Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें चैंपियनशिप मैचों में सैथ रॉलिंस कभी नहीं हरा पाए

टैग टीम चैंपियन सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस आज WWE के सबसे बड़े और मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्हें ग्रैंड-स्लैम चैंपियन बनने का भी गौरव हासिल है। रॉलिंस दो बार WWE वर्ल्ड चैंपियन, एक बार यूनिवर्सल चैंपियन, दो बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन, एक बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन और चार बार रॉ टैग टीम टाइटल हासिल कर चुके हैं।

2012 में द शील्ड मेंबर के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है। उनके नाम कई WWE रिकॉर्ड्स शुमार हैं और उन्होंने अपने करियर में ढ़ेरों चैंपियनशिप मैच भी लड़े। परंतु WWE में कुछ ऐसे भी नाम रहे हैं जिनके खिलाफ द आर्किटेक्ट कभी किसी चैंपियनशिप मुक़ाबले में जीत दर्ज नहीं कर पाए हैं।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ नाम आपके सामने रखने वाले हैं जिनके खिलाफ रॉलिंस कभी कोई चैंपियनशिप मैच नहीं जीत पाए।

# कोडी रोड्स और गोल्डस्ट

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन कोडी रोड्स
इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन कोडी रोड्स

सैथ रॉलिंस का अभी मेन रोस्टर डेब्यू हुआ भी नहीं था लेकिन मार्च 2012 में ही वो एक लाइव इवेंट के दौरान उन्होंने WWE में अपना पहला चैंपियनशिप मैच लड़ा। इस इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

अक्टूबर 2013 में रॉ के एक एपिसोड में कोडी रोड्स और गोल्डस्ट द शील्ड(रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस) को हराकर नए रॉ टैग टीम चैंपियन बने। यहीं से रॉलिंस का कोडी के खिलाफ चैंपियनशिप मैचों में हार का सिलसिला शुरू हुआ।

सिलसिला इसके बाद दस और टैग टीम चैंपियनशिप मैचों तक जारी रहा मगर रॉलिंस को कोडी रोड्स के खिलाफ कभी जीत नहीं मिल सकी। यानी द आर्किटेक्ट को मार्च 2012 में हुए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच के अलावा सभी अन्य टैग टीम मैचों में कोडी रोड्स-गोल्डस्ट की टीम के खिलाफ ही हार मिली है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# क्रिश्चियन

क्रिश्चिचयन
क्रिश्चिचयन

क्रिश्चियन ने साल 2014 के बाद WWE में कोई फाइट नहीं लड़ी है लेकिन ऑफ़िशियल रिटायरमेंट की घोषणा उन्होंने 2017 में की थी। आपको यह भी बता दें कि यह कनाडाई रैसलर 7 अलग-अलग मौकों पर WWE टैग टीम चैंपियन रह चुका है।

किसी चैंपियनशिप मैच में पहली बार क्रिश्चियन का सामना जून 2013 में हुआ। एक्सट्रीम रूल्स 2013 में सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस अपने करियर में पहली बार टैग टीम चैंपियन टीम बनी। इसके एक ही महीने बाद ही द शील्ड मेंबर्स का सामना क्रिश्चियन और डेनियल ब्रायन की टीम से हुआ। लगातार तीन दिन 3 WWE लाइव इवेंट्स में दोनों टीमों के बीच WWE टैग टीम मुक़ाबले लड़े गए।

दुर्भाग्यवश तीनों फाइट डिस्क्वालिफिकेशन के रूप में ख़त्म हुई, लेकिन तीनों बार रोमन और रॉलिंस की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: 3 चौंकाने वाले नाम जो WWE में सैथ रॉलिंस को हरा चुके हैं

# रॉब वैन डैम

रॉब वैन डैम
रॉब वैन डैम

प्रो रैसलिंग के इतिहास के सबसे बेहतरीन रैसलर्स में से एक रॉब वैन डैम पिछले 28 सालों से रैसलिंग वर्ल्ड से जुड़े हुए हैं। उनका अधिकतर करियर WWE के बाहर ही गुजरा है और इसी साल फरवरी में उनकी कुल दूसरी बार इम्पैक्ट रैसलिंग में वापसी हुई है।

सैथ रॉलिंस से वैन डैम का सामना उसी दौर में हुआ जब वो रोमन रेंस के साथ टैग टीम चैंपियन हुआ करते थे। किसी WWE टाइटल मुक़ाबले में इनकी भिड़ंत केवल एक ही बार हुई। सितंबर 2013 की WWE लाइव इवेंट में रोमन और सैथ की टीम का सामना वैन डैम और द बिग शो की टीम से हुआ, दुर्भाग्यवश मैच डिस्क्वालिफिकेशन के रूप में ख़त्म हुआ और चैंपियंस को हार मिली।

सैथ रॉलिंस के WWE करियर की खास बात यह रही है कि उन्होंने जितने भी रैसलर्स के खिलाफ सिंगल्स टाइटल मैच लड़े हैं, उन्होंने कम से कम एक बार तो उन सभी से बदला लिया ही है।

यह भी पढ़ें: 5 ड्रीम मुक़ाबले जो WWE यूनिवर्स में तहलका मचा सकते थे

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment