Create

5 ड्रीम मुक़ाबले जो WWE यूनिवर्स में तहलका मचा सकते थे

ड्रीम मुक़ाबले जो जरूर होने चाहिए थे
ड्रीम मुक़ाबले जो जरूर होने चाहिए थे
Neeraj sharma

प्रोफेशनल रैसलिंग वर्ल्ड साल दर साल नई ऊंचाइयों को छूता रहा है और अब तो एमेच्योर रैसलिंग एथलीट्स भी प्रो रैसलिंग में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। WWE की ही बात करें तो इसके इतिहास में फैंस को कई लैजेंड सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड भी देखने को मिली हैं।

हल्क होगन और द रॉक के बीच हुए रैसलमेनिया मुक़ाबले को याद करें या फिर ब्रॉक लैसनर बनाम अंडरटेकर फाइट की। ऐसे ड्रीम मुक़ाबले जिन्हें देखना हर उम्र के रैसलिंग फैंस का एक सपना हुआ करता था। हर दौर में एक या दो ऐसी फाइट होती हैं जिन्हें ड्रीम मैच की दृष्टि से देखा जाता है।

हल्क होगन बनाम रिक फ्लेयर जैसे दिग्गज भी एक दूसरे के समक्ष रिंग में उतर चुके हैं। साथ ही साथ कुछ ऐसे भी रहे हैं जिन्हें WWE ने टीज़ तो किया लेकिन कभी होने नहीं दिया। इस आर्टिकल में ऐसे ही ड्रीम मैचों पर प्रकाश डाल रहे हैं जो जरूर होने चाहिए थे।

# ब्रॉक लैसनर बनाम बतिस्ता

ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता के बीच कभी नहीं हो पाई फाइट
ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता के बीच कभी नहीं हो पाई फाइट

लंबे इंतज़ार के बाद साल 2014 में बतिस्ता ने WWE में वापसी की थी और वापसी करते ही वो रॉयल रंबल विनर भी बने। फैंस केवल रॉयल रंबल से संतुष्ट नहीं थे और अगली ही रॉ में फैंस को एक और बड़ा तोहफा मिला जब बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन के सैगमेंट में द बीस्ट ने सरप्राइज़ एंट्री ली।

youtube-cover

पॉल हेमन ने यहां तक कि उस समय जनरल मैनेजर रहे ब्रैड मैडक्स को लैसनर और बतिस्ता के बीच फाइट फिक्स करने की सलाह भी दी। द एनिमल और लैसनर ने आंखों ही आंखों में एक दूसरे की चुनौती को जैसे स्वीकार भी कर लिया था। मगर दुर्भाग्यवश अच्छा नतीजा नहीं निकल सका। यह वही साल रहा जब ब्रॉक लैसनर ने अंडरटेकर की रैसलमेनिया स्ट्रीक का अंत किया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# असुका बनाम रोंडा राउजी

रोंडा राउजी ने ली रॉयल रंबल 2018 में धमाकेदार एंट्री
रोंडा राउजी ने ली रॉयल रंबल 2018 में धमाकेदार एंट्री

पिछले साल इतिहास रचा गया जब रॉयल रंबल पीपीवी में विमेंस रॉयल रंबल मैच लड़ा गया। सबसे खास बात यह रही कि विमेन सुपरस्टार्स ने रॉयल रंबल पीपीवी को हेडलाइन भी किया और असुका ने कुल 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और विजेता भी बनीं।

असुका के पास मौका था कि वो रैसलमेनिया में किसे चैलेंज करेंगी लेकिन तभी रोंडा राउजी का म्यूजिक बज उठा। रोंडा ने दोनों चैंपियंस और साथ में असुका को भी कंफ्रंट किया और ऐसा लगने लगा था कि विमेंस डिवीज़न जल्द ही मेंस डिवीज़न को पछाड़ते हुए आगे निकलने वाली है।

youtube-cover

असुका ने यहां तक कि पूर्व UFC चैंपियन से हैंड-शेक भी नहीं किया। ड्रामा चरम पर था मगर इनके बीच आज तक भी कभी कोई फाइट नहीं हो सकी है। असुका आज एक बीती बात हो चली हैं और रोंडा कब वापसी करेंगी, या नहीं भी करेंगी इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें: 5 कारण क्यों विंस मैकमैहन को अब रोमन रेंस पर भरोसा नहीं रहा

# सीएम पंक बनाम स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

सीएम पंक और स्टीव ऑस्टिन
सीएम पंक और स्टीव ऑस्टिन

सालों से रैसलिंग फैंस मानते आए हैं कि सीएम पंक और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के बीच काफी समानताएं रही हैं। हालांकि रैसलमेनिया 19 में द रॉक के हाथों मिली हार के बाद स्टीव ऑस्टिन ऑफ़िशियल रूप से रिटायर हो चुके थे। मगर इसके बावजूद WWE 2k13 के प्रमोशन के दौरान WWE ने इनके बीच मुक़ाबले को टीज़ किया।

जिम रॉस द्वारा होस्ट किए गए इंटरव्यू में ऑस्टिन और पंक के बीच माहौल गर्म होता दिखाई पड़ा। ऑस्टिन ने पंक को यह भी कहा कि वो उन्हें घूर-घूर कर देखना बंद करें। दोनों के बीच कुछ शब्दों का आदान प्रदान भी हुआ, ऐसा लगा ही नहीं कि यह इंटरव्यू एक वीडियो गेम को प्रमोट करने के लिए हो रहा था।

youtube-cover

रैसलमेनिया 28 के बिल्ड-अप में ट्विटर के जरिए दोनों के बीच मुक़ाबले को टीज़ किया गया, पंक का स्पष्ट रूप से कहना था कि वो ऑस्टिन को कम से कम एक बार रिंग में फेस करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में अंडरटेकर को हरा चुके हैं

# द अंडरटेकर बनाम स्टिंग

अंडरटेकर vs स्टिंग मुक़ाबला कर सकता था धमाल
अंडरटेकर vs स्टिंग मुक़ाबला कर सकता था धमाल

जब इस मुक़ाबले को थोड़ा पुश मिलना शुरू हुआ तो इसके होने के लिए सब चीजें इसके पक्ष में थी। दुर्भाग्यवश WWE ने अपने हाथ पीछे खींच लिए और फैंस की यह इच्छा कभी पूरी हो ही नहीं पाई। स्टिंग ने सर्वाइवर सीरीज़ 2014 में अपना WWE डेब्यू किया, जहां उन्होंने टीम सीना को टीम ट्रिपल एच पर मिली जीत में अहम भूमिका निभाई।

रैसलमेनिया 31 में स्टिंग का सामना द गेम से हुआ जहां लंबी जद्दोजहद के बाद स्टिंग को हार मिली। इसी शो में द डैड मैन ने ब्रे वायट को मात दी थी अगर WWE चाहता तो इनके बीच फाइट फिक्स की जा सकती थी।

youtube-cover

खैर एक साल बाद आख़िरकार WWE ने इस मुक़ाबले के होने के संकेत दिए जिससे फैंस की उम्मीदें बढ़ने लगी थीं। लेकिन सभी तैयारियों को दरकिनार करते हुए WWE ने शेन मैकमैहन के साथ अंडरटेकर का मैच फिक्स किया और स्टिंग को कुछ समय बाद हॉल ऑफ फेम में जगह मिली।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े नाम जिन्हें अंडरटेकर WWE में कभी नहीं हरा पाए

# स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन बनाम हल्क होगन

हल्क होगन और स्टीव ऑस्टिन
हल्क होगन और स्टीव ऑस्टिन

यह कोई छिपी हुई बात नहीं थी कि विंस मैकमैहन पहले से ही तय कर चुके थे कि रैसलमेनिया 18 में स्टीव ऑस्टिन और हल्क होगन आमने सामने होंगे। मुक़ाबले को अभी ठीक ढंग से प्रमोट भी नहीं किया जा रहा था कि ऑस्टिन ने हल्क के खिलाफ फाइट करने से साफ इंकार कर दिया।

ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि WCW में एक बार हल्क होगन ने स्टीव ऑस्टिन के साथ फाइट करने से इंकार किया था। 2005 में हल्क ने एक बार फिर इस मुक़ाबले के संकेत दिए और इसके कुछ महीने बाद WWE हॉल ऑफ फेम 2006 की होस्टिंग के दौरान क्राउड से ऑस्टिन को अजीब सा रिस्पांस मिला और तभी कैमरा हल्क पर शिफ्ट हुआ तो उनका चेहरा देखना लायक रहा।

youtube-cover

खैर अब उन बातों को अब 13 साल बीत चुके हैं और दोनों रिटायर हो चुके हैं। अब दोनों की उम्र भी इन्हें रिंग में फाइट करने की इजाजत तो बिलकुल नहीं दे रही इसलिए फैंस की यह इच्छा सदा सदा के लिए दफ़न हो चली है।

यह भी पढ़ें: मौजूदा समय में WWE के 5 सबसे खतरनाक रैसलर्स

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...