3 WWE Superstars जिन्हें हर हालत में वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहिए

wwe superstars who should become world champion
इन WWE सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियन जरूर बनना चाहिए

WWE: WWE ने नए साल के लिए बहुत जबरदस्त प्लान बनाए हुए हैं। 2024 की शुरुआत Raw Day1 स्पेशल एपिसोड के साथ होगी, वहीं SmackDown: New Year's Revolution और NXT New Year's Evil भी धमाल मचाने को तैयार होगा। खैर 2023 पर नज़र डालें तो इस साल कई रेसलर्स ने बहुत बड़े सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त कर लिया है।

ऐसे कई नाम हैं जिन्होंने अपने हील और बेबीफेस किरदार से फैंस का दिल जीता है और उनके लिए 2024 बहुत यादगार साबित हो सकता है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें हर हालत में वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहिए।

#)WWE सुपरस्टार Cody Rhodes वर्ल्ड चैंपियन बनना डिज़र्व करते हैं

साल 2022 में कोडी रोड्स ने AEW को छोड़कर सबको चौंका दिया था और कुछ ही महीनों बाद उन्होंने WrestleMania 38 में सैथ रॉलिंस के मिस्ट्री अपोनेंट के रूप में WWE में वापसी की थी। द अमेरिकन नाईटमेयर ने स्पष्ट कर दिया था कि वो यहां उस वर्ल्ड चैंपियनशिप बेल्ट को जीतने आए हैं, जिसे उनके पिता डस्टी रोड्स कभी नहीं जीत पाए थे।

यहां से उन्हें कंपनी के टॉप बेबीफेस के रूप में बिल्ड किया गया। इस दौरान रोड्स ने ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस जैसे टॉप सुपरस्टार्स को हराकर साबित किया है कि वो एक मेन इवेंट सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखते हैं। उन्हें हालांकि WrestleMania 39 में रोमन रेंस के हाथों चैंपियनशिप मैच में हार मिली थी, लेकिन इससे रोड्स की वर्ल्ड चैंपियन बनने की दावेदारी या उनकी काबिलियत कमजोर नहीं पड़ जाती।

#)WWE के टॉप सुपरस्टार बन सकते हैं गुंथर

गुंथर 2019 में WWE में आने के बाद कई ऐतिहासिक उपलब्धियां प्राप्त कर चुके हैं। पहले उन्होंने 870 दिनों तक NXT UK चैंपियन बनने का कीर्तिमान स्थापित किया और अब उनका आईसी टाइटल रन 550 दिनों से भी ज्यादा समय से चला आ रहा है। इस बात में कोई संदेह नहीं कि वो इतिहास के सबसे महान आईसी चैंपियंस में से एक हैं।

यही आईसी चैंपियनशिप सफर द रिंग जनरल के उज्जवल भविष्य की नींव रख चुका है। गुंथर को ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गज के ड्रीम अपोनेंट की संज्ञा दी जाती है और उनकी कद-काठी उन्हें एक खतरनाक रेसलर सिद्ध करती है। वो पहले ही खुद को कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक के रूप में स्थापित कर चुके हैं। द रिंग जनरल का यही शानदार सफर दर्शाता है कि वो वर्ल्ड चैंपियन बनने की ओर अग्रसर हैं।

#)एलए नाइट 2023 में WWE के सबसे उभरते हुए बेबीफेस सुपरस्टार रहे

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि एलए नाइट 2023 में कंपनी के सबसे उभरते हुए सुपरस्टार्स में से एक रहे और कुछ ही महीनों में खुद को एक टॉप बेबीफेस के रूप में स्थापित करने में सफलता पाई है। खासतौर पर उनकी 'Yeah' मूवमेंट बहुत बड़े आकर्षण का केंद्र बनी रही थी।

उन्हें एक ऐसा किरदार दिया गया है जैसे वो एटीट्यूड एरा से मॉडर्न एरा में पधारे हों। उनका प्रोमो कट करने का स्टाइल अनोखा है और अपने इन-रिंग परफॉर्मेंस से फैंस का दिल जीतते आ रहे हैं। वो Crown Jewel 2023 में हुए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस को हराने में नाकाम रहे थे, लेकिन अभी उनका शानदार सफर शुरू ही हुआ है और नाइट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए फैंस उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए जरूर देखना चाहेंगे।