Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE के 4 वर्ल्ड चैंपियंस जिनको अपने करियर में जिंदर महल हरा चुके हैं

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
20 Jun 2019, 10:10 IST

पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल
पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल

भारत इस समय दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, इसलिए बड़ी से बड़ी ब्रांड भी भारतीय लोगों को अपने प्रोडक्ट की ओर आकर्षित करने के भरपूर प्रयास कर रही है। WWE की ही बात करे तो पिछले एक दशक में इस रैसलिंग कंपनी में भारतीय रैसलर्स की संख्या बढ़ रही है।

जिंदर महल, सुनील सिंह और समीर सिंह ही नहीं बल्कि WWE के परफॉरमेंस सेंटर की बात करे तो जीत रामा, रिंकू सिंह, कविता देवी जैसे कई रैसलर्स यहाँ ट्रेनिंग ले रहे हैं। अगले कुछ वर्षों में इस संख्या के और बढ़ने के चांस हैं।

ये भी पढ़ें:कनाडा में रहने वाले भारतीय मूल के 5 महान रैसलर्स


जिंदर महल की ही बात करे तो उन्हें WWE में जितनी भी सफलता प्राप्त हुई है वो पिछले तीन सालों के दौरान मिली है। वह भी तब जब उन्होंने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर पूरे रैसलिंग वर्ल्ड को हैरान कर दिया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ वर्ल्ड चैंपियंस के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जिन्हें जिंदर महल हरा चुके हैं।

# जैक स्वैगर

जिंदर महल
जिंदर महल

जैक स्वैगर पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रह चुके हैं और यह टाइटल उन्होंने साल 2010 में अपने नाम किया था। 2016 में जिंदर महल की WWE में वापसी और इसके कुछ सप्ताह बाद ही उनका सामना पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन जैक स्वैगर से हुआ।

जिंदर को जीत तो मिली मगर क्राउड द्वारा उनके साथ साथ स्वैगर को भी बू किया जा रहा था। खास बात यह रही कि इस मुक़ाबले में जिंदर को क्लीन जीत हासिल हुई थी और 7 मैचों से चली आ रही लूजिंग स्ट्रीक का भी अंत हुआ। जिंदर अभी भी WWE का हिस्सा बने हुए हैं मगर स्वैगर 2017 में WWE का साथ छोड़ चुके हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...