Create
Notifications

ट्विटर पर इन गिनी-चुनी भारतीय हस्तियों को फॉलो करते हैं पॉल हेमन

पॉल हेमन और रणवीर सिंह
पॉल हेमन और रणवीर सिंह
Neeraj sharma

पॉल हेमन एक इन-रिंग रैसलर तो नहीं हैं लेकिन रैसलिंग बिजनेस चलता कैसे है, यह बड़े ही अच्छे ढ़ंग से जानते हैं। उन्हें मौजूदा समय में प्रोफेशनल रैसलिंग वर्ल्ड के सबसे बड़े मास्टरमाइंड्स में से एक माना जाता है। कमेंट्री और प्रोड्यूसिंग से लेकर वो नियमित रूप से एक रैसलिंग मैनेजर की भूमिका भी निभाते नजर आए हैं।

पिछले 19 साल से पॉल WWE के साथ जुड़े हुए हैं और इस रैसलिंग ब्रांड का एक अभिन्न हिस्सा भी रहे हैं। फैन फॉलोइंग की बात करें तो इस मामले में वो कई WWE सुपरस्टार्स से भी आगे हैं।

यह भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें चैंपियनशिप मैचों में सैथ रॉलिंस कभी नहीं हरा पाए

ट्विटर पर उन्हें 2 मिलियन से भी अधिक लोग फॉलो कर रहे हैं और वो खुद 1087 लोगों को ट्विटर पर फॉलो करते हैं। इस आर्टिकल में हम उन भारतीय हस्तियों पर नजर डाल रहे हैं, जिन्हें पॉल हेमन ट्विटर पर फॉलो करते हैं।

# रणवीर सिंह

रणवीर सिंह
रणवीर सिंह

रणवीर सिंह एक भारतीय अभिनेता हैं और जिनकी पहली बॉलीवुड फ़िल्म 'बैंड बाजा बारात' रही जो कि साल 2010 में रिलीज़ हुई थी। पिछले 9 सालों में वो अपनी एक्टिंग के बलबूते कई अवॉर्ड्स भी जीत चुके हैं और आज वो बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने अभिनेताओं में से एक भी हैं।

आपको याद दिला दें कि इंग्लैंड में चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रणवीर, भारत-पाकिस्तान का मैच देखने पहुंचे। इसी दौरान उन्होंने हार्दिक पांडया के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए एक ट्वीट में कुछ ऐसा लिख दिया, जिससे हेमन ने इस भारतीय अभिनेता पर उनका डायलॉग चुराने का आरोप लगाया था।

ब्रॉक लैसनर के एडवोकेट ने रणवीर पर केवल आरोप ही नहीं बल्कि लीगल नोटिस भी भेजा था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# एकम

WWE रैसलर एकम
WWE रैसलर एकम

एकम भारतीय मूल के कनाडाई प्रोफेशनल रैसलर हैं और साल 2018 में उनका WWE मेन रोस्टर डेब्यू हुआ था। 'द ऑथर्स ऑफ पेन' का हिस्सा रहते वो अपने साथी रेजार के साथ रॉ टैग टीम चैंपियन भी रहे हैं।

NXT में 4 साल खुद को ट्रेन करने के दौरान वो एक बार NXT टैग टीम चैंपियन भी बने। जैसे ही उन्हें मेन रोस्टर में पुश मिलने वाला था, तभी एक गंभीर चोट ने उन्हें घेर लिया। 5 महीने रिंग से बाहर रहने के बाद 7 जून को सऊदी अरब में हुए सुपर शोडाउन पीपीवी में उनका इन रिंग रिटर्न हुआ है।

यह भी पढ़ें: 5 WWE रैसलर जिन्हें पॉल हेमन रॉ का अगला बड़ा सुपरस्टार बना सकते हैं

# सिद्धांत अदलक्खा

सिद्धांत अद्लखा
सिद्धांत अद्लखा

सिद्धांत अदलक्खा फिल्मी इंडस्ट्री से जुड़ी फेमस हस्ती हैं। अपने फिल्मी करियर में सिद्धांत कई शॉर्ट फिल्मों के केवल लेखक ही नहीं बल्कि डायरेक्शन और एडिटिंग भी कर चुके हैं।

कम ही लोग इस बात से वाकिफ़ हैं कि सिद्धांत बॉलीवुड और हॉलीवुड, दोनों ओर से काम करते रहे हैं। मुंबई में जन्मे और बड़े भी वहीं हुए, उनकी कई फिल्में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी नॉमिनेट हो चुकी हैं।

# द ग्रेट खली

पूर्व WWE चैंपियन द ग्रेट खली
पूर्व WWE चैंपियन द ग्रेट खली

द ग्रेट खली, इस नाम से भला कौन वाकिफ नहीं, पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रहे खली इन दिनों भारत में अपना रैसलिंग स्कूल (CWE रैसलिंग अकादमी) चला रहे हैं। अपने करियर में वो अंडरटेकर, बतिस्ता, केन और यहाँ तक कि महान रैसलर रिक फ्लेयर को भी हरा चुके हैं।

खली की ट्विटर पर फैन फॉलोइंग 1.5 लाख से कुछ अधिक है और उन्हें WWE इतिहास के सबसे सफल भारतीय रैसलर्स में से एक माना जाता है।

यह भी पढ़ें; 3 WWE रैसलर्स जिन्हें द ग्रेट खली कभी नहीं हरा पाए


# रिंकू सिंह

रिंकू सिंह
रिंकू सिंह

उत्तर प्रदेश के गोपीगंज में जन्मे रिंकू सिंह ने जनवरी 2018 में WWE के साथ डील साइन की थी और तभी से वो कंपनी के परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग ले रहे हैं। खास बात यह है कि रिंकू ट्विटर पर केवल 37 लोगों को फॉलो करते हैं जिनमें से पॉल हेमन भी एक हैं।

कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि रिंकू MLB (मेजर बेसबॉल लीग) में खेलने वाले पहले भारतीय बने थे। दुर्भाग्यवश, उनका बेसबॉल करियर अधिक सफल नहीं हो पाया और अब पिछले 2 सालों से वो WWE के साथ जुड़े हुए हैं।

# आदि शंकर

आदि शंकर
आदि शंकर

आदि शंकर भारतीय मूल के एक अमेरिकी फिल्म प्रोड्यूसर हैं और साथ ही साथ वो एक्टिंग भी करते हैं। उन्हें वेनम: द ट्रुथ इन जर्नलिज़म, 'द ग्रे' जैसी फिल्मों से प्रसिद्धि प्राप्त हुई है। कम ही लोग जानते हैं कि शंकर, गैंग्स ऑफ वासेपुर की अंतर्राष्ट्रीय रिलीज़ की प्रोडक्शन टीम का भी हिस्सा रहे हैं।

एक अन्य खास बात यह भी रही कि साल 2014 में आदि को GQ मैगज़ीन द्वारा सबसे प्रभावी भारतीय हस्तियों की लिस्ट में भी जगह मिली थी।

यह भी पढ़ें: रैसलर्स कितने तरह के होते हैं और उनकी सबसे बड़ी ख़ासियत


# लिली सिंह

लिली सिंह
लिली सिंह

लिली सिंह दुनिया के सबसे बड़े यूट्यूब स्टार्स में से एक हैं, यहाँ तक कि 2017 में उन्हें फोर्ब्स द्वारा जारी की गई सबसे अधिक कमाई करने वाले यूट्यूबर्स की लिस्ट में भी जगह मिली थी। उन्हें दो बार टीन चॉइस अवॉर्ड्स और एक पीपल्स चॉइस अवॉर्ड भी मिल चुका है।

वो कई टीवी सीरीज़, वेब सीरीज़ और कुछ एक फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं और अमेरिका में ख़ासी लोकप्रिय हैं। उनके यूट्यूब सब्सक्राइबर्स जल्द ही 15 मिलियन को क्रॉस करने वाले हैं और ट्विटर पर उन्हें 5.1 मिलियन लोग फॉलो कर रहे हैं।

# द सिंह ब्रदर्स

द सिंह ब्रदर्स
द सिंह ब्रदर्स

द सिंह ब्रदर्स को WWE में सुनील सिंह और समीर सिंह के नाम से जाना जाता है, लेकिन उनका असली नाम गर्व सिहरा और हर्व सिहरा है। कम ही लोग जानते हैं सुनील और समीर के माता-पिता का सपना था कि वो अपने बच्चों को एक दिन रैसलमेनिया का हिस्सा बनते देखें।

WWE में तो उन्होंने जगह बना ली है लेकिन रैसलमेनिया में कभी उन्हें लड़ने का मौका मिलेगा या नहीं, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। WWE मेन रोस्टर में ये दोनों भाई पूर्व वर्ल्ड चैंपियन जिंदर महल के मैनेजर की भूमिका भी निभा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: WWE के 4 वर्ल्ड चैंपियंस जिन्हें जिंदर महल अपने करियर में हरा चुके हैं


# जिंदर महल

जिंदर महल
जिंदर महल

मौजूदा समय में WWE में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे जिंदर महल पूर्व WWE चैंपियन रह चुके हैं। वह अलग बात है कि समय बदलने के साथ-साथ उनकी किस्मत भी बदल सी गई है, पूर्व चैंपियन अब एक जॉबर की भूमिका निभा रहे हैं।

अपने करियर में उन्होंने सैथ रॉलिंस, रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स जैसे बड़े सुपरस्टार्स को भी हार का स्वाद चखाया है। यह तो तय है कि विंस मैकमैहन तब तक जिंदर को रिलीज़ नहीं करेंगे, जब तक WWE भारतीय मार्केट पर अपनी पैठ नहीं बनाती। हालांकि भारत में वैसे ही WWE के करोड़ों फैंस मौजूद हैं लेकिन आने वाले समय में भारत में इवेंट्स का निरंतर आयोजन करवाने के लिए कंपनी को किसी भारतीय स्टार की जरूरत पड़ेगी।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...