3 WWE Superstars जिन्होंने एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किए हैं

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE: WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2024 है। इस इवेंट में होने वाले मेंस & विमेंस Royal Rumble मैच काफी खास होते हैं। इन मैचों के विजेताओं को रेसलमेनिया (WrestleMania) में अपनी पसंद का टाइटल मैच मिलता है।

Royal Rumble मैच में सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करके ही मैच से बाहर किया जा सकता है। बता दें, कई ऐसे सुपरस्टार्स रह चुके हैं जो कि एक Royal Rumble मैच में 10 या उससे ज्यादा रेसलर्स को एलिमिनेट कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किए हैं।

3- WWE दिग्गज Kane ने Royal Rumble 2001 में 11 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था

केन उन महानतम सुपरस्टार्स में शामिल हैं जो कि अपने करियर के दौरान Royal Rumble मैच जीत नहीं पाए। केन भले ही यह मैच जीत नहीं पाए लेकिन इस वार्षिक मुकाबले में उनसे अक्सर अच्छी परफॉर्मेंस देखने को मिलती थी। यही नहीं, एक वक्त केन के नाम एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने का रिकॉर्ड मौजूद था।

बता दें, Royal Rumble 2001 में केन से डोमिनेंट परफॉर्मेंस देखने को मिली थी। इस मुकाबले में उन्होंने छठे नंबर पर एंट्री की थी और कुल 11 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। हालांकि, अंत में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने केन को एलिमिनेट करते हुए अपने करियर में रिकॉर्ड तीसरी बार Royal Rumble मैच जीतने का खिताब हासिल किया था।

2- अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns ने Royal Rumble 2014 में 12 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया

केन का एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने का रिकॉर्ड एक दशक से ज्यादा समय तक बरकरार रहा। इसके बाद रोमन रेंस ने साल 2014 में Royal Rumble में 12 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करके दिग्गज के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का कारनामा किया था। बता दें, रोमन ने मेंस Royal Rumble 2014 में 15वें नंबर पर एंट्री की थी और रिंग में आने के बाद उन्होंने बवाल मचाते हुए सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करना शुरू कर दिया था।

रेंस ने इस मैच के दौरान शील्ड मेंबर्स डीन एंब्रोज & सैथ रॉलिंस को भी एलिमिनेट करते हुए हैरान कर दिया था। ऐसा लगा था कि रोमन रेंस यह मैच जीत जाएंगे। हालांकि, इस मुकाबले में 28वें नंबर पर एंट्री करने वाले बतिस्ता आखिर में रोमन को एलिमिनेट करके अपने करियर में दूसरी बार Royal Rumble विजेता बनने में कामयाब रहे थे।

1- WWE दिग्गज Brock Lesnar ने Royal Rumble 2020 में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने का नया रिकॉर्ड बनाया

एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने के रोमन रेंस के रिकॉर्ड को ब्रॉक लैसनर ने तोड़ा। बता दें, ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble 2020 में पहले नंबर पर एंट्री की थी। इसके बाद लैसनर ने रिंग में आने वाले हर एक सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करना शुरू कर दिया था और वो किसी भी रेसलर को रिंग में टिकने ही नहीं दे रहे थे। ब्रॉक ने Royal Rumble 2020 मैच में 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करके नया रिकॉर्ड बनाया था।

ऐसा लग रहा था कि कोई भी सुपरस्टार बीस्ट इंकार्नेट को एलिमिनेट नहीं कर पाएगा और वो यह मैच जीत जाएंगे। हालांकि, रिकोशे और ड्रू मैकइंटायर के आने के बाद चीज़ें बदल गई थी। बता दें, रिकोशे द्वारा ब्रॉक लैसनर को लो ब्लो दिए जाने के बाद ड्रू मैकइंटायर ने उन्हें क्लेमोर किक देकर मैच से एलिमिनेट कर दिया था और अंत में मैकइंटायर यह मैच जीतने में भी कामयाब रहे थे।