3 Superstars जो WWE छोड़ने के बाद बहुत बड़े मूवी स्टार बन सकते हैं

wwe superstars who can become big movie stars
ये WWE सुपरस्टार्स फ्यूचर में मूवी स्टार बन सकते हैं

WWE: WWE इतिहास में ऐसे कई सुपरस्टास काम कर चुके हैं, जिन्होंने रेसलिंग छोड़ने के बाद अलग-अलग तरह के प्रोफेशन में काम किया था। उदाहरण के तौर पर केन (Kane) राजनीति में जा चुके हैं, वहीं जॉन सीना (John Cena) और द रॉक (The Rock) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स ने फिल्मों में करियर बनाने की राह भी चुनी थी और उसमें उन्हें सफलता भी मिली।

चूंकि प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में स्टोरीलाइंस को स्क्रिप्ट के हिसाब से तैयार किया जाता है। इसलिए रेसलर्स को स्क्रिप्ट अनुसार अपने किरदार और मैचों को दिलचस्प बनाना आना चाहिए और इसके लिए उनकी एक्टिंग स्किल्स का अच्छा होना जरूरी होता है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में, जो फ्यूचर में बड़े मूवी स्टार बन सकते हैं।

#)WWE सुपरस्टार Roman Reigns

रोमन रेंस आज केवल WWE ही नहीं बल्कि पूरी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। जब 2014 में द शील्ड के टूटने के बाद उन्हें टॉप बेबीफेस के रूप में पुश दिया गया तो उनकी स्किल्स में कई खामियां नज़र आती थीं। खासतौर पर उनकी प्रोमो स्किल्स की जमकर आलोचना की जाती थी, लेकिन ट्राइबल चीफ किरदार में आने के बाद उन्होंने साबित किया है कि वो कैमरा के सामने कोई भी काम करने से झिझकते नहीं हैं।

रोमन का हॉलीवुड डेब्यू साल 2019 में आई Fast & Furious फ्रैंचाइज़ी की हॉब्स & शॉ मूवी में हुआ था, जिसमें उन्होंने द रॉक के साथ काम किया था। रेंस अपने करियर में अभी तक ढेरों उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं और उनके पार्ट-टाइम शेड्यूल के कारण कयास लगाए जाने लगे हैं कि उनका रेसलिंग करियर ज्यादा लंबा नहीं चलेगा। रेंस की स्टार वैल्यू उन्हें भी द रॉक की तरह फिल्मों में बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद कर सकती है।

#)WWE सुपरस्टार द मिज़

द मिज़ अपने अधिकांश करियर में हील किरदार में काम करते आए हैं, इसलिए काफी लोग उन्हें नापसंद करते हैं लेकिन इससे ये तथ्य नहीं बदल जाता कि वो मौजूदा समय में WWE के सबसे टैलेंटेड सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्हें अपनी एक्टिंग स्किल्स से प्रोमो और सैगमेंट्स को अधिक मनोरंजक बनाने में महारत हासिल है।

मिज़ आज तक कई फिल्म और टीवी शोज़ में काम करने का अनुभव हासिल कर चुके हैं और वो कई बार खुद को हॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार के रूप में भी संबोधित करते हुए नज़र आते हैं। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि मिज़ के पास बेहतरीन लुक्स हैं, जिनके साथ शानदार एक्टिंग स्किल्स का मिश्रण उन्हें भविष्य में बहुत बड़ा मूवी सुपरस्टार बना सकता है।

#)WWE सुपरस्टार सौरव गुर्जर उर्फ सांगा

सौरव गुर्जर उर्फ सांगा बेहद लंबे और तगड़े रेसलर हैं और इस समय द इंडस शेर में वीर महान के टैग टीम पार्टनर के रूप में काम कर रहे हैं, जिनके मैनेजर जिंदर महल हैं। उन्हें हालांकि अभी तक रेसलिंग करियर में कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई है, लेकिन कुछ बॉलीवुड फिल्मों और टीवी शोज़ में काम करते हुए उन्होंने फिल्मी दुनिया में अच्छी पहचान बना ली है।

उन्हें सबसे ज्यादा फेम साल 2022 में आई ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन फिल्म से मिला, जिसमें उन्होंने जोर नामक किरदार निभाया था। वहीं उससे पहले उनके भारतीय टीवी सीरियल महाभारत में भीम के किरदार में काम को खूब सराहा गया था। वो इसके अलावा कई अन्य शोज़ में भी काम कर चुके हैं।