Create
Notifications

3 बड़े WWE Superstars जिन्होंने आज तक SummerSlam में कोई मैच नहीं लड़ा

WWE के इन सुपरस्टार्स ने SummerSlam में कोई मैच नहीं लड़ा
WWE के इन सुपरस्टार्स ने SummerSlam में कोई मैच नहीं लड़ा
Neeraj sharma

SummerSlam: WWE समरस्लैम (SummerSlam) का इतिहास करीब साढ़े तीन दशक पुराना रहा है, जिसमें आज तक कुल मिलाकर देखा जाए तो काफी संख्या में सुपरस्टार्स फाइट कर चुके हैं। 1988 में हुई इस इवेंट की शुरुआत के बाद हल्क होगन (Hulk Hogan), रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और जॉन सीना (John Cena) जैसे बड़े सुपरस्टार्स कई बार SummerSlam का हिस्सा बन चुके हैं।

किसी को अपने सभी SummerSlam मैचों में जीत मिली तो कुछ को हार झेलनी पड़ी, वहीं कुछ ऐसे भी रहे जिन्हें कई बार जीत और कई बार हार भी झेलनी पड़ी। इन दिनों SummerSlam 2022 की तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही हैं, जिसमें रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

SummerSlam साल में WWE के 4 सबसे बड़े इवेंट्स में गिना जाता है, दुर्भाग्यवश ऐसे कई नामी रेसलर्स हैं जिन्हें आज तक इस इवेंट में फाइट करने का अवसर नहीं मिल पाया है। इसलिए आइए जानते हैं उन 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने आज तक SummerSlam में मैच नहीं लड़ा है।

#)शेल्टन बेंजामिन

शेल्टन बेंजामिन
शेल्टन बेंजामिन

इस लिस्ट में एक बेहद चौंकाने वाला नाम शेल्टन बेंजामिन का है, जो WWE में 10 साल से भी ज्यादा समय तक काम कर चुके हैं। उनका मेन रोस्टर डेब्यू साल 2002 में हुआ और 2010 तक कंपनी में काम करते रहे, वहीं उसके 7 साल बाद उनकी WWE में वापसी हुई थी।

इस दौरान वो 3 बार आईसी चैंपियन, एक बार यूएस चैंपियन और 3 बार के टैग टीम चैंपियन रहे हैं। इसके बावजूद आज तक WWE ने उन्हें कभी SummerSlam मैच कार्ड में शामिल नहीं किया है और इस बार भी कोई अच्छी स्टोरीलाइन ना होने के कारण वो इस प्रीमियम लाइव इवेंट को मिस करने वाले हैं।

#)लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन
लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन ने साल 2014 में WWE के साथ डेवलपमेंटल डील साइन की थी। उसके करीब 3 साल बाद 2017 में द रायट स्क्वाड (रूबी रायट, साराह लोगन और लिव मॉर्गन) की मेंबर के रूप में उनका मेन रोस्टर डेब्यू हुआ। हालांकि WWE मेन रोस्टर में अधिकांश समय वो टैग टीम डिविजन में परफॉर्म करती नजर आईं, लेकिन विमेंस डिविजन की एक अच्छी टीम होने के बाद भी द रायट स्क्वाड को SummerSlam मैच कार्ड में जगह नहीं मिल पाई।

आखिरकार अब मॉर्गन के छाने का समय आया है। वो कुछ हफ्ते पहले ही रोंडा राउजी पर विमेंस Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को कैशइन कर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं। अब SummerSlam 2022 में उन्हें राउजी के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव करना है, जो इस प्रीमियम लाइव इवेंट में उनका पहला मैच भी होगा।

#)रॉबर्ट रूड

रॉबर्ट रूड
रॉबर्ट रूड

रॉबर्ट रूड का WWE डेब्यू चाहे साल 2016 में हुआ, लेकिन उससे पहले ही वो प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमा चुके थे। WWE में आने के बाद यूएस चैंपियन, Raw और SmackDown टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं। ये उपलब्धियां दर्शाती हैं कि रूड को अभी तक टॉप कार्ड स्टोरीलाइंस में शामिल होने के बहुत कम मौके मिल पाए हैं। इतना अनुभव और फेम हासिल होने के बाद भी उन्हें आज तक SummerSlam में फाइट करने का अवसर नहीं मिल पाया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...