Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने इस हफ्ते Raw में वापसी की और 3 दिग्गज जो शो में नजर नहीं आए

दिग्गज WWE सुपरस्टार्स काफी समय से नजर नहीं आ रहे हैं , तो हाल ही में कुछ ने वापसी की है
दिग्गज WWE सुपरस्टार्स काफी समय से नजर नहीं आ रहे हैं , तो हाल ही में कुछ ने वापसी की है

WWE का इस हफ्ते का रॉ (Raw) एपिसोड इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। शो को रोमांचक बनाने का प्रयास उतना सफल होता हुआ नहीं दिखा क्योंकि फैंस ने हाल में रिलीज किए गए सुपरस्टार के नाम का चैंट किया। इस बात में दोराय नहीं कि WWE इस समय सवालों के घेरे में है और फैंस इस भावना को स्पष्ट रूप से व्यक्त कर रहे हैं।

ब्रे वायट का जाना फैंस को समझ में नहीं आ रहा है और अब तो सीएम पंक के साथ साथ ब्रे वायट के नाम का भी चैंट होने लगा है। WWE ने एक प्रयास किया कि वो इस हफ्ते के शो को रोमांचक बनाए पर वो ना सिर्फ उसमें नाकाम रही बल्कि वो फैंस के गुस्से को कंट्रोल कर पाने में भी असफल रही।

इस असफलता में उन रेसलर्स ने भी साथ दिया जिन्होंने कमतर प्रदर्शन किया। रेसलिंग में इन दिनों हर रेसलर की उपस्थिति और गैरमौजूदगी को बेहद ध्यान से देखा जाता है। अगर कोई रेसलर दूर है तो उसके पीछे क्या कारण होगा और अगर कोई वापसी कर रहा है तो उसने किस कारण से वापसी की होगी जैसे सवाल फैंस के मन में आते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उन रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जो इस हफ्ते वापसी करते हुए नजर आए जबकि कुछ अन्य नदारद रहे।

#6 वापसी की: WWE सुपरस्टार रिकोशे

रिकोशे एक हाई फ्लायर हैं और उन्हें फैंस ने यूएस चैंपियनशिप वाली कहानी में देखा था लेकिन वो पिछले कुछ हफ्तों से गायब थे। इसके पीछे कोई कारण या स्पष्टीकरण नहीं दिया गया था जो काफी हैरान करने वाली बात है। रेसलिंग में इन्हें काफी पसंद किया जाता है और फैंस भी इन्हें आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं।

इस हफ्ते इन्होंने उस समय एंट्री की जब द मिज़ और जॉन मॉरिसन के मिज़ टीवी सेगमेंट के दौरान डेमियन प्रीस्ट पर शेमस ने अटैक किया। ये अपनी हाई फ्लाइंग मूव हिट करते हुए नजर आए जो एक अच्छी बात है। इसका मतलब है कि वो फिट हैं और जल्द ही रिंग में एवं चैंपियनशिप वाली कहानी का भी हिस्सा बन सकते हैं।

#5 नदारद रहे: नटालिया

नटालिया के नदारद रहने के पीछे का एक कारण उनकी चोट कही जा सकती है जो सही भी है। वैसे अगर देखा जाए तो वो भी द मिज़ की तरह रिंग के किनारे या प्रोमो के माध्यम से धमाल कर सकती थीं। ये बात और है कि उन्होंने ऐसा नहीं किया जो एक काफी चौंकाने वाली बात है।

नटालिया ने विमेंस डिवीजन में काफी काम किया है और उनका काम दूसरे रेसलर्स को आगे बढ़ने में मदद करता है। ऐसी स्थिति में उनका रिंग या रिंग के आसपास ना होना एक गलत प्रभाव ड़ालता है जो सही नहीं है। नटालिया इस स्थिति के आधार पर काफी लंबे समय के लिए रिंग से दूर रहेंगी।

#4 वापसी की: दिलशेर शैंकी

भारतीय रेसलर दिलशेर शैंकी को कुछ हफ्ते पहले ड्रू मैकइंटायर के हाथों चेयर अटैक का सामना करना पड़ा था। रिंग में अभी अपने हुनर को बेहतर कर रहे शैंकी ने काफी अच्छा काम किया और उस अटैक को बेहद सही तरह से दर्शाया। इसके कारण वो पिछले हफ्ते रिंग से दूर थे और उसके पहले भी वो रिंग में नहीं नजर आए थे।

इस हफ्ते उन्होंने वापसी की और रिंग में एक हैंडीकैप टैग टीम मैच में हिस्सा लिया जिसमें उनके साथ वीर थे जबकि उनके विरोधी थे ड्रू मैकइंटायर। इन दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मैच के अंत में जब जिंदर महल, वीर और शैंकी चेयर अटैक करने वाले थे तो ड्रू अपनी तलवार को रिंग में ले आए और उससे एक्शन काफी अच्छा हो गया।

#3 नदारद थे: एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स का रिंग में ना होना ओमोस के लिए कोई खास फर्क लेकर नहीं आया। WWE Raw टैग टीम चैंपियन ओमोस ने रिडल के साथ एक लड़ाई की और ये कहानी काफी अच्छी चल रही है। रैंडी ऑर्टन और मैट रिडल एक टैग टीम हैं जबकि ओमोस और एजे स्टाइल्स एक टैग टीम हैं।

एजे स्टाइल्स ने पिछले हफ्ते रिडल पर अटैक किया था और इसमें ओमोस उनके साथ थे। इस हफ्ते उनका रिंग से दूर होना किसी की भी समझ से परे था। रिंग में काफी अच्छा एक्शन करने वाले स्टाइल्स प्रोमो के मामले में भी काफी अच्छे हैं और उनका इस्तेमाल एक अच्छे प्रोमो के लिए हो सकता था।

#2 वापसी की: गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग ने इस हफ्ते के शो में वापसी की और शुरूआती सेगमेंट में ही WWE चैंपियन को मिली एक चुनौती से जुड़े काफी बड़े शब्द कहे। गोल्डबर्ग ने कहा कि बॉबी लैश्ले अब काफी डरे हुए नजर आ रहे हैं। इसका ये मतलब तो नहीं कि वो SummerSlam में हारने को ही अपनी नियति मान चुके हैं।

ये एक मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने का अच्छा प्रयास था और गोल्डबर्ग इसमें कुछ हद तक सफल नजर आए। उनके रिंग से जाते ही बॉबी ने रिंग के किनारे फैंस के बीच में बैठे पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन के पुत्र को डराने का प्रयास किया और जब वो हट गए तो एमवीपी ने भी वही प्रयास किया। द मिथ के नाम से जाने जानेवाले गोल्डबर्ग ने एमवीपी को एक स्पीयर देकर चारों खाने चित कर दिया।

#1 नदारद थे: रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन का गायब रहना एक तरह की घबराहट को पैदा करता है क्योंकि ये रिंग में एक अच्छी कहानी का हिस्सा थे लेकिन फिर एकाएक ये रिंग से दूर हो गए और Money In The Bank से पहले से रिंग से दूर चल रहे रैंडी ने अबतक वापसी नहीं की है। उनकी गैरमौजूदगी में मैट रिडल ही एकल प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये बात साबित करती है कि WWE को रिडल पर काफी भरोसा है। वैसे इससे ये भी स्पष्ट है कि रैंडी ऑर्टन या तो किसी बीमारी से उबर रहे हैं या फिर वो किसी व्यक्तिगत परेशानी के कारण रिंग में नहीं नजर आ रहे हैं। अब ये देखना होगा कि वो कब वापसी करते हैं क्योंकि SummerSlam अब अधिक दिन दूर नहीं है।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment