Create
Notifications

4 बड़े बदलाव जिनकी WWE को फिलहाल सख्त जरूरत है

WWE में होने चाहिए बड़े बदलाव
WWE में होने चाहिए बड़े बदलाव
Neeraj sharma
ANALYST

COVID-19 महामारी पिछले 1 साल से भी ज्यादा समय से पूरी दुनिया के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बनी हुई है और इसका सीधा असर WWE पर भी पड़ा है। दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रोमोशन को होने वाला नुकसान स्पष्ट नजर आने लगा है।

इसी नुकसान का नतीजा है कि पिछले एक साल में WWE काफी संख्या में रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स को रिलीज़ कर चुकी है। ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), समोआ जो (Samoa Joe) और एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black) जैसे बड़े सुपरस्टार्स को रिलीज़ किया जा चुका है। इस संकट के दौर में कुछ बदलाव ही WWE को कुछ फायदा पहुंचा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 10 सुपरस्टार्स जो WWE में अपने असली नाम का उपयोग करते हैं

WWE में हर हफ्ते रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) के शोज़ होते हैं और हर महीने एक पीपीवी होता है। स्टोरीलाइंस और सुपरस्टार्स का कैरेक्टर WWE या किसी अन्य प्रो रेसलिंग कंपनी के प्रोडक्ट पर गहरा प्रभाव डालता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बदलावों के बारे में आपको बताएंगे, जिनकी WWE को अभी सख्त जरूरत है।

ये भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार्स जिनका ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE में बहुत बुरा हाल किया हुआ है

WWE में सुपरस्टार्स को क्रिएटिव फ्रीडम मिलनी चाहिए

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

ये बात जगजाहिर है कि WWE में जो भी चीज घटित होती है, वो विंस मैकमैहन से होकर जरूर गुजरती है। कंपनी में अधिकांश चीजें विंस के मुताबिक होती हैं और सुपरस्टार्स को उनके अनुसार ही रिंग में जाकर परफॉर्म करना होता है। वहीं कुछ हफ्ते पहले पूर्व WWE सुपरस्टार जैक रायडर ने AEW और WWE के वातावरण और सुपरस्टार्स को मिलने वाली क्रिएटिव फ्रीडम की तुलना की थी।

राइडर WWE से रिलीज़ होने के बाद AEW के कुछ शोज़ में नजर आए थे। उसके बाद एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "AEW में आपको पता ही नहीं होता कि शो को कौन चला रहा है। WWE एक बहुत बड़ा प्रोमोशन है, लेकिन क्रिएटिव फ्रीडम की बात आती है तो मैं AEW का पक्ष लूंगा।"

इस खुले वातावरण का ही नतीजा है कि कई पूर्व WWE रेसलर्स कह चुके हैं कि उन्हें AEW का वातावरण अधिक पसंद है। विंस को रेसलर्स को क्रिएटिव फ्रीडम देनी चाहिए, जिससे वो दबावमुक्त होकर परफॉर्म कर सकें और इससे कंपनी के प्रोडक्ट में भी सुधार लाया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE को रिलीज़ नहीं करना चाहिए था

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now