Create

WWE में Roman Reigns और Brock Lesnar के बीच हुए 4 सबसे जबरदस्त मैच जिन्हें फैंस सालों तक याद रखना चाहेंगे

टैक्टर से रिंग तोड़ते ब्रॉक लैसनर
टैक्टर से रिंग तोड़ते ब्रॉक लैसनर

Roman Reigns and Brock Lesnar: WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2022 बहुत ही शानदार इवेंट रहा। शो में कई बड़े रिटर्न्स, जबरदस्त मैच और रिंग का तहस-नहस हो जाना जैसे कई बेहतरीन पल देखने मिले। लगभग सभी मैच बहुत ही बढ़िया रहे। खासकर मेन इवेंट मैच, जिसने फैंस को खुश और हैरान करने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

बियांका ब्लेयर का बैकी लिंच के खिलाफ टाइटल रिटेन करना, बेली का डकोटा काई और इयो स्काई के साथ वापसी करना, ऐज का नए लुक में वापस आकर जजमेंट डे पर हमला करना शो की मुख्य झलकें थी। इस धमाकेदार शो के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का बहुत ही धमाकेदार लास्ट मैंम स्टैंडिंग मैच भी देखने मिला था। दोनों की दुश्मनी का अब अंत देखने को मिल गया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच हुए 4 बेहतरीन मुकाबलों की रैंकिंग पर नजर डालेंगे।

4- WWE Crown Jewel 2021 में हुआ था यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच

यह क्लासिक मुकाबला मिडिल ईस्ट में हुआ था
यह क्लासिक मुकाबला मिडिल ईस्ट में हुआ था

WWE Crown Jewel 2021 शुरू से लेकर अंत तक एक बेहतरीन प्रीमियम लाइव इवेंट था। सभी जबरदस्त मैचों ने सऊदी अरब के क्राउड को कई बार अपनी सीट से उठने पर मजबूर कर दिया। शो के मेन इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच बेहद शानदार मुकाबला हुआ। यह मैच पॉल हेमन के लिए बहुत ही दुविधा भरा था।

उनके दोनों क्लाइंट्स यहां आमने-सामने थे। स्पेशल काउंसल पॉल हेमन ने बहुत ही बखूबी से अपना रोल निभाया। उन्होंने टाइटल को रिंग में फेंक दिया, जिसके बाद दोनों सुपरस्टार्स उसे पाने में लग गए। मैच के अंत में उसोज की मदद से रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को हराकर चैंपियनशिप रिटेन की थी।

3- WWE WrestleMania 38 में हुआ विनर टेक्स ऑल चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मैच

ट्राइबल चीफ
ट्राइबल चीफ

इस मैच को WrestleMania के इतिहास के सबसे बड़े मैच की तरह आगे बढ़ाया गया। रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच आज तक हुए सभी मुकाबले बेहद ही शानदार रहे हैं। रोमन रेंस जहां 2020 में हुए Payback इवेंट से यूनिवर्सल चैंपियन थे वहीं लैसनर Elimination Chamber 2022 में WWE चैंपियन बने थे।

दो वर्ल्ड चैंपियंस के बीच लगभग 12 मिनट चले इस हार्ड हिटिंग मुकाबले में 8 सुप्लेक्स और 4 खतरनाक स्पीयर्स देखने मिले लेकिन कोई भी सुपरस्टार पीछे हटने को तैयार नहीं था। मैच के अंत में रोमन रेंस ने स्पीयर मारकर ब्रॉक को पिन किया और नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने।

2- SummerSlam 2022 में हुआ लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच

BROCK LESNAR JUST PICKED UP THE RING WITH A TRACTOR, I LOVE WRESTLING! #SummerSlam https://t.co/4qDkEwb5wX

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच चली आ रही दुश्मनी का संभावित रूप से यह आखिरी मैच था, जिसने फैंस का जबरदस्त मनोरंजन किया। लैसनर का ट्रेक्टर चलाते हुए एंट्री करना और मैच के दौरान ट्रैक्टर की मदद से पूरे रिंग को तहस-नहस कर देने की कल्पना तक किसी नहीं की होगी। निश्चित ही यह कंपनी के इतिहास का एक यादगार मोमेंट था।

इस जबरदस्त मुकाबले में ब्लडलाइन के द उसोज और पॉल हेमन की दखल भी देखने को मिली, जिसके परिणाम स्वरूप लैसनर ने पॉल को अनाउंसर्स टेबल पर F5 लगाया। थ्योरी ने भी मैच के दौरान Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने की असफल कोशिश की। हालांकि, रेंस अंत में चैंपियनशिप रिटेन करने में कामयाब रहे।

1- WrestleMania 31 में हुआ WWE चैंपियनशिप के लिए मैच

.@WWERomanReigns might have defeated @BrockLesnar at #WrestleMania 31 if it wasn't for this MAN, who he will face first in the #GauntletMatch, @WWERollins! #RAW https://t.co/lAovUVNpxI

रोमन रेंस के कंपनी का टॉप स्टार बनने के बाद लैसनर के खिलाफ उनके मैच की चर्चा हो रही थी। आखिरकार WrestleMania 31 में दोनों पहली बार एक-दूसरे के आमने-सामने आए। कंपनी के सबसे बड़े शो के मेन इवेंट में हुए इस जबरदस्त मुकाबले ने फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं किया।

मैच में लैसनर ने रोमन को कई सुप्लेक्स और नी स्ट्राइक लगाकर अपना दबदबा बनाए रखा वहीं रेंस ने भी द बीस्ट को रिंग पोस्ट में धकेलकर मैच में वापसी की, जिसके बाद उन्होंने तीन सुपरमैन पंच और 2 खतरनाक स्पीयर देकर मैच में अपनी पकड़ बनाई। मैच के अंत में सैथ रॉलिंस Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करके नए WWE चैंपियन बने।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment