleMania 37 में मैकइंटायर के लिए बेहतरीन प्रतिदंद्वी साबित हो सके। यह कहना गलत नहीं होगा कि लैसनर की अनुपस्थिति का सबसे ज्यादा फायदा लैश्ले को हुआ है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...