4 धमाकेदार चैंपियन vs चैंपियन मैच जो WWE अभी बुक कर सकता है

..
चैंपियन Vsचैंपियन मैच हमेशा ही अच्छे मुकाबले होते हैं
चैंपियन Vsचैंपियन मैच हमेशा ही अच्छे मुकाबले होते हैं

WWE: WWE फैंस को यह जानकार हैरानी होगी कि कंपनी में अभी 19 एक्टिव चैंपियनशिप्स हैं। इतनी सारी चैंपियनशिप होने के कारण कंपनी सभी इवेंट्स में कुछ टाइटल मैचों, रीमैचों और लंबी स्टोरीलाइन को दिखा पाती है। कुछ नए स्टार्स को चैंपियन बनाकर और रोस्टर में बदलाव करके प्रोग्रामिंग को नया ढंग दिया जा सकता है।

चैंपियन vs चैंपियन मैच भी फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है। यह कंपनी का सालों से अजमाया हुआ सफल तरीका है। एक ब्रांड के चैंपियन का दूसरे ब्रांड के चैंपियन के खिलाफ लड़ना बहुत ही रोचक रहता। इस लिस्ट में हम 4 चैंपियन vs चैंपियन मैचों के बारे में जानेंगे जो WWE फिलहाल बुक कर सकता है।

4- अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस द उसोज vs NXT टैग टीम चैंपियंस क्रीड ब्रदर्स

क्या उसोज NXT के क्रीड ब्रदर्स के आगे टिक पाएंगे ?
क्या उसोज NXT के क्रीड ब्रदर्स के आगे टिक पाएंगे ?

अपने भाई रोमन रेंस की तरह द उसोज भी करियर की ऊंचाई पर हैं। कोई भी इस समय अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस के आसपास भी नहीं दिखाई दे रहा है। NXT में क्रीड ब्रदर्स के पास टैग टीम टाइटल्स हैं और वो मिलकर प्रभावित कर रहे हैं।

द उसोज का यंग और ताकतवर क्रीड ब्रदर्स से मुकाबला बहुत ही शानदार साबित हो सकता है। एक ओर जहां उसोज हैं जिन्हें टैग टीम मैचों में महारत हासिल है वहीं क्रीड ब्रदर्स नए और बेहद ही ताकतवर स्टार्स हैं। इसी कारण यह मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है।

3- इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन गुंथर vs यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बॉबी लैश्ले

youtube-cover

इस मुकाबले से किसी का ध्यान नहीं हटने वाला है। कंपनी के दो बड़े पावरहाउस सुपरस्टार्स का मुकाबला बढ़िया रह सकता है। गुंथर और बॉबी दोनों ही सुपर एथलीट हैं। वो अपनी ताकत का उपयोग करके चैंपियन बनाम चैंपियन मैच को देखने लायक बना देंगे।

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन गुंथर और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बॉबी लैश्ले ने जब से अपनी-अपनी चैंपियनशिप्स पर कब्जा जमाया है तब से दोनों को रोकना नामुमकिन लग रहा है। फैंस भी दोनों के मुकाबले में अपने पसंदीदा सुपरस्टार का सपोर्ट करेंगे। इस मैच के अंत तक भी कह पाना असंभव होगा कि कौन इस मैच में जीत दर्ज करेगा।

2- Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर vs SmackDown विमेंस चैंपियन मैंडी रोज vs NXT विमेंस लिव मॉर्गन

बियांका ब्लेयर और लिव मॉर्गन
बियांका ब्लेयर और लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन ने रोंडा राउजी पर Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करके पहली बार Smackdown विमेंस चैंपियनशिप जीती थी। यह उनकी सालों की कड़ी मेहनत का इनाम था लेकिन अब चैंपियन होने के कारण उनपर सभी चैलेंजर्स की निगाहें होंगी। Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर और NXT विमेंस चैंपियन मैंडी रोज का अपने-अपने ब्रांड में दबदबा कायम है।

तीनों ही ब्रांड की विमेंस चैंपियंस के बीच यह मुकाबला बहुत ही जबरदस्त हो सकता है। फैंस में भी इस मुकाबले के लिए बहुत ही ज्यादा उत्सुकता देखने मिल सकती है क्योंकि इसके बाद यह साफ हो जाएगा कि कौन WWE की बेस्ट विमेंस चैंपियन हैं।

1- अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस के लिए शायद ही कोई काबिल प्रतिद्वंदी कंपनी के पास है। मेन रोस्टर पर सभी को बुरी तरह धराशाई करके रेंस ने अपनी बादशाहत कायम की है। ब्रॉक के साथ भी उनका SummerSlam में आखिरी मुकाबला होने वाला है। कोडी रोड्स चोटिल हैं और केवल ड्रू मैकइंटायर ही रेंस के काबिल दिखाई दे रहे हैं।

हालांकि, मेन रोस्टर के बाहर एक सुपरस्टार ऐसा है, जो ट्राइबल चीफ को बराबर की टक्कर दे सकता है। वो मौजूदा NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर हैं। ब्रॉन की ताकत, स्पीड और इन-रिंग स्किल्स बहुत ही ज्यादा प्रभावी हैं। रेंस का सामना काफी समय से किसी नए पावरहाउस सुपरस्टार से नहीं हुआ है। ब्रॉन SmackDown सुपरस्टार के प्रतिद्वंदी के रूप में सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now