Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें नया नाम पसंद आया और 3 जिन्हें पसंद नहीं आया 

रोमन रेंस & द रॉक
रोमन रेंस & द रॉक
Subham Pal
visit

WWE में सुपरस्टार्स का नाम बदलना कोई नई बात नही है। द रॉक, ट्रिपल एच, स्टोन कोल्ड जैसे आइकॉनिक सुपरस्टार्स 90 के दशक में मेन इवेंटर बनने से पहले दूसरे नाम से जाने जाते थे। इन सुपरस्टार्स को शायद ही अपने पुराने नामों के साथ इतनी सफलता हासिल होती।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने बड़ी अफवाहों को खारिज किया

WWE में अकसर ही सुपरस्टार्स के नाम बदल दिये जाते हैं, हालांकि, कुछ सुपरस्टार्स को अपना नया नाम पसंद आता है लेकिन कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी होते हैं जो अपना नाम नही बदलना चाहते हैं।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें नया नाम पसंद आया और 3 जिन्हें नया नाम पसंद नही आया।

6- WWE सुपरस्टार मैट रिडल को नया नाम पसंद आया

29 अक्टूबर 2020 को मैट रिडल का नाम बदलकर रिडल कर दिया गया। आपको बता दें, रिडल MMA, इंडीपेंडेंट रेसलिंग और NXT में अपने असली नाम से फाइट किया करते थे। NXT से स्मैकडाउन में आने के बाद भी रिडल ने अपने असली नाम से परफॉर्म करना जारी रखा।

ये भी पढ़ें:.9 WWE सुपरस्टार्स जो डेब्यू के एक साल के अंदर ही चैंपियन बन गए

हालांकि, स्मैकडाउन से रॉ में आने के बाद उनका नाम बदलकर रिडल रख दिया गया। फैंस मैट रिडल के नाम में बदलाव होने से खुश नही हैं लेकिन रिडल ने ट्वीट करते हुए खुलासा किया है कि वह अपने नए नाम से काफी खुश हैं।

5- कर्टिस एक्सल को WWE में नया नाम पसंद नही आया

कर्टिस एक्सल
कर्टिस एक्सल

कर्टिस एक्सल को साल 2013 से पहले WWE में माइकल मैकगिल्लीकटी के नाम से जाना जाता था। एक्सल ने साल 2013 में फीनिक्स न्यू टाइम्स को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्हें मैकगिल्लीकटी नाम पसंद नही था और उन्होंने WWE में दुबारा इस नाम का इस्तेमाल न करने की कसम खाई।

कर्टिस एक्सल ने साल 2020 में WWE द्वारा रिलीज किये जाने के बाद सोशल मीडिया पर अपना नाम बदलकर अपना असली नाम जो हेनिंग रख लिया।

4- इलायस को WWE में अपना नाम पसंद आया

youtube-cover

WWE NXT में इलायस को इलायस सैमसन नाम से जाना जाता था, हालांकि, मेन रोस्टर में आने के बाद उनके नाम से उनका सरनेम सैमसन हटा दिया गया। द स्टीव ऑस्टिन शो पर बात करते हुए इलायस ने खुलासा किया कि रॉ में आने के बाद उन्हें पता चला कि उनके नाम में बदलाव होने वाला है।

इलायस ने आगे बताया कि उनके नाम से सैमसन हटाए जाने से उन्हें कोई समस्या नही थी लेकिन साथ ही, वह अपने कैरेक्टर में कोई बदलाव होते हुए नही देखना चाहते थे।

3- चैड गेबल को WWE मे नया नाम पसंद नही आया

किंग ऑफ द रिंग 2019 के फाइनल में पहुंचना चैड गेबल के करियर के सबसे यादगार पलों में से एक था। हालांकि, फाइनल में बैरन काॅर्बिन के हाथों हारने के बाद कई सुपरस्टार्स ने गेबल के कम हाइट का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। गेबल ने इस चीज को सकारात्मक रूप से लिया और उन्होंने खुद को शॉर्टी जी कहना शुरू कर दिया।

शुरूआत में ऐसा लगा कि उस स्टोरीलाइन के लिए ही गेबल का नाम बदलकर शॉर्टी जी रखा गया है, हालांकि गेबल को यह निकनेम करीब एक साल तक रखना पड़ा। हाल ही में पुराना नाम वापस मिलने के बाद गेबल ने खुलासा किया कि वह शॉर्टी जी कैरेक्टर से बिलकुल भी खुश नही थे।

@2- रोमन रेंस को WWE में अपना नया नाम पसंद आया

रोमन रेंस
रोमन रेंस

मेन रोस्टर में डेब्यू करने से पहले रोमन रेंस को FCW में लीकी जबकि NXT में रोमन लीकी नाम से जाना जाता था। साल 2017 में टॉक इज जैरिको शो पर बात करते हुए रोमन ने खुलासा किया था कि WWE में वह केवल रोमन नाम से जाने जाना चाहते थे, हालांकि, कैल्विन रेंस के FCW छोड़ने के बाद द बिग डॉग को नया नाम सोचने को कहा गया।

तब कोरी ग्रेव्स ने उन्हें अपने नाम में रेंस सरनेम जोड़ने की नसीहत दी। इसके बाद अगस्त 2012 में द बिग डॉग ने एक लाइव इवेंट में अपने नए नाम रोमन रेंस नाम से डेब्यू किया।

1- द रॉक को WWE में अपना असली नाम पसंद नही आया

द रॉक
द रॉक

जब WWE सुपरस्टार द रॉक ने रेसलिंग की शुरुआत की तो उन्हें उनके पिता रॉकी जॉनसन और दादा पीटर मेविया के नाम को मिलाकर रॉकी मेविया नाम रखने की नसीहत दी गई। हालांकि, द रॉक को अपना यह नाम पसंद नही आया क्योंकि वह WWE में अपने परिवार के नाम का इस्तेमाल किये बिना कुछ बड़ा करना चाहते थे।

इसके बाद WWE मैनेजमेंट टीम ने रॉकी मेविया की जगह उन्हें अपना नाम द रॉक रखने की इजाजत दे दी।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now