Create
Notifications

4 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स को अपने मैनेजर से धोखा मिला

WWE में मैनेजर्स ने अपने क्लाइंट्स को धोखा दिया
WWE में मैनेजर्स ने अपने क्लाइंट्स को धोखा दिया
Neeraj sharma
visit

WWE समेत अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस में सुपरस्टार्स का कैरेक्टर सबसे अधिक मायने रखता है। हजारों फैंस के सामने काफी रेसलर्स को अपनी बात सामने रखने में झिझक महसूस होती है, उस झिझक के कारण ही रेसलर्स अच्छे प्रोमो नहीं दे पाते। वहीं कुछ ऐसे होते हैं जिन्हें ऐसा करने में कोई दिक्कत महसूस नहीं होती।

अच्छे प्रोमोज़ ही किसी प्रो रेसलर के कैरेक्टर को फैंस के लिए दिलचस्प बनाते हैं, लेकिन अच्छी इन रिंग स्किल्स वाले रेसलर्स को भी इस इंडस्ट्री में नजरंदाज नहीं किया जा सकता। इसलिए उन्हें फैंस से अच्छा रिस्पांस दिलाने के लिए मैनेजर्स का सहारा लिया जाता है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर कभी नहीं हरा पाए और 3 जिनके खिलाफ हमेशा जीत मिली

जैसे WWE में पॉल हेमन (Paul Heyman), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को लंबे समय से मैनेज करते आए हैं। वहीं पॉल बियरर (Paul Bearer) को भी WWE इतिहास के सबसे महान मैनेजर्स में से एक माना जाता है। कई मौकों पर ऐसा भी देखा गया है जब WWE में मैनेजर्स ने ही अपने क्लाइंट्स को धोखा दे दिया था और इस आर्टिकल में हम उन्हीं कुछ मैनेजर्स के बारे में आपको बताएंगे।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 4 सबसे खराब रेसलर्स

WWE में लाना ने रुसेव को धोखा दिया

लाना और रुसेव
लाना और रुसेव

रुसेव ने साल 2010 से लेकर 2020 तक WWE में काम किया और उनका मेन रोस्टर डेब्यू साल 2014 में हुआ था, उस समय लाना उनकी मैनेजर हुआ करती थीं। इस सफर में वो यूएस टाइटल जीतकर बुल्गारिया में जन्मे ऐसे पहले रेसलर बने जिन्होंने WWE में कोई चैंपियनशिप जीती हो।

साल 2015 में Elimination Chamber पीपीवी के बाद लाना और रुसेव WWE में पहली बार एक-दूसरे के दुश्मन बने। एक तरफ लाना का रिलेशन डॉल्फ जिगलर से शुरू हुआ, वहीं समर रे बुल्गारियान सुपरस्टार का साथ निभा रही थीं। इसके अलावा 2020 में लाना ने बॉबी लैश्ले के साथ रिलेशनशिप शुरू कर रुसेव को धोखा दिया था।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद ज्यादा सफलता मिली

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

पॉल हेमन ने सीएम पंक को धोखा दिया

youtube-cover

एक समय था जब सीएम पंक और पॉल हेमन को साथ काम करते देखना, फैंस के बड़े सपनों में से एक हुआ करता था। साल 2012 के ऐतिहासिक WWE चैंपियनशिप सफर के दौरान वो पॉल हेमन के क्लाइंट बने। हेमन के साथ आने से उनका चैंपियनशिप सफर आगे चलकर और भी यादगार बना।

आखिरकार Royal Rumble 2013 में द रॉक के खिलाफ पंक अपने टाइटल को हार गए, लेकिन हेमन इस हार से खुश नहीं थे। इसलिए इसके कुछ महीने बाद ही Money in the Bank पीपीवी में हेमन ने अपने ही क्लाइंट को धोखा देकर सभी को चौंका दिया था।

द अंडरटेकर को पॉल बियरर से धोखा मिला

youtube-cover

पॉल बियरर और द अंडरटेकर की जोड़ी WWE के इतिहास में सदा के लिए अमर रहेगी, लेकिन WWE की स्टोरीलाइंस में ऐसे कई मौके आए जब दोनों एक-दूसरे के बड़े दुश्मन भी बने। बियरर ने अंडरटेकर को पहली बार धोखा Summerslam 1996 में दिया था।

Summerslam में अंडरटेकर और मैनकाइंड के बीच 'Boiler Room Brawl' मैच हुआ। मैनकाइंड की बुरी हालत करते हुए अंडरटेकर ने बियरर के सामने घुटने टेक कर उनसे कलश मांगा, लेकिन बियरर ने अपना मुंह फेर लिया। इसी का फायदा उठाकर मैनकाइंड ने इस मैच में जीत हासिल की थी। चूंकि बियरर और अंडरटेकर पिछले 6 साल से साथ थे, इसलिए ये धोखा फैंस के लिए बहुत चौंकाने वाला रहा था।

ब्रॉक लैसनर को पॉल हेमन से धोखा मिला

ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन
ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन

ब्रॉक लैसनर का WWE मेन रोस्टर डेब्यू साल 2002 के शुरुआती महीनों में हुआ, वहीं साल के अंत तक वो ना केवल कंपनी के उभरते हुए स्टार्स में से एक ही नहीं बल्कि वर्ल्ड चैंपियन भी बन चुके थे। Survivor Series 2002 के लिए लैसनर की दुश्मनी बिग शो से शुरू हुई।

शो में बिग शो के खिलाफ उन्हें अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। इसी मैच में हेमन ने बिग शो का साथ देकर लैसनर को धोखा दिया था, जिसे देख क्राउड अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पा रहा था। ये WWE में ऐसा पहला मौका भी रहा जब लैसनर ने अपने करियर में बेबीफेस टर्न लिया।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now