Create
Notifications

3 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में रोमन रेंस और अंडरटेकर दोनों को हरा चुके हैं

रोमन रेंस, अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस, अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 04 May 2021
टॉप 5 / टॉप 10

WWE में हर दौर का कोई ना कोई सबसे बड़े सुपरस्टार रहा है, एक समय पर हल्क होगन (Hulk Hogan) ने बागडोर अपने हाथों में सभाली हुई थी। फिर शॉन माइकल्स (Shawn Michaels), द रॉक (The Rock), जॉन सीना (John Cena) जैसे बड़े सुपरस्टार्स ने WWE का भार अपने कंधों पर संभाला हुआ था।

मौजूदा समय में ये जिम्मेदारी रोमन रेंस (Roman Reigns) ने अपने हाथों में ली हुई है। करियर में सफलता के आधार पर रोमन रेंस की तुलना अंडरटेकर (Undertaker) से करना सही है, लेकिन उपलब्धियों के आधार पर नहीं। अंडरटेकर खुद महान सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और रेंस उन्हीं की तरह के दिग्गज रेसलर्स को हराकर टॉप पर पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो केज के ऊपर से बहुत बुरी तरह से गिरे

अपने-अपने करियर में दोनों का सामना कई लैजेंड सुपरस्टार्स से हो चुका है और कुछ ऐसे भी नाम हैं, जिनका सामना रोमन और द डेड मैन दोनों कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताने वाले हैं जो रोमन रेंस और अंडरटेकर दोनों को हरा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज AEW सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस WWE में हरा चुके हैं

पूर्व WWE सुपरस्टार बिग शो

वैसे तो अब बिग शो अब AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) में जा चुके हैं, जहां उन्हें अपने असली नाम यानी पॉल वाइट से जाना जाता है। लेकिन इससे पहले उनका WWE करियर 2 दशकों से भी लंबा चला, जिसमें उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की हुई हैं।

बिग शो और अंडरटेकर का WWE में कई मौकों पर आमना-सामना हुआ। सिंगल्स मैचों से लेकर टैग टीम और मल्टी-मैन मैचों में भी दोनों की भिड़ंत हो चुकी है। उन्हें द डेड मैन पर WWE में पहली जीत मई 1999 के एक Raw एपिसोड में डिसक्वालीफिकेशन से मिली थी। लेकिन वो अंडरटेकर को WWE में क्लीन तरीके से भी मात दे चुके हैं।

वहीं रोमन रेंस और बिग शो की प्रतिद्वंदिता की शुरुआत द शील्ड के WWE डेब्यू के कुछ समय बाद ही हो चली थी। बिग शो को पहले अपनी टीम के साथ द शील्ड पर कई मैचों में जीत मिली। उन्हें रेंस पर सिंगल्स मैच में पहली जीत दिसंबर 2014 में क्रिसमस स्पेशल Raw एपिसोड में काउंटआउट से मिली थी।

ये भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार्स जिन्हें भविष्य में WWE/यूनिवर्सल चैंपियन जरूर बनना चाहिए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 04 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now