Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

5 ड्रीम मुक़ाबले जो WWE यूनिवर्स में तहलका मचा सकते थे

  • विंस मैकमैहन ने इन्हें नहीं होने दिया।
Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Jun 2019, 15:26 IST

ड्रीम मुक़ाबले जो जरूर होने चाहिए थे
ड्रीम मुक़ाबले जो जरूर होने चाहिए थे

प्रोफेशनल रैसलिंग वर्ल्ड साल दर साल नई ऊंचाइयों को छूता रहा है और अब तो एमेच्योर रैसलिंग एथलीट्स भी प्रो रैसलिंग में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। WWE की ही बात करें तो इसके इतिहास में फैंस को कई लैजेंड सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड भी देखने को मिली हैं।

हल्क होगन और द रॉक के बीच हुए रैसलमेनिया मुक़ाबले को याद करें या फिर ब्रॉक लैसनर बनाम अंडरटेकर फाइट की। ऐसे ड्रीम मुक़ाबले जिन्हें देखना हर उम्र के रैसलिंग फैंस का एक सपना हुआ करता था। हर दौर में एक या दो ऐसी फाइट होती हैं जिन्हें ड्रीम मैच की दृष्टि से देखा जाता है।

हल्क होगन बनाम रिक फ्लेयर जैसे दिग्गज भी एक दूसरे के समक्ष रिंग में उतर चुके हैं। साथ ही साथ कुछ ऐसे भी रहे हैं जिन्हें WWE ने टीज़ तो किया लेकिन कभी होने नहीं दिया। इस आर्टिकल में ऐसे ही ड्रीम मैचों पर प्रकाश डाल रहे हैं जो जरूर होने चाहिए थे।

# ब्रॉक लैसनर बनाम बतिस्ता

ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता के बीच कभी नहीं हो पाई फाइट
ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता के बीच कभी नहीं हो पाई फाइट

लंबे इंतज़ार के बाद साल 2014 में बतिस्ता ने WWE में वापसी की थी और वापसी करते ही वो रॉयल रंबल विनर भी बने। फैंस केवल रॉयल रंबल से संतुष्ट नहीं थे और अगली ही रॉ में फैंस को एक और बड़ा तोहफा मिला जब बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन के सैगमेंट में द बीस्ट ने सरप्राइज़ एंट्री ली।

पॉल हेमन ने यहां तक कि उस समय जनरल मैनेजर रहे ब्रैड मैडक्स को लैसनर और बतिस्ता के बीच फाइट फिक्स करने की सलाह भी दी। द एनिमल और लैसनर ने आंखों ही आंखों में एक दूसरे की चुनौती को जैसे स्वीकार भी कर लिया था। मगर दुर्भाग्यवश अच्छा नतीजा नहीं निकल सका। यह वही साल रहा जब ब्रॉक लैसनर ने अंडरटेकर की रैसलमेनिया स्ट्रीक का अंत किया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 21 Jun 2019, 15:26 IST
Advertisement
Fetching more content...