Create
Notifications

3 चौंकाने वाले नाम जो WWE में सैथ रॉलिंस को हरा चुके हैं

सैथ रॉलिंस और जॉन सीना
सैथ रॉलिंस और जॉन सीना
Neeraj sharma

सैथ रॉलिंस एक ऐसा नाम है जो WWE में ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना और यहाँ तक कि प्रो रैसलिंग के सबसे महान रैसलर्स में से एक स्टिंग को भी हरा चुके हैं। उन्हें ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का गौरव हासिल है और आज शायद ही ऐसी कोई चीज है, जो रॉलिंस ने WWE में हासिल ना की हो।

द आर्किटेक्ट की सफलता का आधा श्रेय ट्रिपल एच को जाता है क्योंकि द गेम ने 'द शील्ड' के तीनों मेंबर्स को खुद आगे बढ़ाया है। माइक स्किल्स की बात करें या इन रिंग परफॉर्मेंस की, उन्हें सभी में महारथ हासिल है।

परंतु वो कहते हैं ना, हर कोई परफेक्ट नहीं होता, चाहे वो WWE चैंपियन रहे हों या यूनिवर्सल चैंपियन। इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे चौंकाने वाले नाम आपके सामने रखने वाले हैं, जो WWE में सैथ रॉलिंस को हरा चुके हैं।

#3 आर ट्रुथ

पूर्व WWE टैग टीम चैंपियंस रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस
पूर्व WWE टैग टीम चैंपियंस रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस

आर ट्रुथ पिछले बीस साल से भी अधिक समय से प्रो रैसलिंग वर्ल्ड से जुड़े हुए हैं। 2008 में WWE में वापसी करने के बाद विंस मैकमैहन ने उन्हें कहीं और जाने ही नहीं दिया है। दुखद बात यह रही है कि मिड-कार्ड डिवीज़न से ऊपर उठने का उन्हें कभी मौका ही नहीं मिला।

रॉलिंस से पहली बार उनका मुक़ाबला सितंबर 2013 में एक टैग टीम मैच में हुआ। इसी वर्ष एक्सट्रीम रूल्स में सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस WWE टैग टीम चैंपियन बने थे। इसी को डिफेंड करने के दौर में उनका सामना आर ट्रुथ और द मिज की टीम से हुआ।

दुर्भाग्यवश मैच डिसक्वालीफ़िकेशन के रूप में ख़त्म हुआ और आर ट्रुथ-द मिज की टीम को जीत मिली। मिज और ट्रुथ को जीत तो मिली लेकिन टाइटल नहीं क्योंकि मुक़ाबला डिसक्वालीफ़िकेशन के जरिए ख़त्म हुआ था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# हीथ स्लेटर

सैथ रॉलिंस ने 2014 में जीता था मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट
सैथ रॉलिंस ने 2014 में जीता था मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट

हीथ स्लेटर भी उसी दौर से निकल कर आए हैं जिससे सैथ रॉलिंस आए हैं, बस फर्क इतना है कि रॉलिंस आज चैंपियन सुपरस्टार हैं और स्लेटर अभी भी संघर्ष कर रहे हैं।

2014 मनी इन द बैंक विनर सैथ रॉलिंस उस समय द शील्ड में अपने साथी रहे डीन एम्ब्रोज़ के साथ फ्यूड में शामिल थे और एम्ब्रोज़ का ल्यूनाटिक किरदार भी चरम पर था। इस बीट द क्लॉक चैलेंज मैच में एम्ब्रोज़ लगातार रॉलिंस के ब्रीफ़केस से छेड़छाड़ करते रहे, जिससे उनका ध्यान भटका सकें।

पॉपकॉर्न और कोल्ड-ड्रिंक से लेकर जेबीएल (पूर्व WWE सुपरस्टार) की हैट तक को उन्होंने ब्रीफ़केस में बंद कर रॉलिंस का ध्यान भटकाने की कोशिश की और सफल भी रहे और स्लेटर को चौंकाने वाली जीत हासिल हुई।

यह भी पढ़ें: 5 ड्रीम मुक़ाबले जो WWE यूनिवर्स में तहलका मचा सकते थे

# डैरेन यंग

डैरेन यंग
डैरेन यंग

शायद हमारी इस बात से कुछ लोग असहमति जताएं कि डैरेन यंग WWE के पास एक अच्छा टैलेंट था, जिसका विंस मैकमैहन ठीक ढंग से प्रयोग नहीं कर पाए। रैसलमेनिया 31 में सभी को चौंकाते हुए सैथ रॉलिंस अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे।

जॉन और द प्राइम टाइम प्लेयर्स (टाइटस ओ'नील, डैरेन यंग) की टीम का सामना सिक्स-मैन टैग टीम मैच में सैथ रॉलिंस-कोफ़ी किंग्सटन-बिग ई की टीम से हुआ।

हालांकि डैरेन यंग का मुक़ाबले में कोई अहम रोल नहीं रहा, मिलता भी कैसे जॉन सीना साथ में जो थे। खैर, जो भी हो उनकी टीम को क्लीन जीत मिल चुकी थी। आपको याद दिला दें कि यंग 2017 में ही WWE द्वारा रिलीज़ किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में जॉन सीना को हरा चुके हैं

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...