Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने एक भी चैंपियनशिप नहीं जीती 

John Cena & Sting vs. Big Show & Seth Rollins: Raw, Sept. 14, 2015 | WWE
Ishaan Sharma
visit

WWE में चैंपियन बनने का सपना हर कोई देखता है। एक चैंपियनशिप ही अक्सर वो दीवार होती है जिसे चढ़कर रेसलर्स अपने करियर को नयी उचाईयों तक ले जा पाते हैं। आज के समय में स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की दुनिया में चैंपियनशिप का महत्व ज्यादा नहीं है, मगर पहले के समय में एक चैंपियन होना काफी बड़ी बात होती थी।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

मगर इसका मतलब ये नहीं है कि सभी को WWE में चैंपियन बनने का मौका मिलता है। जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन जैसे WWE सुपरस्टार्स ने अभी तक जितने टाइटल्स अपने नाम किये हैं, उतना कई रेसलर्स की चैम्पियनशिप्स को मिलाकर भी देखा जायेगा तो कम मिलेंगे। इस आर्टिकल में ऐसे 3 शानदार WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिन्होंने आजतक कंपनी में एक भी टाइटल अपने नाम नहीं किया।

#3 WWE हॉल ऑफ़ फेमर डस्टी रोड्स

Dusty Rhodes | WWE

कोडी रोड्स के पिता और WWE हॉल ऑफ़ फेमर डस्टी रोड्स का करियर काफी बड़ा रहा है। WWE में आना जाना उनका लगा रहता था। अपने रेसलिंग करियर के दौरान उन्हें कई लैजेंड्स के साथ रिंग शेयर करने का मौका जरूर मिला मगर कभी चैंपियनशिप उनके हाथ नहीं लगी।

उन्हें 2007 में WWE हॉल ऑफ़ फेमर में शामिल जरूर किया गया और इसके साथ डस्टी रोड्स के नाम एक स्लैमी अवार्ड भी है जोकि उन्होंने 2013 में मिला था।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

#2 जेक रॉबर्ट्स

Jake Roberts Reveals Touching Thing AEW Did For Him That No Other Promotion  Has - YouTube

जेक रॉबर्ट्स का करियर भी शानदार रहा है। वह भले ही एक मेन इवेंट रेसलर नहीं हों, मगर WWE में वह किसी न किसी सेकेंडरी टाइटल को तो जीत ही सकते थे। उन्होंने आजतक WWE में कोई टाइटल नहीं जीता है मगर डस्टी रोड्स की तरह ही उन्हें भी हॉल ऑफ़ फेम में शामिल जरूर किया गया था।

#1 स्टिंग

Rumours intensify that Sting will make shock WWE return and face Undertaker  at WrestleMania 36

स्टिंग WCW के सबसे बड़े रेसलर थे। उन्होंने इस कंपनी में रहते हुए कई बार वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की है मगर WWE में उनके नाम एक भी चैंपियनशिप नहीं है। स्टिंग का WWE करियर काफी छोटा रहा। साल 2015 में उन्होंने अपना पहला मैच लड़ा जोकि ट्रिपल एच के खिलाफ हुआ था। कुछ ही समय में उन्होंने सैथ रॉलिंस के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच भी लड़ा, मगर ये मैच उनके करियर का आखिरी भी साबित हुआ।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now