Create
Notifications

4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो शायद कभी बेबीफेस रेसलर नहीं बन पाएंगे

जिंदर महल और किंग कॉर्बिन
जिंदर महल और किंग कॉर्बिन
Neeraj sharma
visit

WWE या दुनिया के अन्य किसी प्रो रेसलिंग प्रोमोशन का प्रोडक्ट तभी अच्छा होता है, जब उसमें काम कर रहे रेसलर्स का कैरेक्टर फैंस के लिए दिलचस्प साबित हो रहा हो। कोई सुपरस्टार हील किरदार में अच्छा कर पाता है तो कोई बेबीफेस कैरेक्टर में।

फैंस के मन में अपने लिए नफरत पैदा करते हुए बड़ा हील सुपरस्टार बनना भी एक खास कला है,जो लोग ऐसा कर पाते हैं उन्हें नेचुरल हील सुपरस्टार होने की संज्ञा दी जाती है। मौजूदा WWE रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जो अपने अधिकांश करियर में विलन रेसलर का किरदार निभाते आए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में चैंपियन बनने के हकदार नहीं थे

यहां तक कि WWE में उनके ऑन-स्क्रीन कैरेक्टर को देखते हुए युवा फैंस असल जिंदगी में भी उन्हें एक विलन ही मानने लगते हैं। खैर सुपरस्टार्स के ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन कैरेक्टर में काफी अंतर होता है और इस आर्टिकल में हम 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जो शायद कभी फैंस के हीरो नहीं बन पाएंगे।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो शादी से पहले ही माता-पिता बन गए

WWE सुपरस्टार किंग कॉर्बिन

किंग कॉर्बिन
किंग कॉर्बिन

किंग कॉर्बिन ने साल 2016 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था, 2019 में उन्होंने King of the Ring टूर्नामेंट जीतकर 'किंग' की उपाधि हासिल की। इस दौरान वो जैफ हार्डी, रोमन रेंस और शेमस जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ रिंग साझा कर चुके हैं। मेन रोस्टर में ही नहीं बल्कि NXT में भी वो एक बड़े हील सुपरस्टार की भूमिका निभाते आए थे।

फैंस के मन में अपने प्रति नफरत पैदा करने की कला ने उन्हें मौजूदा समय में WWE के सबसे बेहतरीन हील सुपरस्टार्स में से एक बना दिया है। हालांकि फिलहाल शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ फ्यूड में उन्हें कहीं ना कहीं बेबीफेस रेसलर के तौर पर प्रदर्शित किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: अंडरटेकर और उनकी पत्नी से जुड़ी 4 बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

लेकिन हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि जुलाई में WWE में लाइव क्राउड की वापसी हो रही है, जो हमेशा कॉर्बिन को बू करता आया है। इसलिए कॉर्बिन को एक नेचुरल हील रेसलर होते हुए भी हीरो के रूप में दिखाने का फैसला कंपनी पर उल्टा भी पड़ सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

इलायस

इलायस
इलायस

इलायस को WWE के सबसे बदकिस्मत सुपरस्टार्स में से एक कहना गलत नहीं होगा। WrestleMania 34 और 35 में जॉन सीना द्वारा उनके सैगमेंट में दखल देना दर्शा रहा था कि इलायस को WWE किसी बड़े मोमेंट के लिए तैयार कर रही है। बड़ा मोमेंट तो दूर की बात उन्हें 2017 में मेन रोस्टर डेब्यू के बाद केवल एक ही बार WrestleMania कार्ड में जगह मिली है।

शुरुआत में लोग उन्हें बेबीफेस और हील, दोनों कैरेक्टर्स में पसंद कर रहे थे। लेकिन पिछले कुछ महीनों में ब्रॉन स्ट्रोमैन, कोफी किंग्सटन और जैफ हार्डी जैसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स के खिलाफ स्टोरीलाइंस ने उन्हें एक ऐसा हील सुपरस्टार बना दिया है, जिनका बेबीफेस किरदार में वापसी करना अब बहुत मुश्किल काम नजर आता है।

नाया जैक्स

नाया जैक्स
नाया जैक्स

साल 2016 में अपने WWE मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से ही नाया जैक्स को हील रेसलर के रूप में दिखाया गया था। हालांकि इस दौरान वो एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ फ्यूड में बेबीफेस रेसलर का किरदार भी निभाती नजर आईं, लेकिन फैंस को उनका नया रूप रास नहीं आया।

कुछ समय बाद वो एक बार फिर विलन बनीं और आज भी विमेंस डिविजन की बड़ी हील सुपरस्टार्स में से एक बनी हुई हैं। उन्हें लोग बेबीफेस सुपरस्टार के तौर पर शायद इसलिए नहीं देखना चाहते, क्योंकि वो अपने आक्रामक रेसलिंग स्टाइल के कारण फैंस की कई पसंदीदा विमेंस रेसलर्स को चोटिल कर चुकी हैं।

जिंदर महल

जिंदर महल
जिंदर महल

जिंदर महल साल 2014 में WWE द्वारा रिलीज़ किए जाने से पहले 3MB का हिस्सा हुआ करते थे। WWE से करीब 2 साल दूर रहने के दौरान उन्होंने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉरमेशन की और WWE में वापसी भी की। उसी का नतीजा रहा कि साल 2017 में वो अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने।

चूंकि उस समय जिंदर महल की मैचों के दौरान इन रिंग मूवमेंट अच्छी नहीं थी और उनके मैचों का पेस काफी धीमा हुआ करता था, इसलिए फैंस उन्हें निरंतर बू कर रहे थे। आज चाहे उनकी इन रिंग स्किल्स में थोड़ा सुधार क्यों ना हो चुका हो, मगर लोग आज भी उन्हें एक विलन सुपरस्टार के तौर पर ही देखते हैं।

Edited by Neeraj sharma
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now