Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना को सबसे ज्यादा प्रभावित किया

रोमन रेंस और जॉन सीना
रोमन रेंस और जॉन सीना
reaction-emoji
Neeraj sharma

जॉन सीना (John Cena) पिछले 2 दशकों से WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं। इस दौरान वो 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बने, कई ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा बने और कई अन्य बड़ी उपलब्धियां भी अपने नाम की हैं। इस समय वो WWE में एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार के रूप में कभी-कभी ही नजर आते हैं।

हॉलीवुड मूवी प्रोजेक्ट्स में वो काफी व्यस्त रहते हैं, लेकिन समय-समय पर WWE सुपरस्टार्स के काम पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि लाइव क्राउड के वापस आने के बाद सीना भी इस साल के अंतिम महीनों में WWE में धमाकेदार वापसी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 रेसलर्स जो WWE लैजेंड मार्क हेनरी की वजह से बड़े स्टार बन पाए

WWE में निरंतर प्रतिभाशाली रेसलर्स उभर कर सामने आते रहे हैं, जो आगे चलकर चैंपियन भी बने। इनमें से कुछ ने सीना का सम्मान भी प्राप्त किया है। इसलिए इस आर्टिकल में जानते हैं उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने जॉन सीना को सबसे ज्यादा प्रभावित किया।

ये भी पढ़ें: 6 पूर्व WWE दिग्गज सुपरस्टार्स जो AEW को जॉइन कर सकते हैं

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस ने पिछले कुछ सालों में WWE में कई किरदार निभाए। द शील्ड में आर्किटेक्ट की बात करें या 'द मसीहा' के कैरेक्टर की, उन्होंने अपने सभी कैरेक्टर्स को दिलचस्प बनाकर दिखाया है कि वो कितने बेहतरीन परफॉरमर हैं। उनके जॉन सीना से असल जिंदगी में भी संबंध काफी अच्छे हैं और 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने हाल ही में रॉलिंस की तारीफ की थी।

जॉन सीना ने कहा, "बिना क्राउड के भी अच्छा प्रदर्शन कर सैथ रॉलिंस ने दिखाया है कि वो कितने अच्छे परफॉरमर हैं।"

इसके जवाब में रॉलिंस ने कहा था कि, "जॉन का मैं एक रेसलर के तौर पर ही नहीं बल्कि व्यक्तिगत तौर पर भी मैं बहुत सम्मान करता हूं। इस इंडस्ट्री को उन्होंने बहुत कुछ दिया है, इसलिए मेरा उनके प्रति सम्मान कभी कम नहीं होगा।"

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स को अपने मैनेजर से धोखा मिला

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर लंबे समय से WWE में एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर काम करते आए हैं, इसलिए काफी लोग हमेशा से उनके बड़े आलोचक बने रहे हैं। उनकी जॉन सीना के साथ WWE में सभी फ्यूड्स यादगार रही हैं और द बीस्ट उन चुनिंदा रेसलर्स में से एक हैं, जिन्होंने सीना की रिंग में पीट-पीटकर बुरी हालत की हुई है।

Sports Illustrated को दिए इंटरव्यू में सीना ने लैसनर की तारीफ करते हुए कहा था कि, "मैं वाकई में लैसनर को सबसे बेहतरीन रेसलर्स में से एक मानता हूं। उन्होंने कई बार मुश्किल परिस्थितियों में भी WWE में शानदार प्रदर्शन किया है और उनकी सबसे खास बात ये है कि वो कभी फैंस को निराश नहीं होने देते।"

द मिज़

द मिज़ की गिनती WWE के प्रति सबसे निष्ठावान व्यक्तियों में की जाती है, कुछ ऐसा ही जॉन सीना के लिए भी कहा जाता है। मिज़ अपने करियर में 2 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा भी कई अन्य टाइटल्स अपने नाम कर चुके हैं। हाल ही में WWE नेटवर्क पर WWE 24: The मिज़ को रिलीज़ किया गया।

रिलीज़ के बाद जॉन सीना ने कहा था कि, "इस शो को जरूर देखें, द मिज़ ने जुनून और दृढ़ता को एक नई परिभाषा दी है। द मिज़ मेरी नजरों में सबसे कड़ी मेहनत करने वाले व्यक्तियों में से एक हैं, वो मेरे लिए भी एक प्रेरणा का स्रोत हैं और उन्होंने सफलता किसी और की मदद से नहीं बल्कि अपने दम पर हासिल की है।"

रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना को WWE रिंग में कई बार पीट-पीटकर एक-दूसरे की बुरी हालत करते देखा गया है, लेकिन असल जिंदगी में दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं। Busted Open Radio पर दिग्गज रेसलर क्रिश्चियन ने साल 2011 में जॉन सीना के साथ हुई बातचीत को उजागर किया था।

क्रिश्चियन ने कहा, "साल 2011 में मेरी रैंडी ऑर्टन के साथ वर्ल्ड चैंपियनशिप स्टोरीलाइन चल रही थी। मैं बैकस्टेज स्क्रीन पर उनके एक मैच को देख रहा था, उस समय जॉन सीना भी मेरे पास खड़े थे और मैच खत्म होने तक हम कुछ नहीं बोले। मैच खत्म होने के बाद हमने एक-दूसरे को देखा और मैंने जॉन से कहा, 'रैंडी को पता नहीं है कि वो रेसलिंग में कितने अच्छे हैं।' अगले ही पल जॉन ने मुझसे कहा, 'उन्हें इस बात का अंदाजा ही नहीं है, उन्हें जैसे भगवान ने रेसलिंग तोहफे में दी है, क्योंकि इन रिंग स्किल्स में उनकी बराबरी करना बहुत मुश्किल है।"

रोमन रेंस

रोमन रेंस और जॉन सीना
रोमन रेंस और जॉन सीना

2010 के दशक के शुरुआती कुछ सालों तक जॉन सीना WWE के मुख्य सुपरस्टार बने हुए थे, लेकिन पिछले कुछ सालों से ये भार रोमन रेंस अपने कंधों पर संभाले हुए हैं। WWE में दोनों कई बार आमने-सामने आ चुके हैं और रेंस उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्हें सीना कभी नहीं हरा पाए हैं।

रेंस के हील किरदार में प्रदर्शन की तारीफ करते हुए जॉन सीना ने कहा था कि, "रोमन रेंस अपना रास्ता खुद बना रहे हैं, उन्हें किसी के नक्शेकदम पर चलने की जरूरत नहीं है। कुछ लोगों ने उन्हें द रॉक और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन से भी जोड़ा, लेकिन मेरे हिसाब से वो अपनी खुद की राह पर आगे बढ़ रहे हैं। इस हील किरदार में वो अपने करियर में सबसे अच्छा काम कर रहे हैं।"

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...