Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी हील टर्न नहीं लिया और 2 जिन्होंने कभी फेस टर्न नहीं लिया 

द अल्टीमेट वॉरियर और रे मिस्टीरियो
द अल्टीमेट वॉरियर और रे मिस्टीरियो
Subham Pal

WWE में किसी सुपरस्टार के कैरेक्टर का काफी महत्व होता है और आपको बता दें, हर एक सुपरस्टार हील या फेस के किरदार में होता है। हील सुपरस्टार को अकसर ही WWE में बू किया जाता है, वहीं, फेस सुपरस्टार्स को फैंस काफी चीयर किया करते हैं।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस द्वारा WWE WrestleMania में लड़े गए 3 सबसे बेकार मैच

WWE में अधिकतर सुपरस्टार्स जरूरत पड़ने पर अपने कैरेक्टर में बदलाव करते रहते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी सुपरस्टार हुए हैं जो अपने करियर के दौरान एक ही कैेरेक्टर में दिखाई दिए थे। इस आर्टिकल में हम 3 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने कभी भी हील टर्न नहीं लिया और 2 जिन्होंने कभी भी फेस टर्न नहीं लिया।

1- रिकी स्टीमबोट ने अपने WWE करियर में कभी भी हील टर्न नहीं लिया

रिकी स्टीमबोट
रिकी स्टीमबोट

रिकी स्टीमबोट नैचुरली रूप से एक बेबीफेस सुपरस्टार थे इसलिए उनके WWE करियर के दौरान विंस मैकमैहन ने रिकी स्टीमबोट को हील टर्न न कराने का फैसला किया। आपको बता दें, रिकी ने अपने करियर का सबसे लोकप्रिय मैच WrestleMania 3 में रैंडी सैवेज से खिलाफ लड़ा था।

ये भी पढ़ें: WWE NXT रिजल्ट्स: मेन इवेंट में दो दुश्मनों ने मिलकर लड़ा मैच, टॉप चैंपियन की वापसी हुई

इस मैच को WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक माना जाता है। आपको बता दें, रिकी ने एक बार पैट पैटरसन को उन्हें हील टर्न कराने को कहा था लेकिन पैट ने उन्हें नैचुरली रूप से फेस सुपरस्टार बताते हुए उनकी मांग ठुकरा दी।

1- आयरन शेख ने कभी फेस टर्न नहीं लिया

आयरन शेख
आयरन शेख

80 के दशक में आयरन शेख से बड़ा WWE में कोई दूसरा विलन सुपरस्टार नहीं था। आपको बता दें, वह एक एंटी अमेरिकन कैरेक्टर थे इसलिए WWE में फैंस उन्हें काफी बू किया करते थे। आपको बता दें, MSG में हल्क होगन, आयरन शेख को हराकर WWE टाइटल जीतने में कामयाब रहे थे।

आपको बता दें, WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार आयरन शेख को हराने की वजह से हल्क होगन फैंस के बीच अमेरिकन हीरो के रूप में उभरे थे। इसके बाद आयरन शेख ने WrestleMania 17 में वापसी कर गिमिक बैटल रॉयल को जीता था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- रे मिस्टीरियो ने अपने WWE करियर में कभी हील टर्न नहीं लिया

रे मिस्टीरियो
रे मिस्टीरियो

रे मिस्टीरियो को WWE में एक अंडरडॉग सुपरस्टार के रूप में देखा जाता है और वह हमेशा से ही फैंस के बीच में काफी लोकप्रिय रहे हैं। आपको बता दें, रे मिस्टीरियो ने साल 2002 में WWE में डेब्यू करने के बाद से ही कभी हील टर्न नहीं लिया है।

देखा जाए तो रे मिस्टीरियो को हील टर्न न कराकर WWE ने अच्छा निर्णय लिया क्योंकि फैंस के लिए उनसे नफरत कर पाना काफी मुश्किल होता। आपको बता दें, फैंस ने मिस्टीरियो को एकमात्र 2014 Royal Rumble मैच में बू किया था जब उन्होंने इस मैच में 30वें नंबर पर एंट्री की थी क्योंकि फैंस को उम्मीद थी कि इस नंबर पर डेनियल ब्रायन एंट्री करेंगे।

2- वेड बैरेट ने अपने WWE करियर में कभी फेस टर्न नहीं लिया

वेड बैरेट
वेड बैरेट

वेड बैरेट ने साल 2010 में WWE में अपने NXT के साथियों के साथ मिलकर Raw पर तहलका मचा दिया था। इसके कुछ महीनों बाद तक वह WWE में टॉप हील सुपरस्टार बने रहे और उन्होंने जॉन सीना के साथ फ्यूड भी किया था।

इसके कुछ सालों बाद वेड बैरेट WWE में मिड कार्ड सुपरस्टार बनकर रह गए। आपको बता दें, वेड बैरेट माइक पर काफी अच्छे थे और कंपनी ने उन्हें फेस टर्न कराने का फैसला इसलिए नहीं किया क्योंकि वह नैचुरली रूप से हील सुपरस्टार थे।

3- द अल्टीमेट वॉरियर ने अपने WWE करियर में कभी हील टर्न नहीं लिया

अल्टीमेट वॉरियर
अल्टीमेट वॉरियर

द अल्टीमेट वॉरियर को WWE के सबसे कंट्रोवर्सियल सुपरस्टार्स में से एक माना जाता था। हालांकि, इन-रिंग क्षमता और स्टोरीलाइंस के हिसाब से देखा जाए तो अल्टीमेट वॉरियर अच्छे इंसान थे। आपको बता दें, वॉरियर को हल्क होगन के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जाता था और वह WrestleMania 6 के मेन इवेंट में हल्क होगन को हराने में कामयाब रहे थे। इस मैच को शोज ऑफ शोज के इतिहास के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक माना जाता है।

इसके बाद द अल्टीमेट वॉरियर ने जल्द ही विंस मैकमैहन के साथ मतभेद होने की वजह से कंपनी छोड़ दी। जल्द ही, अल्टीमेट वॉरियर ने WWE में एक बार फिर वापसी की और साल 1996 में वह ट्रिपल एच को आसानी से हराने में कामयाब रहे थे। आपको बता दें, उस वक्त वॉरियर का कैरेक्टर बच्चों के साथ-साथ बड़ों के बीच में भी काफी लोकप्रिय हुआ था इसलिए WWE ने द अल्टीमेट वॉरियर को उनके करियर के दौरान कभी हील टर्न न कराने का फैसला किया।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...