Create
Notifications

6 पूर्व WWE दिग्गज सुपरस्टार्स जो AEW को जॉइन कर सकते हैं

डेनियल ब्रायन और सीएम पंक
डेनियल ब्रायन और सीएम पंक
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE ने काफी लंबे समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री पर अपना प्रभुत्व कायम किया हुआ है, लेकिन पिछले 2 साल में उसे AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) से कड़ी प्रतिद्वंदिता झेलनी पड़ी है। केवल 2 साल में टोनी खान के प्रोमोशन ने स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक टॉप प्रोमोशन का दर्जा प्राप्त कर लिया है।

इस दौरान AEW कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स को भी साइन कर चुकी है, जिनमें क्रिस जैरिको (Chris Jericho), डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) और बिग शो (Big Show) जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं। हाल ही में लियो रश (Lio Rush) और मार्क हेनरी (Mark Henry) AEW से जुड़ने वाले सबसे नए स्टार्स बने हैं।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े AEW सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर WWE में हरा चुके हैं

AEW अभी अपने शुरुआती दौर से गुजर रही है और अभी टोनी खान और उनके साथियों को लंबा सफर तय करना है । जैसे-जैसे कंपनी का स्तर बढ़ रहा है, वैसे-वैसे AEW से और भी बड़े स्टार्स जुड़ते जा रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 6 पूर्व WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो AEW को जॉइन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 4 सबसे खराब रेसलर्स

6)पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट कुछ समय पहले ही समाप्त हुआ है और अब सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्या भविष्य में ब्रायन वापसी करेंगे या फिर उन्होंने दूसरे प्रोमोशंस में मौके तलाशने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने WWE में अभी तक अपना आखिरी मैच 30 अप्रैल के SmackDown एपिसोड में रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था।

WWE ने भी उन्हें अपनी ऑफिशियल वेबसाइट के पूर्व सुपरस्टार्स के सेक्शन से हटा दिया है। कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें AEW Double or Nothing के कैसिनो बैटल रॉयल में देखा जा सकता है। खैर बैटल रॉयल में तो वो नजर नहीं आए, लेकिन ब्रायन पहले भी अन्य प्रोमोशंस में काम करने की इच्छा जता चुके हैं, इसलिए वो AEW को भी एक विकल्प के तौर पर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 4 असली भाइयों की जोड़ियां जिन्हें AEW में जबरदस्त सफलता मिली

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

5)पूर्व WWE सुपरस्टार समोआ जो

इसी साल अप्रैल के महीने में WWE ने कई सुपरस्टार्स को रिलीज़ किया था, जिनमें सबसे चौंकाने वाला नाम समोआ जो का रहा। 2015 में कंपनी को जॉइन करने के बाद वो 2 बार NXT चैंपियन बने, लेकिन मेन रोस्टर में उनकी बुकिंग को लेकर WWE की क्रिएटिव टीम लगातार आलोचनाओं में घिरी रहती थी।

खास बात ये है कि क्रिस जैरिको भी समोआ जो को AEW में देखने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि WWE समोआ जो के मल्टी-टैलेंटेड होने का कभी फायदा नहीं उठा पाई, लेकिन AEW को वो अपनी अच्छी स्टार वैल्यू से बहुत फायदा पहुंचा सकते हैं।

4)पेटन रॉयस और 3)बिली के

एक समय पर द आइकॉनिक्स (पेटन रॉयस और बिली के) को WWE की विमेंस टैग टीम डिविजन की फ्यूचर स्टार्स के रूप में देखा जा रहा था, इसलिए कंपनी द्वारा उन्हें रिलीज़ करने का फैसला काफी चौंकाने वाला रहा।

कुछ समय पहले Busted Open Radio पर दोनों पूर्व WWE सुपरस्टार्स ने बताया था कि किस तरह वो AEW की विमेंस टैग टीम डिविजन के स्तर को ऊपर उठाने में मदद कर सकती हैं और उन्हें काफी अनुभव भी हासिल है। रॉयस को हाल ही में AEW Double or Nothing 2021 को अटेंड करते देखा गया था, वहीं उनके पति शॉन स्पीयर्स AEW सुपरस्टार हैं। इन सभी बातों से यही संकेत मिलते हैं कि वो जल्द ही AEW को जॉइन कर सकती हैं।

पूर्व WWE NXT चैंपियन एंड्राडे

इसी साल WWE का एंड्राडे को रिलीज़ करने का फैसला भी काफी चौंकाने वाला रहा। AEW Double or Nothing 2021 से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि एंड्राडे कैसिनो बैटल रॉयल का हिस्सा बनकर अपना AEW डेब्यू कर सकते हैं।

ऐसा तो नहीं हुआ लेकिन आपको बता दें कि मौजूदा AEW वर्ल्ड चैंपियन कैनी ओमेगा फिलहाल AAA मेगा चैंपियन भी हैं और इसी साल AAA के साल के सबसे बड़े शो TripleMania 29 में ओमेगा को एंड्राडे के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है। उस दृष्टि से मेक्सिकन सुपरस्टार के AEW में आने की संभावनाएं बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं।

पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक

सीएम पंक
सीएम पंक

सीएम पंक को WWE को छोड़े 7 साल बीत चुके हैं, लेकिन आज भी उनकी प्रो रेसलिंग में वापसी सबसे बहुचर्चित विषयों में से एक बनी हुई है। 2019 में AEW की शुरुआत के बाद से ही पंक का नाम लगातार इस कारण सुर्खियों में बना रहा है कि वो AEW को जॉइन कर सकते हैं।

रैने पकेट के Oral Sessions पॉडकास्ट पर पंक ने कुछ समय पहले कहा था कि अगर उन्होंने इन रिंग रिटर्न किया भी तो वो WWE के बजाय AEW में परफॉर्म करना ज्यादा पसंद करेंगे। अगर ऐसा हुआ, तो ये अभी तक WWE के लिए सबसे बड़ा झटका होगा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...