3 WWE Superstars जिनके जीवनसाथी दूसरी कंपनी में अभी चैंपियन हैं

Ujjaval
कुछ WWE के साथी दूसरी कंपनी में चैंपियन हैं (Photo: JD Mcdonagh Instagram & Session Moth Martina Instagram)
कुछ WWE के साथी दूसरी कंपनी में चैंपियन हैं (Photo: JD Mcdonagh Instagram & Session Moth Martina Instagram)

WWE Superstars Whose Life Partner Champion Other Company: WWE का मौजूदा रोस्टर काफी शानदार है और कई सारे टैलेंटेड रेसलर्स अभी कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं। इसी बीच कुछ रेसलर्स के जीवनसाथी WWE का ही हिस्सा हैं, तो कुछ के अन्य प्रमोशन में काम करते हुए नज़र आ रहे हैं। प्रोफेशनल रेसलिंग में चैंपियनशिप का काफी ज्यादा महत्व है। इन्हें होल्ड करके सुपरस्टार्स कंपनी के टॉप पर बने रहने की कोशिश करते हैं।

इस समय WWE में कई स्टार्स के पास चैंपियनशिप है, तो कुछ इसके पीछे भाग रहे हैं। इसी बीच उनके जीवनसाथी किसी और कंपनी के चैंपियन बने हुए हैं। इस आर्टिकल में हम 3 मौजूदा WWE स्टार्स के बारे में बात करेंगे, जिनके जीवन साथी दूसरी कंपनी में अभी चैंपियन हैं।

3- मौजूदा WWE वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन जेडी मैकडॉना की पत्नी भी टाइटल होल्ड कर रही हैं

जेडी मैकडॉना के नाम से हर कोई परिचित होगा। वो इस समय द जजमेंट डे फैक्शन का हिस्सा हैं। थोड़े समय पहले ही मैकडॉना ने फिन बैलर के साथ मिलकर Raw में वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप जीती है। आपको बता दें कि उनकी पत्नी का इन रिंग नाम सेशन मोथ मार्टिना है। वो इस समय दो अलग-अलग प्रमोशन्स की चैंपियन हैं।

सेशन मोथ मार्टिन अभी Discovery Wrestling प्रमोशन की विमेंस चैंपियन हैं। इसके अलावा उन्होंने Over the Top Wrestling में भी रहते हुए नाम कमाया है। वो वहां की मौजूदा OTT विमेंस चैंपियन हैं। इसके पहले भी उन्होंने दो बार इस टाइटल को जीता है। वो इस प्रमोशन की टॉप स्टार्स में से एक हैं। देखा जाए तो अभी इस कपल के पास चैंपियनशिप है। जेडी मैकडॉना ने हाल ही में टाइटल जीता है और ऐसा लग रहा है कि वो कुछ महीनों तक चैंपियनशिप को होल्ड करते हुए नज़र आएंगे।

2- WWE स्टार सेड्रिक एलेक्जेंडर की पत्नी भी चैंपियन हैं

सेड्रिक एलेक्जेंडर ने WWE में क्रूज़रवेट डिवीजन में रहते हुए काफी नाम कमाया। अभी वो मेन रोस्टर पर अपना प्रभाव छोड़ने में असफल हो रहे हैं। आपको बता दें कि सेड्रिक एलक्जेंडर ने WWE में अभी कोई चैंपियनशिप नहीं होल्ड की हुई है, वहीं उनकी पत्नी दूसरे प्रमोशन में बतौर चैंपियन काम कर रही हैं।

सेड्रिक की पत्नी बिग स्वॉल हैं और वो AEW का हिस्सा रह चुकी हैं। अभी वो टोनी खान की कंपनी का हिस्सा नहीं है। बिग स्वॉल मौजूदा Phoenix of Rise चैंपियन हैं। बड़ी बात यह है कि 2020 के बाद से Rise Wrestling का कोई इवेंट नहीं हुआ है लेकिन अभी भी टाइटल स्वॉल के पास है। सेड्रिक एलेक्जेंडर की बात करें, तो वो एशांटे एडोनिस के साथ टैग टीम डिवीजन में काम कर रहे हैं। आगे जाकर इस टीम को सफलता प्राप्त जरूर हो सकती है।

1- WWE सुपरस्टार ज़ेलिना वेगा के पति मालाकाई ब्लैक दूसरी कंपनी में चैंपियन हैं

ज़ेलिना वेगा मौजूदा समय में Raw ब्रांड में काम कर रही हैं और वो विमेंस वर्ल्ड चैंपियन लिव मॉर्गन के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं। उन्होंने हाल ही में लिव को विमेंस वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज भी किया था लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल पाई। वो इस चीज़ से काफी ज्यादा निराश थीं। आपको बता दें कि ज़ेलिना के पति मालाकाई ब्लैक इस समय AEW का हिस्सा हैं। वो AEW के अलावा कई अन्य प्रमोशन्स में भी काम करते हैं।

मालाकाई ब्लैक अभी All Elite Wrestling में तो चैंपियन नहीं हैं लेकिन वो Pro Wrestling Guerrilla ने बतौर चैंपियन नज़र आ रहे हैं। वो वहां के वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन हैं और इस समय अपने टैग टीम पार्टनर ब्रोडी ली के साथ चैंपियनशिप होल्ड कर रहे हैं। मालाकाई ब्लैक के इस टाइटल रन के बारे में फैंस को शायद ही पता होगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now