Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर कभी नहीं हरा पाए और 3 जिनके खिलाफ हमेशा जीत मिली

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने साल 2000 में WWE के साथ डील साइन की थी और कुछ समय ओहायो वैली रेसलिंग(OVW) में काम करने के बाद उन्हें मेन रोस्टर में प्रोमोट कर दिया गया था। मेन रोस्टर में आने के कुछ समय बाद ही उन्हें सफलता और लोकप्रियता भी मिलने लगी।

आज लैसनर WWE इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं और हमेशा से कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार बने रहे हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्हें ब्रॉक लैसनर कभी नहीं हरा पाए और 3 जिनके खिलाफ उन्हें कभी हार नहीं मिली।

ब्रॉक लैसनर ने ड्रू मैकइंटायर को कभी नहीं हराया

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर
WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर

एक समय था जब ड्रू मैकइंटायर 3MB के मेंबर हुआ करते थे और एक सिंगल सुपरस्टार के तौर पर सफलता उनसे कोसों दूर खड़ी थी। लेकिन 2017 से उनके WWE करियर को एक नई रफ्तार मिली।

किसी सिंगल्स मैच में लैसनर और मैकइंटायर का केवल एक ही बार आमना-सामना हुआ है। रेसलमेनिया 36 के WWE चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक को हराकर द स्कॉटिश साइकोपैथ अपने करियर में पहली बार WWE वर्ल्ड चैंपियन बने थे।

मैकइंटायर कम से कम अभी तो ये कह ही सकते हैं कि उन्हें लैसनर के खिलाफ कभी हार नहीं मिली है।

सीएम पंक से कभी नहीं हारे

सीएम पंक vs ब्रॉक लैसनर समरस्लैम 2013
सीएम पंक vs ब्रॉक लैसनर समरस्लैम 2013

सीएम पंक और ब्रॉक लैसनर की WWE में दुश्मनी को 'द बेस्ट vs द बीस्ट" के रूप में जाना जाता है। समरस्लैम 2013 में इनके बीच WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन मुकाबलों में से एक लड़ा गया था।

करीब 25 मिनट चले उस मैच में पॉल हेमन के दखल के कारण पंक की हार हुई थी। ये एकमात्र सिंगल्स मैच रहा जब पंक और लैसनर की भिड़ंत हुई थी। खैर इस मैच के कुछ महीने बाद ही सीएम पंक ने WWE छोड़ दी थी, इसलिए फैंस को दोबारा इन 2 बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स के बीच मैच देखने को नहीं मिला है।

जाक गोवेन को कभी नहीं हरा पाए

ब्रॉक लैसनर vs जाक गोवेन
ब्रॉक लैसनर vs जाक गोवेन

जाक गोवेन थोड़े ही समय में WWE के सबसे चहेते रेसलर्स में से एक बन गए थे। एक तरफ जहां ब्रॉक लैसनर रेसलमेनिया 19 के समय बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे, लेकिन समरस्लैम आते-आते वो एक बार फिर कंपनी के सबसे बड़े विलन सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे।

समरस्लैम 2003 से पिछले स्मैकडाउन के एपिसोड में उन्होंने जाक गोवेन नाम के व्यक्ति से मैच लड़ा, जो एक पैर से अपाहिज थे। लैसनर को इस मैच में स्टील चेयर के प्रयोग के कारण डिसक्वालिफ़ाई कर दिया गया था।

शेल्टन बेंजामिन से कभी नहीं हारे

शेल्टन बेंजामिन
शेल्टन बेंजामिन

पूरा WWE यूनिवर्स जानता है कि शेल्टन बेंजामिन और ब्रॉक लैसनर असल जिंदगी में बहुत अच्छे दोस्त हैं। WWE में इनके बीच 2 सिंगल्स मैच लड़े गए हैं और दोनों ही गौंटलेट मैच रहे थे।

इनकी पहली सिंगल्स भिड़ंत 2003 में MSG शो में हुई जिसमें लैसनर ने गौंटलेट मैच में बेंजामिन, चार्ली हास और कर्ट एंगल को हराया था। उसके 2 हफ्ते बाद स्मैकडाउन के एक एपिसोड में लैसनर ने एक बार फिर गौंटलेट मैच में टीम एंगल के तीनों मेंबर्स को हराने में सफलता पाई थी।

ह्यूज मोरस को कभी नहीं हरा पाए

ह्यूज मोरस
ह्यूज मोरस

ह्यूज मोरस उन WWE सुपरस्टार्स में से एक रहे जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को 2 बार हराया हुआ है। ये वो समय था जब लैसनर ने अपना मेन रोस्टर डेब्यू नहीं किया था और जनवरी 2002 के लाइव इवेंट्स में मोरस और लैसनर 2 बार आमने-सामने आए।

दोनों ही मुकाबलों में मोरस विजयी साबित हुए थे। लगातार 2 जीत हासिल कर मोरस काफी सुर्खियां बटोरने में भी सफल रहे। इससे पहले लैसनर और मोरस 2001 में एक टैग टीम के रूप में भी रिंग साझा कर चुके थे।

रैंडी ऑर्टन से कभी नहीं हारे

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन ने करीब एक ही समय पर अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। मेन रोस्टर में आने से पहले ही लैसनर, ऑर्टन के खिलाफ लगातार 4 सिंगल्स मैचों में जीत दर्ज कर चुके थे।

वहीं मेन रोस्टर में इनकी पहली भिड़ंत साल 2002 में हुई और उसमें भी द बीस्ट विजयी साबित हुए थे। 14 साल बाद यानी समरस्लैम 2016 में लैसनर को TKO जीत मिली। वहीं समरस्लैम 2016 के करीब एक महीने बाद एक लाइव इवेंट में लड़ा गया और उसमें भी द वाइपर को हार मिली थी। कुल मिलाकर 7 मैचों में लैसनर को ऑर्टन के खिलाफ जीत मिल चुकी है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment