Create
Notifications

WWE में अंडरटेकर के 3 मुकाबले जो नहीं होने चाहिए थे और 2 जो होने चाहिए थे

अंडरटेकर
अंडरटेकर
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE इतिहास में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं, जिनकी उपलब्धियों को फैंस शायद कभी नहीं भुला पाएंगे। जैसे द अंडरटेकर (The Undertaker) की स्ट्रीक, जॉन सीना (John Cena) का 16 बार WWE चैंपियन बनना और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Steve Austin) की 3 रॉयल रंबल (Royal Rumble) जीत ये ऐसी उपलब्धियां हैं जो हमेशा लोगों को याद रहने वाली हैं।

उपलब्धियों के मामले में अंडरटेकर का नाम इस लिस्ट में सबसे अलग नजर आता है। महान रेसलर रहे हैं और WWE के कई आइकॉनिक मुकाबलों का भी हिस्सा रहे हैं, लेकिन ये जीवन की सच्चाई है कि हर एक व्यक्ति सभी कामों में परफेक्ट नहीं होता। इसी तरह अंडरटेकर के करियर से भी कुछ ऐसी यादें जुड़ी हुई हैं, जिन्हें वो याद नहीं रखना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें: अंडरटेकर के WWE करियर के 5 सबसे अजीबोगरीब लम्हे

द डेडमैन अपने करियर में ढेरों मैच का हिस्सा रहे, कुछ में जीत मिली तो कुछ में हार। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर अंडरटेकर के ऐसे 3 मुकाबलों पर जो उन्हें नहीं लड़ने चाहिए थे और 2 ऐसे जो होने चाहिए थे।

ये भी पढ़ें: द ग्रेट खली के WWE करियर के 5 सबसे यादगार लम्हे

अंडरटेकर vs जॉन सीना का Wrestlemania 34 मैच - नहीं होना चाहिए था

अंडरटेकर vs जॉन सीना
अंडरटेकर vs जॉन सीना

22 जनवरी 2018 को Raw के 25 साल पूरे होने के चलते स्पेशल एपिसोड का आयोजन किया गया था, जिसमें अंडरटेकर ने भी वापसी की। उसके कुछ समय बाद जॉन सीना ने अंडरटेकर को Wrestlemania मैच के लिए चैलेंज किया था, लेकिन 16 बार के चैंपियन को द डेड मैन से कोई जवाब नहीं मिला।

Wrestlemania 34 में जॉन सीना ने एंट्री ली, लेकिन अंडरटेकर अभी भी रिंग में नहीं आए थे। सीना की इलायस के साथ झड़प के बाद द डेड मैन की शानदार एंट्री हुई। आखिरकार मैच शुरू हुआ, जिसमें जॉन सीना को केवल 2 मिनट 45 सेकंड में हार मिली थी। सीना और अंडरटेकर पहली बार Wrestlemania में आमने-सामने आ रहे थे, एक ऐसा मुकाबला जो यादगार बन सकता था। मैच यादगार जरूर बना, लेकिन बेकार तरीके से।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब अंडरटेकर ने WWE में खुद से लंबे सुपरस्टार्स को हराया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

अंडरटेकर vs सैथ रॉलिंस - होना चाहिए था

अंडरटेकर और सैथ रॉलिंस
अंडरटेकर और सैथ रॉलिंस

ये बात साल 2012 में ही स्पष्ट हो चली थी कि द शील्ड के तीनों मेंबर्स प्रतिभाशाली हैं और इसी कारण तीनों मेंबर्स आगे चलकर WWE चैंपियन भी बने। रोमन रेंस को अंडरटेकर का सामना करने का सम्मान प्राप्त है और जीत भी मिली, वहीं एक SmackDown एपिसोड में एम्ब्रोज़ ने भी द डेड मैन का सिंगल्स मैच में सामना किया था।

लेकिन सैथ रॉलिंस को ये सम्मान कभी प्राप्त नहीं हो सका। रॉलिंस के टैलेंट और आज WWE में उनके दर्जे को देखते हुए कंपनी को उनका अंडरटेकर के खिलाफ मैच जरूर बुक करना चाहिए था। रॉलिंस इस प्रतिभा के भी धनी हैं कि किसी मैच में वो अपने प्रतिद्वंदी को भी मजबूत दिखाना अच्छे से जानते हैं।

अंडरटेकर vs गोल्डबर्ग का Super ShowDown 2019 का मैच - नहीं होना चाहिए था

youtube-cover

अंडरटेकर और गोल्डबर्ग अपने-अपने दौर के सबसे सफल और लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में गिने जाते हैं। उनके बीच कभी कोई सिंगल्स मैच नहीं हुआ था, लेकिन WWE Super ShowDown 2019 में ये सब बदलने वाला था। समस्या ये थी कि दोनों सुपरस्टार्स की उम्र 50 को पार कर चुकी थी।

दोनों की उम्र को देखते हुए WWE को इस मैच की समयसीमा को 5 मिनट से कम ही रखना चाहिए था, क्योंकि गोल्डबर्ग के मैचों की समयसीमा को अक्सर कम ही रखा जाता रहा है। लेकिन ये मुकाबला 9 मिनट से भी अधिक समय तक चला, जिसमें कोई खास एक्शन देखने को नहीं मिला। इसी का नतीजा रहा कि दोनों से मूव्स को सही तरीके से लगाने में कई बार गलती भी हुई।

अंडरटेकर vs फिन बैलर - होना चाहिए था

अंडरटेकर और फिन बैलर
अंडरटेकर और फिन बैलर

फिन बैलर ने साल 2016 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था, लेकिन उससे पहले NXT के भी टॉप सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। उनका डीमन कैरेक्टर NXT में चरम पर हुआ करता था, लेकिन मेन रोस्टर पर वो किसी खास मौके पर ही पुराने कैरेक्टर में नजर आते हैं।

काफी लोग ये भी मानते हैं कि अंडरटेकर की रिटायरमेंट के बाद फिन बैलर उनकी लीगेसी को आगे बढ़ा सकते थे। दुर्भाग्यवश लोगों की मांग के बावजूद दोनों के बीच कभी सिंगल्स मैच को बुक नहीं किया गया। बैलर कई बड़े मौकों पर खुद को रोस्टर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में से एक साबित करते आए हैं और अंडरटेकर के साथ मैच को भी यादगार बना सकते थे।

द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन vs डी-जेनेशन एक्स का WWE Crown Jewel का मैच - नहीं होना चाहिए था

youtube-cover

WWE Crown Jewel 2018 एक ऐतिहासिक मैच का गवाह बनने वाला था, जिसमें द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन और डी-जेनरेशन एक्स की आइकॉनिक भिड़ंत होने वाली थी। अंडरटेकर, केन और ट्रिपल समय-समय पर रिंग में परफॉर्म करते रहे हैं, लेकिन शॉन माइकल्स 8 साल बाद रिंग में कदम रख रहे थे।

चारों सुपरस्टार्स की उम्र 50 के करीब रही। उम्मीद थी कि फैंस को मुकाबले में कुछ तगड़ा एक्शन देखने को मिलेगा, लेकिन रिंग में स्लो मूव्स और सुपरस्टार्स की थकान इस मुकाबले को बोरिंग बना रही थी। यहां तक कि माइकल्स ने मैच के कुछ समय बाद कहा था कि अब उनकी रिंग में दोबारा उतरने की इच्छा नहीं है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...