Create
Notifications

4 असली भाइयों की जोड़ियां जिन्हें WWE में जबरदस्त सफलता मिली

WWE में रियल लाइफ ब्रदर्स की जोड़ियां
WWE में रियल लाइफ ब्रदर्स की जोड़ियां
Neeraj sharma
visit

WWE या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन इसी सिद्धांत पर आगे बढ़ता है कि हील और बेबीफेस सुपरस्टार्स की लड़ाई को लोगों के लिए दिलचस्प बनाया जाए। सुपरस्टार्स असल जिंदगी में चाहे एक-दूसरे के भाई ही क्यों ना हों, उनका लक्ष्य केवल अपने मैच, सैगमेंट्स और प्रोमोज़ को दिलचस्प बनाए रखना होता है।

बेस्ट फ्रेंड्स और असली भाइयों के बीच भी WWE रिंग में तगड़ी झड़प होती रही है। हार्ट और अनोआ'ई जैसे परिवार पिछले कई दशकों से इस इंडस्ट्री को कई बड़े प्रो रेसलर्स देते आए हैं, इसलिए एक ही परिवार के सदस्य एक ही कंपनी में काम कर रहे हों तो उनका आमने-सामने आना भी निश्चित है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने साथी रेसलर्स से शादी की

WWE में भी कई असली भाइयों की जोड़ी काम करती आई हैं। कुछ ने टैग टीम के रूप में सफलता पाई तो कुछ आगे चलकर बड़े सिंगल्स सुपरस्टार बने। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 असली भाइयों की जोड़ियों के बारे में जिन्होंने WWE में जबरदस्त सफलता प्राप्त की।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो दादा बन चुके हैं

पूर्व WWE सुपरस्टार्स कोडी रोड्स और गोल्डस्ट

कोडी रोड्स और गोल्डस्ट
कोडी रोड्स और गोल्डस्ट

कोडी रोड्स और गोल्डस्ट दिग्गज प्रो रेसलर डस्टी रोड्स के बेटे हैं। कोडी और गोल्डस्ट की उम्र में काफी फर्क है, इसलिए उनका प्रो रेसलिंग करियर भी अलग-अलग समय पर शुरू हुआ। हालांकि दोनों ने WWE में अपना अधिकांश करियर मिड-कार्ड डिविजन में गुजारा, लेकिन इस दौरान उन्होंने कई चैंपियनशिप भी जीती थीं।

WWE में उन्होंने ना केवल एक टैग टीम के रूप में काम किया बल्कि एक-दूसरे के खिलाफ भी रिंग में उतरे। इस दौरान दोनों साथ मिलकर WWE टैग टीम चैंपियन बने और कई सिंगल्स टाइटल्स भी अपने नाम किए। अब दोनों WWE छोड़ AEW में चले गए हैं। कोडी कंपनी के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट हैं, वहीं गोल्डस्ट (डस्टिन रोड्स) AEW में एक रेसलर के तौर पर काम कर रहे हैं और अपने अनुभव से युवा रेसलर्स को काफी कुछ सीखने में मदद भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो शायद कभी बेबीफेस रेसलर्स ना बन पाएं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

ब्रेट हार्ट और ओवेन हार्ट

ब्रेट हार्ट और ओवेन हार्ट
ब्रेट हार्ट और ओवेन हार्ट

ब्रेट हार्ट का नाम प्रो रेसलिंग के इतिहास में सबसे महान रेसलर्स में लिया जाता है और अपने करियर में कई महान उपब्धियां भी अपने नाम कीं। मगर उनके भाई ओवेन हार्ट को जब बड़े फ्यूचर स्टार के तौर पर देखा जा रहा था, इस दौरान Over The Edge 1999 पीपीवी के दौरान बड़ा स्टंट करते हुए उनकी मौत हो गई थी। ब्रेट ने ढेरों टाइटल्स अपनी रिकॉर्ड लिस्ट से जोड़े, वहीं ओवेन भी अपने करियर में 2 बार WWE आईसी चैंपियन, 4 बार टैग टीम चैंपियन और 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट के विजेता भी बने।

द उसोज़

द उसोज़
द उसोज़

द उसोज़ (जिमी उसो और जे उसो) भी फेमस अनोआ'ई परिवार से आते हैं और अपने परिवार के कई अन्य मेंबर्स की तरह उन्होंने भी WWE में अपार सफलता प्राप्त की है। उन्होंने ढेरों टैग टीम टाइटल्स अपने नाम किए हैं, उनकी गिनती WWE इतिहास की सबसे सफल टैग टीमों में की जाती है और कई दिग्गज रेसलर्स की टीमों को मात दे चुके हैं। पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में काम कर रहे हैं और आने वाले समय में जरूर और भी बड़ी उपलब्धियां उनका इंतज़ार कर रही हैं।

मैट हार्डी और जैफ हार्डी

मैट हार्डी और जैफ हार्डी
मैट हार्डी और जैफ हार्डी

मैट हार्डी और जैफ हार्डी (द हार्डी बॉयज़) पूरी दुनिया के रेसलिंग प्रोमोशंस में सफलता प्राप्त कर चुके हैं। TNA से लेकर ROH और WWE में भी कई बार टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स को जीता हुआ है। दोनों का करियर पिछले करीब ढाई दशकों से चला आ रहा है। इस दौरान उन्हें सिंगल्स रेसलर के तौर पर भी सफलता मिली और दोनों भाई वर्ल्ड चैंपियन भी बन चुके हैं। फिलहाल जैफ WWE के साथ जुड़े हुए हैं, वहीं मैट पिछले साल AEW को जॉइन कर चुके हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now