Create
Notifications

3 सुपरस्टार्स जो AEW में जा सकते हैं और 2 जो नहीं जाएंगे 

Which WWE Superstar will join AEW?
Subham Pal

AEW की शुरुआत के बाद से ही WWE की टेंशन लगातार बढ़ रही हैं। इस नए प्रमोशन ने पहले ही कुछ लोकप्रिय सुपरस्टार्स को साइन कर लिया है और अब तो उन्होंने TNT के साथ टेलीविजन डील भी साइन कर ली है।

कुछ ही दिनों में AEW अपना पहला शो डबल और नथिंग होस्ट करने वाला है। आपको बता दें कि इस शो की सारे टिकट्स पहले ही बिक चुके हैं। अगर वो चाहते हैं कि ऐसा लगातार हो, तो AEW के मालिक को और पैसा लगाना पड़ेगा और उन्हें और टैलेंट्स साइन करने पड़ेंगे।

कई WWE सुपरस्टार्स कंपनी में अपनी पोजीशन से खुश नही हैं और ऐसा ही चलता रहा, तो वो भी AEW का रूख कर सकते हैं। जहाँ कोडी रोड्स और यंग बक्स पहले ही कई सुपरस्टार्स को साइन करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नही है कि सभी को AEW में जाने का मौका मिलेगा।

हम ऐसे ही तीन सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे, जो AEW में शामिल हो सकते हैं और दो जो कि इसमें शामिल नही होंगे।

#3 AEW में शामिल हो सकते हैं- गोल्डबर्ग

Goldberg could join AEW after facing The Undertaker

गोल्डबर्ग WWE के अगले पीपीवी सुपर शोडाउन में रिंग में वापसी करने वाले हैं जहाँ वह पहली बार अंडरटेकर का सामना करने वाले हैं। इस पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने साल 2017 में रैसलमेनिया 33 में अपना आखिरी मैच लड़ा था, जहाँ ब्रॉक लैसनर उन्हें हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

भले ही गोल्डबर्ग WWE में वापसी करने वाले हों, पर अभी भी उनके टोनी खान की कंपनी AEW को जॉइन करने की अफवाह है। अफवाह के अनुसार, WWE के इस दिग्गज ने WWE के साथ लंबा कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है और इसका मतलब यह है कि कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म होने के बाद वह AEW में जा सकते हैं।

यह समझा जा सकता है कि AEW क्यों पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को साइन करना चाहता है। गोल्डबर्ग WCW में सबसे बड़े सुपरस्टार थे और उन्होंने इस प्रमोशन को अधिक रेटिंग पाने में काफी मदद की थी। जब WCW का अस्तित्व समाप्त हो गया, तो गोल्डबर्ग ने 2003 में WWE जॉइन की, लेकिन उन्होंने यहाँ ज्यादा मैच नही लड़े।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 शायद नही जॉइन करेंगे- ब्रॉक लैसनर

Brock Lesnar won't join AEW (as long as Vince is willing to pay him more)

इस साल की शुरुआत में क्रिस जैरिको ने ब्रॉक लैसनर को ललकारा था, जिससे ये लगने लगा था कि वह AEW में उन दोनों के मैच की नीँव रख रहे हैं। हालांकि फैंस को लगता है कि AEW ब्रॉक लैसनर को साइन कर सकता है, क्योंकि उनके पास लैसनर को भुगतान करने लायक पैसे हैं। पर इस बारे में रैसलिंग पत्रकार डेव मैल्टजर का तो कुछ और ही कहना है-

मुझे विश्वास है कि विंस लैसनर को नही खोने के लिए कुछ भी भुगतान करने को तैयार होंगे और इसे हमने UFC के साथ देखा था। मुझे लगता है कि AEW के साथ यह और भी मजबूत होगा। आप जानते है कि ब्रॉक काफी महंगे हैं, लेकिन कौन जानता है कि तख्तापलट नही होगा ?

उन्होंने जो कहा वह बिलकुल सही है। विंस पहले ही लैसनर में लाखों डॉलर निवेश कर चुके हैं और अगर लैसनर AEW में जाते हैं तो विंस को काफी दुःख होगा। द बीस्ट काफी बड़े स्टार हैं और यही कारण है कि विंस मैकमैहन उन्हें WWE छोड़कर किसी और प्रमोशन में जाने नहीं देना चाहते।

#2 AEW में शामिल हो सकते हैं- जॉन मोक्सली (डीन एम्ब्रोज)

Jon Moxley left WWE in April

जॉन मोक्सली उर्फ़ डीन एम्ब्रोज ने अप्रैल 2019 में WWE छोड़ दिया था। कथित तौर पर, पूर्व WWE चैंपियन WWE क्रिएटिव टीम से इस बात को लेकर निराश थे, जो उन्होंने इतने सालों के दौरान उनके कैरेक्टर के साथ किया था।

WWE छोड़ने के बाद उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करके खूब सुर्खियां बटोरी। उस वीडियो में एम्ब्रोज को जेल से भागते हुए दिखाया गया है। यह भी बताया जा रहा है कि AEW उन्हें साइन करना चाहती है। लेकिन, कुछ फैंस का मानना है कि यह 33 वर्षीय सुपरस्टार AEW नहीं जॉइन करना चाहता और वह जल्द ही WWE में वापसी करेगा।

हम यह नहीं जानते कि मोक्सली आगे क्या करने वाले हैं, लेकिन जिस तरह से उनके और WWE के बीच चीजें समाप्त हुई, उससे तो यही लगता है कि वह जल्द ही AEW जॉइन करेंगे।

#1 शायद नही जॉइन करेंगे- जैक स्वैगर

Jack Swagger could have a great MMA career

WrestlingInc से बात करते हुए जैक स्वैगर ने AEW सहित कई मुद्दों पर बात की थी। AEW के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह क्रिस जैरिको, कोडी रोड्स के साथ-साथ यंग बक्स के भी अच्छे दोस्त हैं। स्वैगर ने उन लोगों के साथ बात की, लेकिन यह उनके AEW को जॉइन करने के बारे में नहीं थी।

हमने मेरे AEW में काम करने को लेकर बात नहीं की, बल्कि हमने केवल एक-दूसरे की पीठ थपथपाई और बधाई दी

कुछ समय बाद एरियल हेलवानी ने स्वैगर का इंटरव्यू किया। जहाँ उन्होंने एरियल के कुछ प्रश्न का जवाब दिया। जब हेलवानी ने स्वैगर से उनके WWE से जुड़ने के संभावनाओं के बारे में पूछा, तो स्वैगर ने यह जवाब दिया-

मैं जॉन मोक्सली के छत्र-छाया में नहीं जाना चाहता।

#1 AEW में शामिल हो सकते हैं- सीएम पंक

Will CM Punk join AEW?

सीएम पंक ने हाल ही में प्रो रैसलिंग में वापसी की, जहाँ उन्होंने मास्क पहनकर मैच लड़ा। तभी से ही फैंस यह जानना चाह रहे हैं कि वह AEW में शामिल होने वाले हैं या नहीं। 'द स्ट्रेट ऐज' सुपरस्टार ने अभी तक इस बारे में स्पष्ट जवाब नहीं दिया है, लेकिन अगर हॉल ऑफ़ फेमर शॉन वाल्टर की मानें तो पंक जल्द ही AEW जॉइन कर सकते हैं।

कॉनरेड, मैं लिखकर दे सकता हूँ कि पंक AEW में जाने वाले हैं। इससे पहले कि सारी चीजें फाइनल हो जाएं, मै इस बात की गारंटी देता हूँ। वह (पंक) अलग-थलग बैठने वालों में से नहीं हैं।

अब हम नहीं जानते कि पंक AEW जॉइन करने वाले हैं या नही, यह बात समझ में आती है कि क्यों सभी प्रमोशन उन्हें साइन करना चाह रहे हैं। हाल ही की अफवाह के बारे में बात करें तो WWE भी पंक को कंपनी में लाना चाहता है, लेकिन इस बात की काफी संभावना है कि पूर्व चैंपियन उनका ऑफर ठुकरा दें।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...