Create
Notifications

4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE को रिलीज़ नहीं करना चाहिए था

ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो
ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो
reaction-emoji
Neeraj sharma

साल 2020 में जबसे COVID-19 महामारी ने दस्तक दी है, तभी से WWE के लिए चीजें अच्छी दिशा में आगे बढ़ती दिखाई नहीं दी हैं। पहले क्लोज़्ड़ डोर इवेंट्स (बिना लाइव क्राउड), फिर अप्रैल 2020 में 20 से भी अधिक रेसलर्स/स्टाफ को रिलीज़ करना और ये रिलीज़ करने का दौर अभी भी थमा नहीं है।

साल बदल चुका है लेकिन WWE द्वारा सुपरस्टार्स को कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज़ का सिलसिला भी भी यूं ही चल रहा है। इस साल अप्रैल में कई बड़े सुपरस्टार्स को कंपनी ने निकाल दिया था, वहीं अब एक बार फिर कुछ बड़े नामों को WWE ने रिलीज़ करने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो सबसे ज्यादा मैच हार चुके हैं

इस लिस्ट में अभी तक समोआ जो (Samoa Joe) और ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) जैसे बड़े नाम भी जुड़ चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े सुपरस्टार्स से आपको अवगत कराएंगे, जिन्हें WWE को किसी भी हालत में रिलीज़ नहीं करना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना को सबसे ज्यादा प्रभावित किया

पूर्व WWE सुपरस्टार समोआ जो

समोआ जो
समोआ जो

समोआ जो ने साल 2015 में WWE को जॉइन किया था और 2017 में अपने मेन रोस्टर डेब्यू से पहले वो 2 बार NXT चैंपियन बन चुके थे। उनका NXT का सफर शानदार रहा, लेकिन मेन रोस्टर में आने के बाद उन्हें अधिकांश समय पर संघर्ष करते देखा गया।

2019 के आखिरी कुछ महीनों के बाद उन्हें मैच मिलना भी लगभग बंद हो गए थे। कहा गया कि उन्हें अंगूठे में चोट आई है, इस कारण वो रिंग में परफॉर्म नहीं कर सकते थे इसलिए उन्हें Raw में कमेंट्री करने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

ये भी पढ़ें: 6 पूर्व WWE दिग्गज सुपरस्टार्स जो AEW को जॉइन कर सकते हैं

कमेंट्री में भी वो अच्छा कर रहे थे। उनकी इन रिंग स्किल्स टॉप लेवल की रहीं, कई बार शानदार प्रोमो कट कर फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र भी बने और अच्छी कमेंट्री कर उन्होंने दिखाया कि वो कई प्रतिभाओं के धनी हैं। उनकी स्किल्स का फायदा उठाने के बजाय WWE द्वारा उन्हें रिलीज़ करने का फैसला बहुत ज्यादा चौंकाने वाला रहा।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक
एलिस्टर ब्लैक

साल 2019 में WWE मेन रोस्टर डेब्यू से पहले एलिस्टर ब्लैक को NXT में सफलता मिल रही थी, जहां वो एक बार NXT चैंपियन भी बने। उनके डार्क कैरेक्टर के कारण उन्हें WWE के अगले द अंडरटेकर की संज्ञा भी दी जाने लगी थी, लेकिन क्रिएटिव टीम के खराब फैसलों के कारण ब्लैक को संघर्ष करना पड़ रहा था।

ये क्रिएटिव टीम की नाकामी का ही नतीजा रहा कि उन्हें मेन रोस्टर में आने के बाद कई बार अपने कैरेक्टर में बदलाव करना पड़ा, इससे ब्लैक के लिए टॉप कार्ड स्टोरीलाइंस में जगह बनाना और भी मुश्किल होता गया। अच्छी बुकिंग बिना कोई संदेह ब्लैक को बहुत बड़ा सुपरस्टार बना सकती थी, जो बाद में चलकर कंपनी के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकते थे।

मर्फी

मर्फी
मर्फी

WWE द्वारा रिलीज़ किए गए सुपरस्टार्स की लिस्ट में एक और बड़ा नाम मर्फी का रहा। सैथ रॉलिंस और मिस्टीरियो फैमिली के साथ उनकी फ्यूड साल 2020 की सबसे बहुचर्चित स्टोरीलाइंस में से एक रही, जिसमें उनके और रे मिस्टीरियो की बेटी अलाया के रिलेशनशिप ने भी काफी सुर्खियां बटोरीं।

मर्फी को फेम मिल रहा था, उनकी लोकप्रियता बढ़ रही थी और उस समय रॉलिंस जैसे बड़े हील सुपरस्टार के खिलाफ दुश्मनी उन्हें बड़े फ्यूचर स्टार रेसलर के रूप में प्रदर्शित कर रही थी। दुर्भाग्यवश इस स्टोरीलाइन को उम्मीद से अधिक लंबा खींचा गया, जिससे रॉलिंस और मर्फी की स्टोरीलाइन का अच्छे तरीके से अंत नहीं हो पाया। अगर उस समय ऑस्ट्रेलियाई रेसलर को अच्छे से बुक किया गया होता तो वो आज टॉप कार्ड स्टोरीलाइंस में परफॉर्म कर रहे होते, जिससे उन्हें भविष्य में वर्ल्ड/यूनिवर्सल chaem बनने में भी आसानी होती।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

पिछले 5 सालों में WWE में सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल करने वाले सुपरस्टार्स में से एक ब्रॉन स्ट्रोमैन को हर किरदार में फैंस पसंद करते आए हैं। आपको याद दिला दें कि मार्क हेनरी उन्हें WWE में लाए थे, जिन्होंने खुद कुछ दिन पहले AEW को जॉइन किया है।

हेनरी के एंगल से देखा जाए तो स्ट्रोमैन को कंपनी से रिलीज़ करना काफी हद तक सही भी है। मगर द मॉन्स्टर अमंग मेन की प्रतिभा के आधार पर देखा जाए तो ये फैसला उतना ही गलत भी है। स्ट्रोमैन ने पिछले 5 साल में खुद को फैट से फिट बनाया, जो उनकी प्रो रेसलिंग के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शा रहा था। वहीं उनकी स्टार पावर अब इतनी बढ़ चुकी है कि वो जिस भी प्रो रेसलिंग प्रोमोशन में जाएंगे, उसके लिए फायदेमंद ही साबित होंगे।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...