Create

4 मौके जब WWE में द ग्रेट खली को देख फैंस अपनी हंसी नहीं रोक पाए

द ग्रेट खली
द ग्रेट खली
Neeraj sharma

द ग्रेट खली (The Great Khali) के प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत साल 2000 में हुई। अपने लंबे करियर में वो APW, NJPW और WWE समेत कई अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन में भी काम कर चुके हैं। खली ने WWE डेब्यू साल 2006 में किया और आते ही उन्हें अंडरटेकर (Undertaker) के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा बनाया गया।

कंपनी में आते ही द डेड मैन के खिलाफ स्टोरीलाइन मिलना ही खली के लिए बड़ी उपलब्धि रही। उस फ्यूड से ही तय हो चला था कि WWE के पास भारतीय सुपरस्टार के लिए बड़े प्लान मौजूद हैं। इसी का नतीजा था कि वो वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय प्रो रेसलर्स जो WWE में जगह बनाने में सफल रहे

लेकिन जैसे-जैसे समय बीता वैसे-वैसे द ग्रेट खली खली एक सीरियस सुपरस्टार से कॉमेडी करने वाले रेसलर बन गए। वो WWE के कई सैगमेंट्स में हंसी का पात्र बने। इसलिए आइए जानते हैं द ग्रेट खली के WWE में सबसे हास्यास्पद लम्हों के बारे में।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

द ग्रेट खली ने अनोखे अंदाज में द रॉक को दी जन्मदिन की बधाई

द रॉक का बर्थडे सैगमेंट
द रॉक का बर्थडे सैगमेंट

साल 2011 में फरवरी के महीने में द रॉक को WWE Wrestlemania 27 का होस्ट बनाने की घोषणा की गई थी। उस समय Raw के एक एपिसोड में उनकी वापसी हुई और प्रोमो के दौरान जॉन सीना के खिलाफ उनकी स्टोरीलाइन की शुरुआत हुई।

Wrestlemania के मेन इवेंट में रॉक ने द मिज़ को सीना के खिलाफ जीत दिलाने में मदद की। उसके बाद रॉक अपने 39वें जन्मदिवस पर हुए Raw एपिसोड में द रॉक एक बार फिर नजर आए, शो में बैकस्टेज सुपरस्टार्स अलग-अलग किरदार में नजर आकर दिग्गज सुपरस्टार को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे थे।

ये भी पढ़ें: ट्विटर पर इन गिनी चुनी भारतीय हस्तियों को फॉलो करते हैं पॉल हेमन

इसी बीच द ग्रेट खली ने एक परी का कॉस्ट्यूम पहनकर एंट्री ली। खली को इस सैगमेंट में "You Can't Handle The Truth' बोला था, लेकिन खली ने ट्रुथ को टूथ बोला। उनकी इस लाइन को आज भी फैंस एक मीम के तौर पर इस्तेमाल करते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

द ग्रेट खली का चेहरा क्रीम से सना

द ग्रेट खली
द ग्रेट खली

साल 2013 तक द ग्रेट खली को अक्सर कॉमेडी सैगमेंट्स में शामिल होते देखा जाता था। उस समय हॉर्न्सवोगल, भारतीय सुपरस्टार के मैनेजर रहे। 29 नवंबर 2013 के SmackDown एपिसोड में भी उनका कॉमेडी सैगमेंट देखा गया।

बैकस्टेज टाइटस ओ'नील और खली के बीच ज्यादा खाना खाने का कम्पटीशन हुआ। जिसमें खली बीच में ही बेहोश हो गए और उनका चेहरा क्रीम से सना हुआ नजर आया।

द ग्रेट खली के डांस मूव्स

youtube-cover

WWE Wrestlemania 29 के बाद द ग्रेट खली को मेन शोज़ में मैच मिलने लगभग बंद हो चुके थे, लेकिन लोगों को उनके कॉमेडी सैगमेंट्स निरंतर देखने को मिलते रहे। इसी दौरान उन्होंने नटालिया के साथ मिलकर फैंन्डैंगो और समर रे को डांस कम्पटीशन में चैलेंज किया।

नटालिया को बार-बार घुमाना और उनका भारतीय अंदाज में डांस करना क्राउड के लिए हंसी की वजह बना। इस कम्पटीशन में फैंन्डैंगो और समर रे के जबरदस्त डांस मूव्स के बाद भी द ग्रेट खली और नटालिया को विजेता घोषित किया गया था।

द ग्रेट खली ने जॉन सीना को दी जन्मदिन की बधाई

youtube-cover

जॉन सीना का जन्म 23 अप्रैल, 1977 को हुआ था। 23 अप्रैल, 2012 के Raw एपिसोड के ऑफ-एयर होने के बाद रेड ब्रांड के सभी सुपरस्टार्स दिग्गज चैंपियन को उनके जन्मदिवस पर शुभकामनाएं देने बाहर आए।

ट्रिपल एच और अन्य सभी सुपरस्टार्स जानते थे कि द ग्रेट खली को अंग्रेजी नहीं आती, फिर भी उन्हें अपने अंदाज में जन्मदिन की बधाई देने के लिए कहा गया। खली ने जिस तरह 'Happy Birthday to You" गाना गाया, उसे सुनकर जॉन सीना समेत अन्य सभी सुपरस्टार्स अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे थे।

Edited by Neeraj sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...