Create

4 कारण क्यों ब्रॉन स्ट्रोमैन को WWE से निकालना एक गलत निर्णय था

WWE
WWE

WWE ने कुछ समय पहले कई बड़े सुपरस्टार्स को रिलीज किया। WWE ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट द्वारा बताया कि उन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black), मर्फी (Murphy), रूबी रायट (Ruby Riott), लाना (Lana) और सैंटना गैरेट (Santana Garrett) को रिलीज कर दिया। उन सभी सुपरस्टार्स के बीच सबसे चौंकाने वाला नाम ब्रॉन स्ट्रोमैन थे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने 2015 में अपना डेब्यू किया था। 2016 से वो लगातार सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में सभी को प्रभावित कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस, गोल्डबर्ग और जॉन सीना जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स का भी सामना किया। स्ट्रोमैन ने WWE में इंटरकॉन्टिनेंटल, Raw टैग टीम और यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी।

ये भी पढ़ें:- WWE से अचानक निकाले गए ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत 6 रेसलर्स को लेकर सुपरस्टार्स का टूटा दिल, भावुक प्रतिक्रियाएं आई सामने

वो WWE के रोस्टर का काफी ज्यादा अहम हिस्सा माने जाते थे। इसके बावजूद दिग्गज को रिलीज करने का निर्णय काफी शॉकिंग रहा। फैंस ब्रॉन स्ट्रोमैन के रिलीज होने से थोड़े निराश दिखाई दिए हैं। खैर, इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करने वाले जिनकी वजह से कहा जा सकता है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन को रिलीज करना एक बड़ी गलती थी।

4- ब्रॉन स्ट्रोमैन ने हाल ही में WWE के अंदर अपने करियर का सबसे शानदार मैच लड़ा था

ब्रॉन स्ट्रोमैन को अचानक से रिलीज करना सबसे ज्यादा शॉकिंग था क्योंकि कुछ हफ्ते पहले ही वो WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे। WrestleMania Backlash में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर का सामना किया था। इस मुकाबले में स्ट्रोमैन ने जबरदस्त काम किया था और सभी को प्रभावित किया था।

ये भी पढ़ें:- WWE ने 6 दिग्गजों को कंपनी से निकाल कर मचाया बवाल, खबर सुनने के बाद बैकस्टेज सुपरस्टार्स की हालत हुई खराब

ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE के सबसे अहम इवेंट WrestleMania 37 के दौरान स्टील केज मैच का हिस्सा भी थे। इस दौरान उन्होंने शेन मैकमैहन का सामना किया था। दोनों ही मुकाबलों की काफी तारीफ हुई थी। इसके बावजूद ब्रॉन स्ट्रोमैन को रिलीज किया गया। स्ट्रोमैन लगातार सुधार कर रहे थे और ऐसे में उन्हें रिलीज करना एक गलती रहेगी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

3- Raw ब्रांड पहले ही काफी संघर्ष कर रहा है

ब्रॉन स्ट्रोमैन Raw का हिस्सा थे और वो काफी अच्छा काम कर रहे थे। ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के बाद Raw के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में ब्रॉन स्ट्रोमैन का ही नाम आता था। रेड ब्रांड पहले ही रेटिंग्स के मामले में पिछले कई महीनों से संघर्ष कर रहा है। इस दौरान उन्हें टॉप स्टार की सबसे ज्यादा जरूरत थी।

इसके बावजूद उन्होंने कंपनी के एक अहम सदस्य को रिलीज कर दिया। देखा जाए तो WWE ने काफी गलत निर्णय लिया। अब स्ट्रोमैन के रिलीज होने के बाद Raw को अपने टॉप स्टार्स पर और भी ज्यादा निर्भर होना पड़ेगा। WWE ने ब्रॉन को रिलीज करके अपने रोस्टर को जरूर कमजोर कर लिया है।

2- ब्रॉन स्ट्रोमैन का रेसलिंग स्टाइल WWE के हिसाब से सही था

इंडिपेंडेंट रेसलिंग सिन और WWE में होने वाले मैचों के अंदर काफी ज्यादा फर्क होता है। WWE में सुपरस्टार्स अपने कैरेक्टर पर ज्यादा ध्यान देते हैं। अगर किसी सुपरस्टार के पास बेहतर कैरेक्टर है लेकिन अच्छी रेसलिंग स्किल्स मौजूद नहीं है, तो भी वो रेसलर शानदार काम करने में सफल रहता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण ब्रे वायट रहेंगे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए भी कुछ ऐसा ही कहा जा सकता था। स्ट्रोमैन अपने जबरदस्त साइज और खतरनाक लुक की वजह से फेमस थे। इसके अलावा उनका रेसलिंग स्टाइल भी कैरेक्टर के अनुसार था। वो ताकतवर मूव्स का उपयोग करते थे और WWE के लिए उनका रेसलिंग स्टाइल शानदार था। WWE ने स्ट्रोमैन को रिलीज करके अपना एक बड़ा नुकसान किया है।

1- WWE में बड़े साइज के टॉप स्टार्स की कमी थी

WWE में एक समय पर द ग्रेट खली, बिग शो, मार्क हेनरी समेत कई सारे बड़े साइज के सुपरस्टार्स मौजूद थे। वर्तमान में WWE के पास बड़े साइज के टॉप स्टार्स की कमी दिखाई दे रही थी। WWE में इस समय ओमोस और अजीज जैसे सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन में कंपनी ने काफी निवेश किया था।

ऐसे में उनका रिलीज होना काफी निराशाजनक चीज़ थी। पिछले कुछ सालों में वो WWE के सबसे फेमस सुपरस्टार बन गए थे। उन्हें साइज की वजह से पहचाना जाता था। WWE ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को टॉप स्टार बनाने के बाद अचानक से रिलीज कर दिया। ये काफी ज्यादा खराब चीज़ रही और स्ट्रोमैन खुद इससे निराश दिखाई दिए थे।

ये भी पढ़ें:- WWE से निकाले जाने के बाद दिग्गज ब्रॉन स्ट्रोमैन और एलिस्टर ब्लैक की पहली प्रतिक्रिया सामने आई

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment