Create
Notifications

WWE से जुड़े 5 हैरान कर देने वाले फैक्ट्स जिनके बारे में फैंस नहीं जानते 

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर
Subham Pal

WWE साल 1979 से ही अपने शोज के जरिए फैंस का लगातार मनोरंजन करती आई है और हर बीतते साल के साथ कंपनी का दायरा बढ़ता गया है। आपको बता दें, WWE पिछले दो दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के शिखर पर बनी हुई है और आज इसके शोज को करीब 150 देशो में करोड़ो दर्शकों द्वारा देखा जाता है। WWE ने कोरोना महामारी के दौरान भी अपने फैंस के मनोरंजन के लिए लगातार शोज का आयोजन करना जारी रखा।

ये भी पढ़ें: 5 रेसलिंग कपल्स जो WWE और AEW में अलग-अलग काम कर रहे हैं

दुनिया भर के रेसलर्स इसी उम्मीद में दूसरे रेसलिंग प्रमोशंस में अपना नाम बनाते हैं ताकि एक दिन उन्हें WWE में कम्पीट करने का मौका मिलेगा। पिछले कुछ सालों के दौरान WWE में काफी हैरान करने वाली चीजें देखने को मिली है जैसे कि द अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक और जॉन सीना का 16 बार वर्ल्ड टाइटल जीतना। हालांकि, इन फैक्ट्स के बारे में अधिकतर फैंस जानते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी फैक्ट्स हैं जिनके बारे में काफी कम लोग जानते हैं।

इस आर्टिकल में हम WWE से जुड़े ऐसे 5 हैरान कर देने वाले फैक्ट्स का जिक्र करने वाले हैं जिनके बारे में काफी कम फैंस जानते हैं।

5- पूर्व WWE डिवाज चैंपियन निकी बैला सॉकर प्लेयर बनते-बनते रह गईं

निकी बैला
निकी बैला

पूर्व डिवाज चैंपियन निकी बैला रेसलिंग की दुनिया में काफी लोकप्रिय है लेकिन आपको बता दें, प्रो रेसलर बनना निकी की पहली पसंद नहीं थी। निकी सॉकर (फुटबॉल) खेल की बहुत बड़ी फैन थी और स्कूल के दिनों से ही वह अपनी बहन ब्री के साथ इस स्पोर्ट्स में हिस्सा लिया करती थी। कॉलेज में वह अपने सॉकर टीम की महत्वपूर्ण खिलाड़ी हुआ करती थी और उनकी टीम पैसिफिक कॉन्फ्रेंस चैंपियनशिप जीतने में भी कामयाब रही थी।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीजें जो TLC 2020 से पहले WWE Raw के आखिरी एपिसोड में देखने को मिल सकती है

निकी का सपना Arizona Heat Wave टीम के लिए खेलना था, हालांकि, एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी का हिस्सा बनने से एक हफ्ते पहले वह चोटिल हो गई और इस वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। इसके बाद निकी अपनी बहन ब्री के साथ लॉस एंजेल्स आ गई जहां साल 2006 में ये दोनों WWE टैलेंट डिवा सर्च ऑडिशन देकर WWE डिवा बनी।

4- सिजेरो WWE यूएस चैंपियन रहते हुए 23 नॉन टाइटल मैच हारे थे

सिजेरो
सिजेरो

सिजेरो ने WWE SmackDown में डेब्यू के कुछ महीनों बाद समरस्लैम के प्री शो में सैंटिनो मरैला को हराते हुए यूएस चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। ऐसा लगा कि इस चैंपियनशिप रन के दौरान सिजेरो को एक बड़े सुपरस्टार के रूप में बुक किया जाएगा। हालांकि, WWE ने इस दौरान यूएस चैंपियन सिजेरो को एक जॉबर की तरह बुक किया और यही वजह है कि उन्हें 23 नॉन टाइटल मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद सिजेरो साल 2013 में RAW के एक एपिसोड के दौरान कोफी किंग्सटन के हाथों अपना टाइटल हार गए।

3- WWE Royal Rumble शायद अस्तित्व मे नहीं आता

पैट पैटरसन
पैट पैटरसन

Royal Rumble पीपीवी WWE के सबसे लोकप्रिय पीपीवी में से एक है और फैंस हर साल इस पीपीवी का बेसब्री से इंतजार करते हैं। हालांकि, अगर पैट पैटरसन नहीं होते तो शायद ही WWE में रॉयल रंबल मैच देखने को मिलता। पैट पैटरसन ने साल 1987 में विंस मैकमैहन को रॉयल रंबल का आईडिया दिया था। हालांकि, विंस मैकमैहन को WWE लैजेंड का यह आईडिया बिलकुल भी पसंद नही आया था।

इसके कुछ महीनों बाद NBC यूएस नेटवर्क पर एक स्पेशल मैच कराना चाहते थे और विंस ने मजाक में उनसे रॉयल रंबल मैच का आईडिया शेयर किया। NBC को यह आईडिया काफी पसंद आया और इसके बाद जनवरी में यूएस नेटवर्क पर पहला रॉयल रंबल मैच देखने को मिला।

2- WWE SmackDown शुरूआत में विमेंस रेसलिंग शो था

WWE SmackDown
WWE SmackDown

साल 1999 में WCW के थंडर प्रोग्राम को टक्कर देने के लिए WWE एक नया शो SmackDown लेकर आई। WWE ने शुरूआत में इस शो को विमेंस रेसलर्स तक ही सीमित रखने का फैसला किया था। उस वक्त कंपनी के पास चायना, सेबल, ट्रिश स्ट्रेटस, लिटा जैसे कई सुपरस्टार्स थे जो SmackDown शो को लोकप्रिय बना सकते थे। हालांकि, बाद में इस शो को विमेंस रेसलर्स तक ही सीमित रखने का फैसला बदल दिया गया।

1- द अंडरटेकर और स्टिंग WWE के बाहर मैच लड़ चुके हैं

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

WWE में रेसलिंग के दो बड़े दिग्गज सुपरस्टार्स द अंडरटेकर और स्टिंग का कभी भी मुकाबला देखने को नही मिला। हालांकि, इसका यह मतलब बिलकुल भी नहीं है कि रिंग में इन दोनों सुपरस्टार्स का कभी आमना-सामना नही हुआ है।

आपको बता दें, टेकर WCW में मार्क कॉलस के रूप में स्टिंग का सामना कर चुके हैं। यह काफी साधारण मैच था और इस मैच में स्टिंग उन्हें हराने में कामयाब रहे थे। इसके अलावा इस मैच का टेलीविजन पर प्रसारण नही किया गया था।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...