Create
Notifications

WWE SummerSlam के मेन इवेंट में Brock Lesnar को हराने वाले तीन दिग्गज Superstars अब कहां हैं?

ब्रॉक लैसनर को अभी तक तीन सुपरस्टार्स ने SummerSlam के मेन इवेंट में हराया है
ब्रॉक लैसनर को अभी तक तीन सुपरस्टार्स ने SummerSlam के मेन इवेंट में हराया है
reaction-emoji
मयंक मेहता

Brock Lesnar: WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार और पूर्व चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) इस साल समरस्लैम (SummerSlam 2022) में बहुत बड़ा मुकाबला लड़ने वाले हैं। उनका सामना रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा।

SummerSlam की बात जब भी होती है, तो निश्चित ही ब्रॉक लैसनर का नाम इसमें सबसे ऊपर आता है। आपको बता दें कि ब्रॉक लैसनर 2014 से लेकर 2019 तक लगातार इस प्रीमियम लाइव इवेंट के मेन इवेंट का हिस्सा रहे हैं।

अपने करियर में अभी तक ब्रॉक लैसनर 8 बार वो SummerSlam के मेन इवेंट का हिस्सा रहे हैं। यह दिखाता है कि WWE अपने सबसे बड़े सुपरस्टार का इस्तेमाल कितनी शानदार तरीके से इस पीपीवी में किया है। SummerSlam में लड़े गए 10 मैचों में से 6 में उन्हें जीत मिली, तो 4 मैचों में लैसनर को शिकस्त का सामना करना पड़ा।

इस आर्टिकल में उन सुपरस्टार्स के ऊपर नजर डालेंगे जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को WWE SummerSlam के मेन इवेंट में हराया है:

#) द अंडरटेकर (SummerSlam 2015)

द अंडरटेकर ने ब्रॉक लैसनर को हराकर अपना बदला पूरा किया था
द अंडरटेकर ने ब्रॉक लैसनर को हराकर अपना बदला पूरा किया था

2015 में हुए SummerSlam पीपीवी में ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर के बीच मैच देखने को मिला। WWE के दो दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला, जिसमें एक्शन और रोमांच की कोई कमी नहीं थी।

मैच के अंत में अंडरटेकर ने लैसनर को हैल गेट दे दिया, जिसको काउंटर करते हुए बीस्ट ने डैडमैन को किमुरा लॉक दे दिया। इस समय रिंग कीपर को ऐसा लगा कि अंडरटेकर ने सबमिशन की तरफ इशारा कर दिया और बेल को रिंग कर दिया। हालांकि रेफरी ने ऐसा नहीं देखा था, जिसके कारण उन्होंने मैच को जारी रखने का फैसला लिया।

ब्रॉक लैसनर ने खुद को विजेता समझते हुए होल्ड को छोड़ दिया। इस समय रेफरी टाइमकीपर से बात कर रहे थे, तो अंडरटेकर ने लैसनर को लो ब्लो देकर चौंकाया और फिर हैल गेट मूव दे दिया। अंत में ब्रॉक लैसनर के पास टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। इसी के साथ अंडरटेकर ने जीत दर्ज करते हुए अपना बदला पूरा किया।

अंडरटेकर WWE में आखिरी बार WrestleMania 36 में लड़ते हुए नजर आए थे और उन्होंने लास्ट राइड डॉक्यूमेंट्री के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया था। इसी के साथ Survivor Series 2020 में द अंडरटेकर की रिटायरमेंट सेरामनी भी हुई थी और इस साल उन्हें Hall of Fame में भी शामिल किया गया।

#) रोमन रेंस (SummerSlam 2018)

रोमन रेंस ने जीती यूनिवर्सल चैंपियनशिप
रोमन रेंस ने जीती यूनिवर्सल चैंपियनशिप

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला SummerSlam 2018 के मेन इवेंट में देखने को मिला। इस मैच के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन मनी इन द बैंक ब्रीफकेस के साथ रिंगसाइड एरिया के पास मौजूद थे।

इस मैच में रोमन रेंस ने अपने ट्रेडमार्क सुपरमैन पंच और स्पीयर दिए, तो ब्रॉक लैसनर ने अपना फेमस मूव जर्मन सुपलेक्स दिया। हालांकि लैसनर का स्ट्रोमैन के कारण काफी ध्यान भटका। मैच में स्ट्रोमैन अपना ब्रीफकेस कैशइन नहीं कर पाए, इसी वजह से लैसनर ने उनके ऊपर अटैक किया और यहां तक कि एक F5 भी दिया था। अंत में रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को स्पीयर देते हुए पिन किया और ब्रॉक लैसनर को हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

रोमन रेंस ने SummerSlam 2020 के जरिए WWE में वापसी की और वो इस समय वो अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन हैं। रेंस SummerSlam में अपनी चैंपियनशिप को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं।

#) सैथ रॉलिंस (SummerSlam 2019)

सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को हराकर जीती यूनिवर्सल चैंपियनशिप
सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को हराकर जीती यूनिवर्सल चैंपियनशिप

SummerSlam 2019 के मेन इवेंट में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस के बीच मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे खिलाफ अपने-अपने ट्रेडमार्क मूव्स का इस्तेमाल किया। हालांकि अंत में ब्रॉक लैसनर ने दूसरा F5 देने की कोशिश की, लेकिन सैथ रॉलिंस ने काउंटर करते हुए सुपरकिक लगाई और फिर स्टॉम्प लगाते हुए दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता। सैथ रॉलिंस इस समय Raw ब्रांड का हिस्सा हैं और बेहतरीन कार्य कर रहे हैं। SummerSlam 2022 में उनका मुकाबला किसके खिलाफ होगा यह अभी तय नहीं है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...