Create

3 WWE सुपरस्टार्स जो अपने करियर में काफी जल्दी वर्ल्ड चैंपियन बने और 2 जिन्हें काफी देर से टाइटल मिला 

शेमस
शेमस
reaction-emoji
Neeraj

कथित तौर पर WWE चैंपियनशिप इंडस्ट्री की टॉप रेसलिंग टाइटल मानी जाती है। रेसलर्स लगातार कड़ी मेहनत करके WWE क्रिएटिव्स को इंप्रेस करने की कोशिश करते हैं ताकि अपने करियर में वे कम से कम एक बार वर्ल्ड टाइटल जीत सकें। हालांकि, बेहद कम ही सुपरस्टार्स इतने लकी रहे हैं कि उन्हें WWE टाइटल जीतने का मौका मिले।

कंपनी ने थोड़ा बदलाव करते हुए ऐसे सुपरस्टार्स को भी टाइटल देने का निर्णय लिया जिन्हें अधिक लोग चैंपियनशिप मैटेरियल नहीं मानते थे। कुछ सुपरस्टार्स को उनके करियर में काफी जल्दी टाइटल मिल गया था जिससे कि आगे जाकर चीजें उनके लिए काफी कठिन हो गई थीं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जे उसो की जगह रोमन रेंस की टीम को जॉइन करना चाहिए

दूसरी ओर कुछ बड़े नाम ऐसे भी रहे हैं जिन्हें टाइटल जीतने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा था। कुछ सुपरस्टार्स को अपने प्राइम टाइम में ऐसा करने का मौका नहीं मिला था और इसी कारण वे ज्यादा प्रभावित भी नहीं कर सके। एक नजर उन 3 सुपरस्टार्स पर डालने वाले हैं जिन्होंने अपने करियर में WWE चैंपियनशिप को काफी जल्दी जीता था और 2 जिन्हें ऐसा करने में काफी समय लगा।

#5 जल्दी- डेब्यू के 166 दिन बाद ही शेमस ने जीता था WWE चैंपियनशिप

शेमस (Sheamus) 2006 में WWE में आए थे, लेकिन ऑन-स्क्रीन डेब्यू करने में उन्हें तीन साल का समय लग गया था। 2009 में ECW के एक एपिसोड में उन्होंने हील के रूप में अपना डेब्यू किया था। फिजिक और रिंग में अच्छी स्किल के कारण जल्द ही वह एक अच्छे हील बन गए थे। छह महीने में ही उन्होंने जॉन सीना को हराते हुए WWE चैंपियनशिप हासिल कर लिया था।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania में रोमन रेंस और ऐज के बीच मैच को लेकर दिग्गज की पत्नी ने दिया चौंकाने वाला बयान

WWE चैंपियन के रूप में शेमस ने 70 दिनों का समय बिताया था और इसमें अधिकतर डिस्क्वालिफिकेशन से हासिल की गई जीत आई थी। आयरिश सुपरस्टार ने खुद खुलासा किया था कि उन्हें खुद भरोसा नहीं था कि वह अपने करियर में इतनी जल्दी टाइटल जीत लेंगे।

"मुझे फील हो रहा था कि यह पागलपन है। होटल के कमरे में टाइटल मेरे हाथ में था और पूरी चीजें मुझे शानदार लग रही थीं। सब लोग बोल रहे थे कि आखिर चल क्या रहा है।"

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 देरी से- रॉब वैन डैम को WWE चैंपियनशिप जीतने में लगा काफी ज्यादा समय

2000 की शुरुआत में रॉब वैन डैम को WWE के सबसे चहिते सुपरस्टार्स में से एक माना जाता था। WWE में पहला टाइटल जीतने में उन्हें अधिक समय नहीं लगा और वह इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने। 2002 में वह फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गए थे और उनके लिए वर्ल्ड टाइटल जीतने का वह सही समय था। हालांकि, गोल्ड हासिल करने के लिए उन्हें 2006 तक इंतजार करना पड़ा था और सस्पेंशन के कारण वह अधिक दिन तक चैंपियन भी नहीं रह सके थे।

#3 जल्दी- अपने कैरेक्टर को बदलने के तुरंत बाद केन ने जीता था WWE चैंपियनशिप

1995 में WWE डेब्यू करने के बाद ही केन ने कंपनी में अपना दबदबा बनाना शुरु कर दिया था। 1997 में केन कैरेक्टर को सामने लाया गया था और इसने सुपरस्टार को नया जन्म दिया था। कंपनी के सबसे खतरनाक विलन में से एक बनने के बाद केन ने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी। हालांकि, 24 घंटे बाद ही स्टोन कोल्ड ने Raw में केन को हराकर अपना टाइटल वापस हासिल कर लिया था।

#2 देरी से- WWE चैंपियनशिप के लिए कोफी किंग्सटन को करना पड़ा था लंबा इंतजार

2006 में WWE रिंग में आने के बाद से ही कोफी किंग्सटन ने अपनी एथलेटिक क्षमता दिखानी शुरु कर दी थी। WWE जॉइन करने से पहले किंग्सटन के पास अधिक रेसलिंग अनुभव नहीं था, लेकिन रिंग में उन्हें देखकर लगता था कि उनका जन्म रेसलिंग के लिए ही हुआ है। 2019 में WWE यूनिवर्स ने किंग्सटन का काफी ज्यादा समर्थन किया और उनके लिए टॉप टाइटल की मांग की। WrestleMania 35 में डेनिएल ब्रायन को हराकर कोफी ने पहला गोल्ड हासिल किया था। कंपनी में आने के लगभग 13 साल बाद उन्हें टाइटल जीतने का मौका मिला था।

#1 जल्दी- डेब्यू के दो साल के अंदर ही जैक स्वैगर ने जीता था वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

जैक स्वैगर
जैक स्वैगर

अपने करियर के शुरुआती दौर में जैक स्वैगर का WWE में सफर काफी अच्छा रहा था। 2010 में WrestleMania XXVI में स्वैगर ने Money in the Bank लैडर मैच जीता था और वर्ल्ड चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया था। अप्रैल 2010 में उन्होंने क्रिस जैरिको को हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीता था। रे मिस्टेरियो के खिलाफ टाइटल गंवाने से पहले स्वैगर 79 दिनों तक चैंपियन रहे थे।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...