Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें फैक्शन ज्वाइन नही करने दिया गया और 2 सुपरस्टार्स जिन्होंने ज्वाइन करने से मना कर दिया 

जॉन सीना ने WWE में Nexus ज्वाइन करने से इनकार कर दिया था
जॉन सीना ने WWE में Nexus ज्वाइन करने से इनकार कर दिया था
Subham Pal

फैक्शन प्रो रेसलिंग का अहम हिस्सा होते हैं और किसी रेसलिंग प्रमोशन में फैक्शन को किसी स्टोरीलाइन में शामिल कर उस स्टोरीलाइन को लंबे समय तक जारी रखा जा सकता है। आपको बता दें, WWE के कुछ सबसे बड़े सुपरस्टार्स एक वक्त किसी-न-किसी फैक्शन का हिस्सा रह चुके हैं। द रॉक, बतिस्ता, रोमन रेंस और दूसरे सुपरस्टार्स फैक्शन का हिस्सा रहते हुए ही फैंस के बीच लोकप्रिय हुए थे। अतीत में कई ऐसे उदाहरण देखने को मिले हैं जहां सुपरस्टार्स ने अपना करियर बनाने के लिए किसी फैक्शन को ज्वाइन करने की इच्छा जाहिर की।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़े 5 हैरान कर देने वाले फैक्ट्स जिनके बारे में फैंस नहीं जानते

इस आर्टिकल में 3 ऐसे WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने फैक्शन ज्वाइन करने की इच्छा जाहिर की लेकिन उन्हें फैक्शन में लेने से मना कर दिया गया। इसके अलावा उन 2 सुपरस्टार्स का भी जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने फैक्शन ज्वाइन करने का ऑफर ठुकरा दिया था।

5- हर्ट बिजनेस ने WWE सुपरस्टार टाइटस ओ'नील को अपना फैक्शन ज्वाइन नही करने दिया

youtube-cover

अक्टूबर 2020 तक हर्ट बिजनेस WWE RAW में अपना दबदबा स्थापित कर चुकी थी और यह फैक्शन हर हफ्ते शो में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही थी। उस वक्त टाइटस ओ'नील इस फैक्शन पर अपनी नजर बनाए हुए थे और उन्होंने इस फैक्शन को ज्वाइन करने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद वह हर्ट बिजनेस के पास जाकर उनके फैक्शन को ज्वाइन करने का ऑफर दे डाला।

टाइटस के अनुसार, वह इस फैक्शन में शामिल होने के बाद फैक्शन को पूरे दुनिया में फेमस कर देते। उनके ऑफर देने के बाद जब वे लोग उनसे हाथ मिलाने लगे तो ऐसा लगा कि उन्हें फैक्शन में शामिल किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें: 5 रेसलिंग कपल्स जो WWE और AEW में अलग-अलग काम कर रहे हैं

हालांकि, ऐसा बिलकुल भी नहीं था और इसके बाद हर्ट बिजनेस ने टाइटस पर बुरी तरह हमला करते हुए यह बात साफ कर दी कि वह उन्हें हर्ट बिजनेस का हिस्सा नहीं बनाने जा रहे हैं।

4- मेवन ने WWE में एवोल्यूशन को ज्वाइन करने से मना कर दिया

मेवन
मेवन

सर्वाइवर सीरीज 2004 में रैंडी ऑर्टन एंड कंपनी ने ट्रेडिशनल एलिमिनेशन टैग टीम मैच में ट्रिपल एच के टीम को हराया था। इस मैच के हर विजेता को एक हफ्ते के लिए RAW का जनरल मैनेजर बनने का मौका मिलने वाला था और सबसे पहला मौका मेवन को मिला। इसके बाद मेवन ने RAW के मेन इवेंट में खुद का मैच वर्ल्ड चैंपियन ट्रिपल एच के खिलाफ बुक कर दिया।

ट्रिपल इस मैच में नही लड़ना चाहते थे इसलिए उन्होंने मेवन को एवोल्यूशन में शामिल होने का ऑफर दिया, हालांकि, मेवन ने एवोल्यूशन ज्वाइन करने से मना कर दिया।

3- बिली के को WWE में लिव मॉर्गन और रूबी रायट ने रिजेक्ट कर दिया

बिली के
बिली के

WWE ने इस साल की शुरुआत में आइकॉनिक्स को अलग करके बिली के को SmackDown और पेय्टन रॉयस को RAW में भेज दिया था। पेय्टन रॉयस से अलग होने के बाद बिली के ने कई सुपरस्टार्स के टीम को ज्वाइन करने की नाकाम कोशिश करने के बाद रायट स्कवॉड में शामिल होने की पेशकश की। इसके जवाब में लिव मॉर्गन और रूबी रायट ने उन्हें टैग टीम मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

इसके बाद बिली ने नटालिया के साथ मिलकर रायट स्क्वॉड के खिलाफ मैच लड़ा लेकिन बिली के यह मैच हार गई। जल्द ही, रूबी ने यह कहते हुए बिली के को अपनी टीम लेने से मना कर दिया कि उनके टीम में पहले से ही तीसरी मेंबर साराह लोगन मौजूद हैं।

2- जॉन सीना ने WWE में Nexus को ज्वाइन करने से इनकार कर दिया

जॉन सीना
जॉन सीना

Nexus ने साल 2010 में WWE में अपना दबदबा बना रखा था और यह फैक्शन अपने रास्ते में आने वाले हर एक सुपरस्टार पर हमला कर रही थी। इसके बाद जॉन सीना ने Nexus को रोकने का फैसला किया। वेड बैरेट, जॉन सीना के ताकत से वाकिफ थे और उन्होंने सीना को Nexus ज्वाइन करने का ऑफर दे डाला।

हालांकि, सीना ने बैरेट के इस ऑफर पर विचार किया लेकिन उन्होंने Nexus ज्वाइन करने से साफ इनकार कर दिया।

1- हर्ट बिजनेस ने WWE में मिया यिम को अपने फैक्शन में शामिल करने से इनकार कर दिया

मिया यिम
मिया यिम

सितंबर 2020 में हर्ट बिजनेस ने अपने फैक्शन में एक और सुपरस्टार सेड्रिक एलेक्जेंडर को शामिल किया। इसके बाद WWE ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हर्ट बिजनेस के साथ सेड्रिक एलेक्जेंडर की पिक्चर पोस्ट की। मिया यिम ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि हर्ट बिजनेस उन्हें अपने फैक्शन में शामिल नही करना चाहते।

जल्द ही, मिया यिम ने WWE में एक दूसरे फैक्शन रेट्रीब्यूशन में रेकनिंग के रूप में डेब्यू किया और इसके बाद रेट्रीब्यूशन का हर्ट बिजनेस के साथ फ्यूड देखने को मिला।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...