Create
Notifications

4 सुपरस्टार्स जिनका WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बहुत ही बुरा हाल किया

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE सुपरस्टार्स को बुरी तरह पीटा
ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE सुपरस्टार्स को बुरी तरह पीटा
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में लगभग हर दौर में ऐसे जायंट सुपरस्टार्स रहे हैं, जो अन्य रेसलर्स की पीट-पीट कर बुरी हालत करते आए हैं। केन (Kane) से लेकर बिग शो (Big Show) और आंद्रे द जायंट (Andre The Giant) जैसे मॉन्स्टर सुपरस्टार्स ने WWE में काफी सफलता प्राप्त की।

हाल ही में WWE से रिलीज़ होने से पहले ये जिम्मेदारी ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) ने अपने कंधों पर संभाली हुई थी। स्ट्रोमैन की लोकप्रियता और अभी तक उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें कंपनी से निकाले जाने का फैसला काफी चौंकाने वाला रहा। साढ़े 6 फुट से ज्यादा लंबाई और 170 किलो से अधिक वजन उन्हें सबसे ताकतवर रेसलर्स में से एक के रूप में प्रदर्शित करता है।

ये भी पढ़ें: 4 कारण क्यों ब्रॉन स्ट्रोमैन को WWE से निकालना एक गलत फैसला था

चूंकि WWE में उन्हें 'द मॉन्स्टर अमंग मेन' कहा जाता था, अपने इसी कैरेक्टर पर खरा उतरते हुए वो कई बार अन्य रेसलर्स को पीट-पीटकर अधमरा कर चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिनकी ब्रॉन स्ट्रोमैन ने पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE को रिलीज़ नहीं करना चाहिए था

पूर्व WWE सुपरस्टार बिग शो

youtube-cover

2 जायंट सुपरस्टार्स की भिड़ंत हो रही हो और उसमें तगड़ा एक्शन देखने को ना मिले, ऐसा संभव नहीं है। द बिग शो अपने समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे, वहीं पिछले 5 सालों की बात की जाए तो स्ट्रोमैन भी कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने रहे।

No Mercy 2017 से पूर्व एक Raw एपिसोड में स्ट्रोमैन की स्टील केज मैच में बिग शो से भिड़ंत हुई थी। दोनों के बीच बेहद कांटेदार टक्कर देखने को मिली, जिसके अंत में स्ट्रोमैन ने जीत प्राप्त की थी। लेकिन मैच के बाद भी द मॉन्स्टर अमंग मेन ने अपने विरोधी पर अटैक करना जारी रखा, यहां तक कि स्ट्रोमैन ने बिग शो को इतना तगड़ा पावरस्लैम लगाया कि उसके प्रभाव से केज ही टूट गया था।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स को अपने मैनेजर से धोखा मिला

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

कलिस्टो

youtube-cover

WWE में जायंट सुपरस्टार और छोटे कद के रेसलर्स की भिड़ंत हमेशा फैंस के लिए मनोरंजक रही हैं। मई 2017 के एक Raw एपिसोड में स्ट्रोमैन की भिड़ंत कलिस्टो से हुई, दुर्भाग्यवश उस समय WWE की प्राथमिकता स्ट्रोमैन को पुश देना था। इसलिए ये पहले से ही लगभग तय हो चला था कि कलिस्टो की इस मैच में बुरी हालत होने वाली है।

स्ट्रोमैन अपने विरोधी को हवा में उछाल कर एक से दूसरी जगह ऐसे पटक रहे थे, जैसे वो कोई छोटा बच्चा हो। इस दौरान उन्होंने कलिस्टो पर बहुत खतरनाक तरीके से कई चोकस्लैम भी लगाए और अंत में उन्हें कचरे के डिब्बे में बंद कर एंट्रेंस रैम्प से धक्का देकर नीचे गिरा दिया था।

ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

WWE Summerslam 2017 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर ने फेटल-4-वे मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन, रोमन रेंस और समोआ जो को हराकर अपने यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। उससे अगले Raw एपिसोड में लैसनर के विनिंग सेलिब्रेशन सैगमेंट में स्ट्रोमैन ने दखल दिया था।

द मॉन्स्टर अमंग मेन ने इसी दौरान द बीस्ट को खतरनाक तरीके से 2 रनिंग पावरस्लैम लगाए, जिनका प्रभाव इतना था कि द बीस्ट अपने पैरों पर भी खड़े नहीं हो पा रहे थे। इसके बाद No Mercy 2017 में इनके बीच सिंगल्स मैच को बुक किया गया, दुर्भाग्यवश स्ट्रोमैन को इस बार भी हार झेलनी पड़ी।

रोमन रेंस

youtube-cover

WrestleMania 33 में अंडरटेकर के खिलाफ जीत के बाद रोमन रेंस की ब्रॉन स्ट्रोमैन से फ्यूड दोबारा शुरू हुई, जो असल में WrestleMania से पहले से चली आ रही थी। स्टोरीलाइन आगे बढ़ी और Payback 2017 के लिए दोनों के बीच सिंगल्स मैच को बुक किया गया।

लेकिन उससे पूर्व 10 अप्रैल, 2017 के Raw एपिसोड में माइकल कोल, रेंस का इंटरव्यू ले रहे थे, तभी द मॉन्स्टर अमंग मेन ने उनपर हमला कर दिया। दोनों के बीच बैकस्टेज बहुत तगड़ी झड़प देखी गई और स्टोरीलाइन के अनुसार इस सैगमेंट में रेंस को कंधे में चोट आई थी, इस कारण उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया जा रहा था। तभी स्ट्रोमैन वापस आए और उन्होंने स्ट्रेचर पर लेटे रेंस को कई फुट की ऊंचाई से नीचे फेंक दिया था।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...