3 WWE Superstars जिन्होंने अपने पहले Elimination Chamber मैच में धमाल मचाया

wwe superstars first elimination chamber match
इन WWE सुपरस्टार्स ने अपने पहले Elimination Chamber मैच में धमाल मचाया

WWE: WWE Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट एक दशक से भी ज्यादा समय से फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। वहीं एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैच की शुरुआत की बात करें तो इसकी शुरुआत करीब 22 साल पहले 2002 में हुई थी। आज तक रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और ट्रिपल एच (Triple H) समेत कई दिग्गज कई बार इस हार्डकोर स्टाइल मैच का हिस्सा रह चुके हैं।

इस बीच Elimination Chamber 2024 में कुछ ऐसे सुपरस्टार्स ने परफॉर्म किया, जो अपने करियर में पहली बार चैंबर के अंदर फाइट कर रहे थे। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने अपने पहले Elimination Chamber मैच में सबको प्रभावित किया है।

#)WWE दिग्गज Becky Lynch ने 2024 में लड़ा पहला Elimination Chamber मैच

जैसा कि हमने आपको बताया कि Elimination Chamber मैच की शुरुआत 2002 में की गई थी, लेकिन WWE को फीमेल रेसलर्स के लिए चैंबर मैच की शुरुआत करने में 16 साल लग गए। 2018 में इतिहास का पहला विमेंस Elimination Chamber मैच हुआ, लेकिन बैकी लिंच को इस मैच का हिस्सा बनने के लिए अभी लंबा इंतज़ार करना था।

उन्होंने 2024 में पहली बार चैंबर मैच लड़ा, जिसमें उन्होंने नेओमी के साथ मिलकर मैच की शुरुआत की। बैकी इस मैच में कई यादगार मोमेंट्स का हिस्सा रहीं और अंत में उन्होंने लिव मॉर्गन को पिन करते हुए पहली बार Elimination Chamber मैच को जीता है। वो अब WrestleMania 40 में रिया रिप्ली को विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करती हुई दिखाई देंगी।

#)WWE Elimination Chamber मैच में लोगन पॉल ने मचाया धमाल

लोगन पॉल जबसे WWE में आए हैं, वो एक पार्ट-टाइम रेसलर के रूप में काम करते रहे हैं लेकिन अपनी इन-रिंग स्किल्स ने उन्होंने दुनिया भर के लोगों को अपना फैन बनाया है। उन्होंने 2024 में अपने करियर का पहला Elimination Chamber मैच लड़ा और उम्मीद अनुसार वो कई हार्डकोर रेसलिंग मोमेंट्स का हिस्सा रहे। एक तरफ केविन ओवेंस ने उनका पीट-पीटकर बुरा हाल किया, वहीं बॉबी लैश्ले के साथ उनका स्पीयर और रैंडी ऑर्टन के साथ RKO वाला लम्हा भी यादगार साबित हुआ

मौजूदा यूएस चैंपियन लोगन पॉल चैंबर मैच में बचे आखिरी 3 सुपरस्टार्स में शामिल रहे, जिन्हें रैंडी ऑर्टन ने एलिमिनेट किया था। पॉल ने यहां तक कि ड्रू मैकइंटायर की जीत में अहम भूमिका निभाई क्योंकि एलिमिनेट होने के बाद उन्होंने ऑर्टन को ब्रास नकल्स का इस्तेमाल करते हुए नॉकआउट पंच लगा दिया था। कुल मिलाकर देखा जाए तो पॉल पूरे मैच के दौरान आकर्षण का केंद्र बने रहे।

#)टिफनी स्ट्रैटन ने पहले WWE Elimination Chamber मैच को अपने लिए यादगार बनाया

विमेंस Elimination Chamber मैच की शुरुआत बैकी लिंच और नेओमी ने की थी, लेकिन टिफनी स्ट्रैटन ने एंट्री लेते ही अपनी ताकत के दम पर सबका बुरा हाल कर दिया था। वो इस समय हील कैरेक्टर में काम कर रही हैं और उनके लिए मैच का पहला यादगार लम्हा वो रहा जब उन्होंने नेओमी को एलिमिनेट किया।

एक मौके पर स्ट्रैटन ने बैकी लिंच और नेओमी को अपने कंधों पर उठाकर सबको अपनी ताकत से अवगत कराया। वहीं उन्होंने ग्लास पॉड के ऊपर से अन्य रेसलर्स के ऊपर छलांग लगाकर भी सबको चौंकाया था। स्ट्रैटन, लिव मॉर्गन के हाथों एलिमिनेट होने से पहले साबित कर चुकी थीं कि वो बड़े मैचों में अच्छा करने में सक्षम हैं।