3 मौके जब WWE में Superstars ने Gunther को पिन/सबमिट करके चौंका दिया था 

WWE सुपरस्टार्स ड्रू मैकइंटायर और गुंथर
WWE सुपरस्टार्स ड्रू मैकइंटायर और गुंथर

Gunther: WWE मेन रोस्टर में गुंथर (Gunther) का डेब्यू स्मैकडाउन (SmackDown) के जरिए हुआ था। इम्पीरियम लीडर इसी ब्रांड में रहते हुए आईसी चैंपियन बने थे। हालांकि, इस साल हुए ड्राफ्ट में गुंथर को Raw का हिस्सा बनाया गया था और वो काफी समय से रेड ब्रांड में परफॉर्म कर रहे हैं।

बता दें, गुंथर को आईसी चैंपियन बने हुए 520 दिन हो चुके हैं और उन्हें पिन या सबमिशन के जरिए हराना लगभग नामुमकिन हो चुका है। हालांकि, अतीत में कुछ सुपरस्टार्स उन्हें पिन या सबमिशन के जरिए हराने का कारनामा कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब WWE में सुपरस्टार्स ने गुंथर को पिन/सबमिट करके चौंका दिया था।

3- NXT सुपरस्टार Bron Breakker WWE में Gunther को पिन के जरिए हरा चुके हैं

ब्रॉन ब्रेकर मौजूदा समय में NXT के सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक हैं। जब ब्रॉन NXT चैंपियन थे तब उन्होंने एक मौके पर गुंथर के खिलाफ भी अपना टाइटल डिफेंड किया था। यह बड़ा मुकाबला 5 अप्रैल 2022 को NXT के एक एपिसोड में देखने को मिला था।

यह जबरदस्त मैच साबित हुआ था और इस मुकाबले में गुंथर ने ब्रॉन ब्रेकर को कांटे की टक्कर दी थी। हालांकि, ब्रॉन ने इस मैच में इम्पीरियम लीडर को खुद पर पूरी तरह हावी होने नहीं दिया था। यही नहीं, ब्रेकर मुकाबले के अंतिम पलों में गुंथर को गोरिल्ला प्रेस पावरस्लैम देकर पिन करते हुए अपनी NXT चैंपियनशिप रिटेन करने में कामयाब रहे थे।

2- WWE Survivor Series 2019 में Gunther को पिन होना पड़ा था

youtube-cover

WWE ने Survivor Series 2019 में ब्रांड सुप्रीमेसी की लड़ाई में NXT को भी शामिल किया था। इस प्रीमियम लाइव इवेंट में 5-ऑन-5 ट्रिपल थ्रेट एलिमिनेशन टैग टीम मैच देखने को मिला था। इस मुकाबले के दौरान NXT की टीम में गुंथर भी मौजूद थे और उस वक्त उन्हें वॉल्टर के नाम से जाना जाता था।

इस मैच के शुरू होने के कुछ देर बाद ही आईसी चैंपियन गुंथर को रिंग में आने का मौका मिल गया था। इसके बाद उन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी। हालांकि, इसके बाद मैकइंटायर ने गुंथर को क्लेमोर किक देकर पिन करते हुए एलिमिनेट कर दिया था और इम्पीरियम लीडर इस मैच से बाहर होने वाले पहले सुपरस्टार बने थे।

1- WWE NXT Takeover 36 में Ilja Dragunov ने Gunther की बादशाहत की थी खत्म

गुंथर ने एक वक्त WWE में NXT UK चैंपियन के रूप में दबदबा बना रखा था। इसके बाद उन्होंने NXT Takeover 36 में इल्जा ड्रैगूनोव के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया था। यह ब्लॉकबस्टर मैच साबित हुआ था और इसे गुंथर के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक माना जाता है।

बता दें, इल्जा ड्रैगूनोव ताकत के मामले में गुंथर के आस-पास भी नहीं है। इसके बावजूद उन्होंने इस मुकाबले में जबरदस्त परफॉर्मेंस देते हुए पूर्व NXT UK चैंपियन की हालत खराब कर दी थी। यही नहीं, उन्होंने अंत में गुंथर को अपने सबमिशन में जकड़ते हुए उन्हें टैप आउट करने पर मजबूर कर दिया था। इसके साथ ही गुंथर के WWE में NXT UK चैंपियन के रूप में 870 दिन लंबे टाइटल रन का अंत हो गया था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment