Create
Notifications

द मिज़ के WWE में 4 सबसे यादगार टाइटल डिफेंस

द मिज़ vs जॉन सीना
द मिज़ vs जॉन सीना
Neeraj sharma

WWE का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और इस लंबे सफर में काफी संख्या में प्रो रेसलर्स ने अपार सफलता प्राप्त की और प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को नए मुकाम पर पहुंचने में मदद की। किसी ने ढेरों वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किए, तो कोई सबसे ज्यादा बार टैग टीम चैंपियन बना।

ऐसे भी काफी संख्या में सुपरस्टार्स रहे, जो हमेशा से WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रति निष्ठावान रहे हैं। अंडरटेकर (Undertaker), जॉन सीना (John Cena), मार्क हेनरी (Mark Henry) और केन (Kane) जैसे बड़े सुपरस्टार्स मुसीबत के समय में बार-बार WWE में वापसी करते रहे।

ये भी पढ़ें: मौके जब WWE में द ग्रेट खली को देख फैंस अपनी हंसी नहीं रोक पाए

लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे भी नाम रहे जो टॉप पर तो नहीं पहुंच पाए, लेकिन WWE के प्रति उनकी निष्ठा सम्मान योग्य है। इन्हीं में से एक नाम द मिज़ (The Miz) का भी है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2 बार के WWE चैंपियन के सबसे यादगार टाइटल डिफेंस के बारे में आपको बताएंगे।

ये भी पढ़ें: 4 कपल्स जिन्होंने WWE में साथ काम करते हुए शादी की

रे मिस्टीरियो को हराकर WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को डिफेंड किया- Summerslam 2012

youtube-cover

द मिज़ जुलाई 2012 में Raw के हजारवें एपिसोड में अपने करियर में पहली बार WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने। उससे एक साल पहले मिज़ अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने। अंदाजा लगाना कोई मुश्किल काम नहीं था कि WWE उन्हें बहुत बड़ा पुश दे रही थी।

WWE Summerslam 2012 से पूर्व वो कई बार अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को कई बार सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके थे। वहीं Summerslam में उन्हें दिग्गज सुपरस्टार रे मिस्टीरियो के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप का बचाव करना था।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 रियल लाइफ कपल जो एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं

करीब 10 मिनट तक चले इस मुकाबले के हर एक मूव को क्राउड से जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिल रही थीं। रिंग में जबरदस्त एक्शन देखा गया, जहां दोनों रेसलर्स एक-दूसरे की बहुत बुरी हालत करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे। आखिरकार मिज़ ने स्कल क्रशिंग फिनाले लगाकर अपने टाइटल का बचाव करने में सफलता पाई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE चैंपियनशिप को डिफेंड किया- TLC 2010

youtube-cover

22 नवंबर, 2010 का दिन द मिज़ को हमेशा याद रहेगा, क्योंकि इसी दिन वो रैंडी ऑर्टन पर Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने थे। उनके सबसे यादगार वर्ल्ड टाइटल डिफेंस में से एक WWE TLC 2010 में आया।

इस पीपीवी में ऑर्टन को मिज़ के खिलाफ रीमैच मिला था। द वाइपर ने शुरुआत में मिज़ की पीट-पीटकर बुरी हलत कर दी थी, इस बीच एलेक्स राइली का मैच में दखल देखा गया। मैच में बेहद कड़ी टक्कर देखने को मिली, मगर अंत में मिज़ ही विजयी रहे।

जॉन सीना के खिलाफ WWE चैंपियनशिप को डिफेंड किया- Wrestlemania 27

youtube-cover

WWE Wrestlemania 27 द मिज़ के करियर के सबसे यादगार लम्हों में से एक बना। इसी शो में उन्होंने पहली बार Wrestlemania में वर्ल्ड चैंपियनशिप को डिफेंड किया था। जॉन सीना के साथ हो रहे मैच में जबरदस्त टक्कर देखी गई, वहीं अंत में द रॉक का दखल भी देखा गया।

रॉक ने सीना पर रॉक बॉटम लगाया और मिज़ को जीतने में मदद की। द पीपल्स चैंपियन की एंट्री के कारण द मिज़ का ये टाइटल डिफेंस और भी यादगार बन गया था। हालांकि Extreme Rules 2011 में उन्हें अपना टाइटल गंवाना पड़ा था।

रोमन रेंस को हराकर WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का बचाव किया- 29 जनवरी, 2018 Raw

youtube-cover

साल 2018 के जनवरी महीने में Raw के 25 साल पूरे हुए थे और उसी स्पेशल Raw एपिसोड में रोमन रेंस को हराकर द मिज़ नए WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने। उससे अगले ही Raw एपिसोड में रेंस को मिज़ के खिलाफ चैंपियनशिप रीमैच मिला।

मैच में बो डलास और कर्टिस एक्सल ने रेंस का ध्यान भटकाने की कोशिश की, इसी बात का फायदा उठाकर मिज़ ने सफलतापूर्वक अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड किया था। उस समय रोमन रेंस को बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में देखते-देखते फैंस बोर होने लगे थे, इसलिए मिज़ की इस जीत को फैंस ने खूब चीयर किया।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...