Create

4 मौके जब अंडरटेकर ने WWE में खुद से लंबे सुपरस्टार्स को हराया

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर
reaction-emoji
Neeraj sharma

द अंडरटेकर (The Undertaker) WWE ही नहीं बल्कि प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। 3 दशकों से भी ज्यादा समय तक निरंतर फैंस का मनोरंजन करते रहना कोई आसान बात नहीं है। इस दौरान उन्होंने काफी संख्या में उपलब्धियां अपने नाम की हैं।

WWE सुपरस्टार्स की औसत लंबाई 6 फुट से अधिक ही होती है, इसलिए छोटे कद के सुपरस्टार्स को सफलता प्राप्त करते कम ही देखा जाता है। लेकिन रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) और डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) ने अपार सफलता प्राप्त करते हुए इस मान्यता को गलत साबित किया है।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास के 5 सबसे लंबे मैच

वैसे अंडरटेकर (6 फुट 10 इंच लंबाई) की गिनती WWE के सबसे लंबे सुपरस्टार्स में होती है, लेकिन कंपनी में उनसे भी लंबे रेसलर्स रहे हैं और उनमें से कई के साथ द डेड मैन की भिड़ंत हो चुकी है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 मौकों के बारे में जब अंडरटेकर ने खुद से लंबे सुपरस्टार्स को हराया था।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास में अंडरटेकर के 5 सबसे बेकार मैच

अंडरटेकर ने WWE में केन को कई बार हराया हुआ है

केन vs अंडरटेकर
केन vs अंडरटेकर

WWE में अंडरटेकर और केन का इतिहास बहुत पुराना रहा है। दोनों एक समय पर सबसे खतरनाक टैग टीमों में से एक का हिस्सा हुआ करते थे और साथ में टैग टीम चैंपियन भी बने, दोनों को स्टोरीलाइन के अनुसार उस समय एक-दूसरे का भाई माना जाता था। लेकिन एक ऐसा भी समय आया जब दोनों के बीच दुश्मनी हफ्ते दर हफ्ते गहराती जा रही थी।

अंडरटेकर की लंबाई 6 फुट 10 इंच है, वहीं केन 7 फुट लंबे हैं। दोनों कई बार WWE रिंग में एक-दूसरे की बुरी तरह पिटाई कर चुके हैं, लेकिन उनके सबसे यादगार मुकाबलों में से एक Wrestlemania 14 की भिड़ंत रही। उनके बीच आखिरी सिंगल्स मैच Bragging Rights 2010 में हुआ था, जिसमें केन ने जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने दुश्मनों पर आग से हमला किया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

जायंट गोंजालेस

जायंट गोंजालेज vs अंडरटेकर
जायंट गोंजालेज vs अंडरटेकर

WWE Wrestlemania 9 की गिनती इतिहास के सबसे बेकार Wrestlemania इवेंट्स में की जाती है। इसी शो में अंडरटेकर का सामना 8 फुट लंबे जायंट गोंजालेस से हुआ था, जो अजीब सा कॉस्ट्यूम पहनकर रिंग में उतरे थे। इतनी अधिक लंबाई होने के कारण गोंजालेस रिंग में तेजी से मूव नहीं कर पा रहे थे, इसलिए इसे सबसे बोरिंग मैचों में भी शामिल किया जाता है।

गोंजालेस को आज तक के WWE इतिहास में सबसे लंबे सुपरस्टार की संज्ञा भी दी जाती है। इसके अलावा Summerslam 1993 में भी दोनों के बीच 'Rest In Peace' मैच लड़ा गया था, जो बाद में गोंजालेस का WWE में आखिरी सिंगल्स मैच भी साबित बना।

बिग शो

बिग शो vs अंडरटेकर
बिग शो vs अंडरटेकर

WWE में अक्सर बिग शो को दुनिया के सबसे बड़े एथलीट होने की संज्ञा दी जाती रहै। ऐसा हो भी क्यों ना, 7 फुट लंबाई और 200 किलो से अधिक वजन ही स्पष्ट कर देता है कि बिग शो का बॉडी साइज़ कितना होगा और वो कितने ताकतवर होंगे।

दोनों के बीच WWE में कई धमाकेदार और यादगार मुकाबले लड़े गए, कुछ में द डेड मैन विजयी रहे तो कुछ में बिग शो। उनके बीच आखिरी सिंगल्स मैच साल 2009 में अप्रैल महीने के एक SmackDown एपिसोड में लड़ा गया, जिसमें बिग शो को जीत मिली थी।

द ग्रेट खली

द ग्रेट खली vs अंडरटेकर
द ग्रेट खली vs अंडरटेकर

द ग्रेट खली के WWE डेब्यू से फैंस अच्छी तरह वाकिफ होंगे, जब उन्होंने आते ही अंडरटेकर पर अटैक कर दिया था। 7 फुट 1 इंच की लंबाई को लिए वो अंडरटेकर के सामने कहीं अधिक तगड़े और लंबे प्रतीत हो रहे थे, इसलिए उन्होंने एक ही चॉप मूव लगाकर द डेड मैन को पस्त कर दिया था।

अंडरटेकर का उसके बाद खली से कई मौकों पर आमना-सामना हुआ, लेकिन भारतीय सुपरस्टार केवल WWE Judgement Day 2006 में ही अंडरटेकर के खिलाफ जीत दर्ज कर पाए थे, अन्य सभी सिंगल्स मैचों में अंडरटेकर ही विजयी रहे।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...