Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पॉल हेमन Raw का अगला बड़ा सुपरस्टार बना सकते हैं

रॉ के नए एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पॉल हेमन
रॉ के नए एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पॉल हेमन
Neeraj sharma

विंस मैकमैहन ने एक बार फिर दर्शाया है कि वो WWE में बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे उन्हें आने वाले समय में ऑल एलीट रैसलिंग(AEW) से कंपटीशन फेस ना करना पड़े। पॉल हेमन और एरिक बिशफ को मिस्टर मैकमैहन ने क्रमशः रॉ और स्मैकडाउन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर होने का पदभार सौंपा है।

बिशफ पहले भी WWE में ऑन-स्क्रीन मैनेजर होने की भूमिका में काम कर चुके हैं परंतु उन्हें विंस के साथ काम करने का उतना अनुभव नहीं है जितना पॉल को है। खैर जो भी हो अगले कुछ महीनों में संभवतः WWE में बड़े बदलाव होने वाले हैं।

रॉ कई सालों से कंपनी के लिए मुनाफे का सौदा साबित होती आई है और इसकी ज़िम्मेदारी पॉल को सौंपी गई है यानी अब रेड ब्रांड की क्रिएटिव टीम उन्हीं के कहे मुताबिक चलेगी। अब जब पॉल का प्रमोशन हुआ है तो कुछ बदलाव होने भी लाज़िमी हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ सुपरस्टार्स पर प्रकाश डाल रहे हैं जो पॉल हेमन की रॉ के सबसे बड़े सुपरस्टार हो सकते हैं।

# ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

यह कोई बताने वाली बात नहीं है कि पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं, लेकिन लैसनर का कॉन्ट्रैक्ट ऐसा नहीं है जिससे वो हर सप्ताह रिंग में नजर आएं। इसलिए ज्यादा फोकस उसी सुपरस्टार पर होगा जो नियमित रूप से साप्ताहिक शोज़ का नियमित हिस्सा है।

दोस्ती का फायदा द बीस्ट को जरूर पहुंचेगा, फिर चाहे वो किसी भी तरीके से पहुंचे। वैसे भी मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट लैसनर के ही पास है और वो कभी भी किसी भी चैंपियन को चैलेंज कर सकते हैं। अब पॉल अपने एडवोकेट को ब्लू ब्रांड का हिस्सा तो कतई नहीं बनने देंगे, यानी जो भी होगा रॉ में ही होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# सैथ रॉलिंस

youtube-cover

पिछले कुछ हफ्तों से चल रही स्टोरीलाइन को याद करें तो पॉल हेमन कई बार सैथ रॉलिंस को सचेत कर चुके हैं कि मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट अभी भी उनके एडवोकेट के ही पास है। लेकिन आपको यह भी बता दें कि हेमन 2015 में CBS Sports को दिए एक इंटरव्यू में पहले ही भविष्यवाणी कर चुके थे कि रॉलिंस आगे चलकर काफी सफलता हासिल करेंगे।

उन्होंने कहा था कि,"सच कहूँ तो सैथ रॉलिंस एक अच्छे एथलीट हैं और आगे चलकर उन्हें काफी सफलता मिलेगी। जिस तरह जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन मल्टी-टाइम चैंपियन रहे हैं, कुछ उसी राह पर रॉलिंस भी चल रहे हैं।"

अब हेमन के उस इंटरव्यू को 4 साल बीत चुके हैं और द आर्किटेक्ट 3 बार चैंपियन बन पाए हैं। पॉल के बोल सबसे बड़ा सबूत रहे कि वो रॉलिंस को एक एथलीट के रूप में काफी पसंद करते हैं और अब मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन का भविष्य जैसे सुरक्षित हाथों में है।

यह भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें चैंपियनशिप मैचों में सैथ रॉलिंस कभी नहीं हरा पाए

# बैरन कॉर्बिन

youtube-cover

रॉ एक्टिंग जनरल मैनेजर का वह दौर जिसने बैरन कॉर्बिन को एक ऐसा सुपरस्टार बना दिया है जिसे फैंस सबसे अधिक नापसंद करने लगे हैं। सच कहें तो डेनियल ब्रायन, शेन मैकमैहन, केविन ओवेंस जैसे सुपरस्टार्स का हील किरदार एक तरफ और कॉर्बिन का हील किरदार एक तरफ। कॉर्बिन को मिलने वाला रिस्पांस ही सबसे अलग है

कुछ समय पहले बैरन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि,"पॉल हेमन मुझे नियमित रूप से सलाह देते रहते हैं कि मैं माइक पर और साथ ही साथ रिंग में किस तरह अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूँ। अक्सर हमारे बीच फोन पर बात होती रहती हैं, मैं कभी भी उन्हें कॉल लगाता हूँ वो हमेशा मेरा फोन उठाते हैं।"

पॉल के साथ इस तरह के संबंध दर्शाते हैं कि वो कॉर्बिन को काफी कुछ सीखने में मदद करते रहे हैं और शायद आगे भी करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: 3 चौंकाने वाले नाम जो WWE में सैथ रॉलिंस को हरा चुके हैं

# शार्लेट फ्लेयर

youtube-cover

मौजूदा WWE विमेंस डिवीज़न की सबसे बेहतरीन एथलीट्स में से एक शार्लेट फ्लेयर पहले ही कई बार खुद को साबित कर चुकी हैं कि वो आसानी से हार मानने वालों में से नहीं हैं। 'द क्वीन' 9 बार वर्ल्ड चैंपियन रही हैं और हाल ही में WWE इतिहास की उन तीन विमेन सुपरस्टार्स में से एक बनी हैं जिन्होंने किसी रैसलमेनिया को हेडलाइन किया हो।

शार्लेट फ्लेयर के साथ एक समस्या यह भी उत्पन्न हो रही है कि फैंस WWE द्वारा बार-बार उन्हें मौके देने से तंग आ चुके हैं। तंग इसलिए क्योंकि WWE रोस्टर में ऐसी कई टैलेंटेड एथलीट्स मौजूद हैं जिन्हें शार्लेट के कारण ही मौके नहीं मिल रहे।

सुपरस्टार शेक-अप 2019 में वैसे तो 'द क्वीन' को स्मैकडाउन में शिफ्ट किया गया था लेकिन वाइल्डकार्ड रूल अभी भी अमल में लाया जा रहा है। वाइल्डकार्ड रूल का सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि एलेक्सा ब्लिस रॉ सुपरस्टार होते हुए भी स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली को चैलेंज कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: 3 बड़े मुक़ाबले जो Extreme Rules पीपीवी में हो सकते हैं

# एजे स्टाइल्स

youtube-cover

सर्वाइवर सीरीज़ 2017 को याद करें तो वहाँ ब्रॉक लैसनर को चैंपियन बनाम चैंपियन फाइट में एजे स्टाइल्स पर जीत मिली थी। लेकिन इस स्टोरीलाइन के बिल्ड-अप के दौरान पॉल हेमन ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि जो लोग स्टाइल्स को रिंग में लड़ते देखना पसंद नहीं करते, उन्हें रैसलिंग देखनी छोड़ देनी चाहिए।

उन्होंने स्टाइल्स को इस दौर के सबसे बेस्ट एथलीट्स में शुमार करते हुए कहा था कि,"एजे स्टाइल्स उन चुनिंदा इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक हैं जिन्हें फाइट करते देखना मुझे हमेशा से पसंद रहा है। जब मुझे पता चला कि सर्वाइवर सीरीज़ में लैसनर का सामना स्टाइल्स से होना है, मैंने अगले ही पल भगवान का धन्यवाद किया।"

AJ Styles 365 का पूरा एपिसोड पॉल हेमन के अनुरोध करने पर शूट किया गया था और बाद में इस बात का भी खुलासा किया गया कि जब पॉल हेमन इनके बीच मुक़ाबले के लिए एक प्रोमो दे रहे थे, तो स्टाइल्स उन्हीं के पास खड़े हुए थे।

यह भी पढ़ें: रिटायर होने से पहले जॉन सीना के लिए 5 ड्रीम मैच

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...