4 बड़े धोखे जो WWE Royal Rumble 2022 में देखने को मिल सकते हैं

WWE Royal Rumble 2022 में कई बड़े धोखे देखने को मिल सकते हैं
WWE Royal Rumble 2022 में कई बड़े धोखे देखने को मिल सकते हैं

Royal Rumble साल में WWE के 4 सबसे बड़े इवेंट्स में से एक है और इसी के बाद रेसलमेनिया (WrestleMania) का बिल्ड-अप शुरू होता है। ये साल के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक होने के साथ-साथ प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे दिलचस्प और मनोरंजक इवेंट्स में से एक भी है।

खसतौर पर रॉयल रंबल मैचों पर सभी की नजरें टिकी होती हैं और सभी Superstars इन्हें जीतने के लिए पूरी ताकत लगा देते हैं। Royal Rumble 2022 के मैच कार्ड में अभी तक रंबल मैचों के अलावा रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर, बैकी लिंच और ऐज जैसे बड़े सुपरस्टार्स के मैचों का ऐलान हो चुका है।

चूंकि WWE के शोज़ स्क्रिपटेड होते हैं, इसलिए किसी स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने के लिए अक्सर सुपरस्टार्स के बीच दोस्ती का भी अंत कर दिया जाता है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में, जो Royal Rumble 2022 में अपने पार्टनर को धोखा दे सकते हैं।

#)WWE में रैंडी ऑर्टन और रिडल की टीम का हो सकता है अंत

WrestleMania 37 के बाद रैंडी ऑर्टन और रिडल को साथ लाकर RK-Bro नाम की टीम की रचना की गई थी। ऑर्टन अपने अधिकांश करियर में हील रेसलर का किरदार निभाते आए हैं, लेकिन रिडल के साथ उनकी बेबीफेस टीम को फैंस से काफी प्यार मिला है।

वो आखिरकार SummerSlam 2021 में एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को हराकर Raw टैग टीम चैंपियंस बने, लेकिन कुछ हफ्ते पहले अल्फा अकादमी (चैड गेबल और ओटिस) उन्हें हराकर नए टैग टीम चैंपियन बन गए हैं। अब उम्मीद की जाने लगी है कि ऑर्टन और रिडल जल्द ही अलग हो सकते हैं।

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि रिडल को फेम दिलाने और उन्हें पुश देने के लिए ऑर्टन के साथ उनकी टीम बनाई गई थी। चूंकि Royal Rumble पास आ रहा है और यहां से साल के सबसे बड़े शो की स्टोरीलाइन शुरू होंगी। इसलिए अगर WWE, WrestleMania के लिए रिडल vs ऑर्टन फ्यूड का प्लान बना रही है तो Royal Rumble में उनमें से कोई एक अपने पार्टनर को धोखा देकर इस जबरदस्त फ्यूड की नींव रख सकता है।

#)रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक में कोई एक ले सकता है हील टर्न

WWE में डॉमिनिक जल्द ले सकते हैं हील टर्न
WWE में डॉमिनिक जल्द ले सकते हैं हील टर्न

रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक पूर्व SmackDown टैग टीम चैंपियन रहे हैं और WWE इतिहास की ऐसी पहली बाप-बेटे की जोड़ी भी हैं, जो टैग टीम चैंपियन बने हों। मगर हाल ही में उनकी टीम के टूटने के पुख्ता संकेत मिले हैं। पिछले हफ्ते Raw में 8-मैन टैग टीम मैच हुआ, जिसमें मिस्टीरियो फैमिली ने द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ टीम बनाकर जीत हासिल की थी।

एंजेलो डॉकिन्स, मोंटेज फोर्ड, रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक अपनी जीत को सेलिब्रेट कर रहे थे, तभी रे मिस्टीरियो ने पहले स्ट्रीट प्रॉफिट्स और उसके बाद अपने पार्टनर डॉमिनिक को भी टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेल दिया। इसलिए उम्मीद की जाने लगी है कि इस साल Royal Rumble मैच में डॉमिनिक अपने पिता को एलिमिनेट कर हील टर्न ले सकते हैं।

#)केविन ओवेंस दे सकते हैं सैथ रॉलिंस को धोखा

केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस पिछले कुछ समय से एक-दूसरे के पार्टनर के रूप में नजर आ रहे हैं और एक-दूसरे को मैच जीतने में भी मदद कर रहे हैं। मगर हमें इस बात को भी नहीं भूलना चाहिए कि ये दोनों हील सुपरस्टार्स हैं और किसी विलन रेसलर के लिए दूसरों को धोखा देना कोई बड़ी बात नहीं।

Royal Rumble 2022 में सैथ रॉलिंस, WWE यूनिवर्सल टाइटल के लिए रोमन रेंस को चैलेंज करने वाले हैं। चूंकि अब द उसोज़ इस मैच में रिंगसाइड से बैन होंगे, इसलिए लोगों को लग सकता है कि ओवेंस की मदद से रॉलिंस आसान जीत दर्ज करते हुए नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले हैं। लेकिन क्या ऐसा संभव नहीं है कि WWE, फैंस को सरप्राइज़ एलीमेंट देने के लिए आखिरी समय पर ओवेंस को रॉलिंस की हार का कारण बनने के लिए बुक करे।

#)पॉल हेमन दे सकते हैं ब्रॉक लैसनर को धोखा

Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर को बॉबी लैश्ले के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करना है। ये फैंस के लिए एक ड्रीम मैच होगा, लेकिन आपको याद दिला दें कि लैसनर की अभी रोमन रेंस के साथ दुश्मनी समाप्त नहीं हुई है, जिसमें पॉल हेमन बहुत अहम भूमिका निभाते आए हैं।

कयास लगाए जा रहे हैं कि लैसनर ये मैच हार सकते हैं और उसके बाद उनका फोकस WrestleMania 38 के लिए रेंस के खिलाफ स्टोरीलाइन पर होगा। चाहे हेमन अब दोबारा लैसनर के एडवोकेट बन चुके हैं, लेकिन वो अभी भी रोमन रेंस को अपना ट्राइबल चीफ मानते हैं। अगर किसी तरह इस मैच के दौरान रोमन रेंस को दिखाया जाता है, तो उस स्थिति में हेमन ट्राइबल चीफ के डर से Royal Rumble के WWE चैंपियनशिप मैच में दखल देकर लैसनर की हार का कारण बन सकते हैं।

Quick Links