Create
Notifications

3 WWE Superstars जिन्हें Roman Reigns ने Elimination Chamber में हराया है और एक जो रोमन रेंस को हरा चुके हैं

WWE Elimination Chamber में रोमन रेंस का रिकॉर्ड
WWE Elimination Chamber में रोमन रेंस का रिकॉर्ड
Neeraj sharma
visit

WWE के इतिहास में सबसे पहला Elimination Chamber मैच साल 2002 में हुआ था और आधे घंटे से भी ज्यादा देर तक चले उस मैच बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इस मैच की शुरुआत 2 Superstars करते हैं और मुकाबले में शामिल अन्य रेसलर्स चैंबर्स में बंद होते हैं।

एक तय समयसीमा के बाद चैंबर्स को एक-एक कर खोला जाता है और सभी सुपरस्टार्स के एलिमिनेट होने के बाद अंत तक रिंग में टिके रहने वाला सुपरस्टार विजेता होता है। एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) को साल 2010 में प्रीमियम लाइव इवेंट का दर्जा मिला और रोमन रेंस भी इस इवेंट का कई बार हिस्सा बन चुके हैं।

उन्होंने आज तक इस प्रीमियम लाइव इवेंट में कुल 4 मैच लड़े हैं, जिनमें से उन्हें 3 में जीत और एक में हार मिली। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें रोमन रेंस ने Elimination Chamber में हराया और 1 जो रेंस को हरा चुके हैं।

#)WWE Elimination Chamber 2018

youtube-cover

साल 2018 की शुरुआत में रोमन रेंस, द मिज़ के साथ WWE आईसी टाइटल फ्यूड को समाप्त करने के बाद यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा बने। उन्होंने उस साल फरवरी महीने के एक Raw एपिसोड में ब्रे वायट को हराकर Elimination Chamber मैच में जगह बनाई, जिसके विजेता को WrestleMania 34 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल शॉट मिलने वाला था।

Elimination Chamber 2018 प्रीमियम लाइव इवेंट में हुए उस मैच में रेंस को ब्रॉन स्ट्रोमैन, सैथ रॉलिंस, फिन बैलर, इलायस, जॉन सीना और द मिज़ की चुनौती से पार पाना था। इस मैच की एक खास बात यह रही कि इसमें 5 सुपरस्टार्स को स्ट्रोमैन ने एलिमिनेट किया था और अंत में रेंस, द मॉन्स्टर अमंग को पिन कर विजेता बने।

इस जीत के साथ उन्हें WrestleMania 34 में लैसनर को चैलेंज करने का मौका मिला, लेकिन उनका ये मैच फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। काफी लोग इसे रेंस के करियर के सबसे खराब मैचों में से एक भी मानते हैं और वो ना ही इसमें जीत दर्ज कर पाए थे।

#)WWE Elimination Chamber 2013

February 17th 2013, Elimination Chamber. The Sheild beat John Cena/Ryback & Sheamus @WWERollins @WWERomanReigns #WWE http://t.co/B1loAbOMAX

रोमन रेंस ने Survivor Series 2012 में द शील्ड (रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज) के मेंबर के तौर पर अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। साल 2013 की शुरुआत में उनकी फ्यूड जॉन सीना, शेमस और राइबैक की टीम से हुई और आगे चलकर Elimination Chamber 2013 में दोनों टीमों के बीच मैच बुक हुआ।

आपको याद दिला दें कि ये पहला मौका था जब रोमन रेंस Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट का हिस्सा बन रहे थे। द शील्ड के तीनों मेंबर्स ने शानदार टीम वर्क दिखाया, जिसकी मदद से वो दिग्गज सुपरस्टार्स की टीम को हराने में सफल रहे।

#)WWE Elimination Chamber 2014

Watching The Wyatt Family vs The Shield from Elimination Chamber 2014. A classic encounter between two awesome factions. #RIPBrodieLee

साल 2014 की शुरुआत में द शील्ड और द वायट फैमिली को मोहरा बनाकर जॉन सीना, डेनियल ब्रायन और शेमस को Elimination Chamber 2014 के WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में शामिल किया गया था। मगर इस बीच द शील्ड और द वायट फैमिली भी एक-दूसरे के खिलाफ खड़ी हो चली थीं।

इस प्रीमियम लाइव इवेंट में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली और अंत में हील टीम विजयी रही। आपको ये भी याद दिला दें कि यह रोमन रेंस की Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट में आज तक की एकमात्र हार भी है।

#)WWE Elimination Chamber 2021

WWE Elimination Chamber 2021 Results: Roman Reigns Stomps Daniel Bryan Quickly - Daniel Bryan #DanielBryan - squirge.com/wwe-eliminatio…

Royal Rumble 2021 के बाद उस साल के मेंस रंबल विजेता ऐज ने WrestleMania 37 के लिए रोमन रेंस को चैलेंज करने का फैसला लिया था, लेकिन आगे चलकर डेनियल ब्रायन को भी इस फ्यूड में शामिल कर दिया गया। मगर Elimination Chamber 2021 में यूनिवर्सल टाइटल शॉट पाने के लिए ब्रायन को उसी इवेंट में चैंबर मैच में 5 अन्य सुपरस्टार्स को मात देनी थी।

चैंबर मैच में उन्हें जीत तो मिली, लेकिन वो बहुत थक चुके थे। चूंकि रोमन रेंस उस समय तक कंपनी के बड़े हील सुपरस्टार बन चुके थे, इसलिए उन्होंने ब्रायन की थकान का फायदा उठाने में थोड़ी भी देर नहीं लगाई। हालांकि ब्रायन ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन ट्राइबल चीफ ने Guillotine Choke लगाकर अपने प्रतिद्वंदी को बेहोश करने के बाद जीत हासिल की थी।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now