Create
Notifications
Advertisement

WWE में 3 कम उम्र और तीन बड़ी उम्र के चैंपियंस

ब्रॉक लैसनर और विंस मैकमैहन
ब्रॉक लैसनर और विंस मैकमैहन
Amit Shukla
ANALYST
Modified 08 Sep 2019
टॉप 5 / टॉप 10

25 अप्रैल 1963 को तब WWWF(वर्ल्डवाइड रेसलिंग फेडरेशन) ने एक टाइटल की शुरुआत की जिसने रेसलिंग की दिशा और दशा ही बदलकर रख दी। इस समय कंपनी में कई ऐसे चैंपियंस हैं जिन्होंने इसे कई बार जीता है। इसमें जॉन सीना और रिक फ्लेयर ने इस टाइटल को 16 बार अपने नाम किया है तो वहीँ ट्रिपल एच इसे 14 बार अपने नाम करने में कामयाब रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Chandrayaan 2 को लेकर WWE सुपरस्टार ने कहा- आज नहीं तो कल चांद पर तिरंगा जरूर लहराएगा

एक लंबे अरसे से चल रहे इस टाइटल ने कई चैंपियंस के करियर को बेहतर किया है। इस दौरान कई ऐसे थे जिनकी उम्र सबसे कम थी तो वहीँ कुछ ने इसे ऐसे पड़ाव में अपने नाम किया जब उम्र ज्यादा थी। इस आर्टिकल में हम आपको उनके बारे में ही बताने वाले हैं तो आइए बिना वक्त गवाएं इसकी शुरुआत करते हैं:

#3 कम उम्र के चैंपियन: द रॉक (26 साल, 6 महीने, 13 दिन)

पीपल्स चैंप
पीपल्स चैंप

द रॉक को शुरुआत में उतनी सफलता नहीं मिली, लेकिन फिर वो हील बन गए और उसके बाद कहानी ही बदल गई। सर्वाइवर सीरीज 1998 के दौरान इन्होंने मैनकाइंड को हराकर WWE टाइटल अपने नाम किया। यहाँ से एक नए और अद्भुत करियर की शुरुआत हुई।

#3 ज्यादा उम्र के चैंपियन: ट्रिपल एच (46 साल, 5 महीने और 28 दिन)

द गेम
द गेम

2016 के रॉयल रंबल मैच का लक्ष्य विनर को रेसलमेनिया में मौका देना नहीं था। उस मैच के विजेता को ही अगला WWE चैंपियन बनाया जाता। इस मैच में #30 पर एंट्री की ट्रिपल एच ने जिन्होंने रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ को बाहर करके टाइटल अपने नाम कर लिया। रेसलमेनिया 32 में रेंस ने ट्रिपल एच से टाइटल फिर जीत लिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 08 Sep 2019, 10:12 IST
1 comment
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now