Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो सबसे ज्यादा मैच हार चुके हैं

WWE सुपरस्टार्स जो सबसे ज्यादा मैच हार चुके हैं
WWE सुपरस्टार्स जो सबसे ज्यादा मैच हार चुके हैं

WWE में हर रेसलर एक मैच लड़ता है और इसके दौरान या तो उसे हार मिलती है या वो मैच जीत जाता है। इन दोनों ही स्थितियों में उसके रिकॉर्ड में एक बदलाव देखने को मिलता है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जो कई वर्षों से रेसलिंग जगत में काम कर रहे हैं। इसकी वजह से उनके पास हार और जीत का एक बड़ा लंबा इतिहास है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

इन रेसलर्स ने रेसलिंग को बेहतर बनाने में एक अहम योगदान दिया है। इसके लिए उन्हें कई बार ऐसे मैच भी हारने पड़े जिनमें उन्हें जीत मिल सकती थी। इस बात को ध्यान में रखते हुए आइए एक नजर ड़ालते हैं इन रेसलर्स के मैचों के हारने के रिकॉर्ड पर जो रेसलिंग इतिहास में काफी ज्यादा है।

#5 WWE सुपरस्टार बिग शो को 2546 मैचों में से 1016 में हार मिली है

इस समय AEW का हिस्सा बन चुके बिग शो एक समय पर WWE के लिए काम किया करते थे। इसके साथ साथ वो ECW का हिस्सा भी रहे हैं। पॉल हेमन उस कंपनी के बॉस थे और बिग शो ECW चैंपियन भी रह चुके हैं। रेसलिंग करियर में सबसे अधिक बार अपने किरदार में बदलाव लाने वाले बिग शो के नाम कई प्रकार के रिकॉर्ड हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw: 5 कारण जिनके आधार पर एजे स्टाइल्स और ओमोस को SummerSlam तक टाइटल नहीं हारने चाहिए

इनमें एक रिकॉर्ड मैच हारने का भी है और बिग शो अपने रेसलिंग करियर में लड़े गए 2546 मैचों में से 1016 में हार को प्राप्त कर चुके हैं। बिग शो एक ऐसे रेसलर हैं जिन्हें उनके बड़े कद और अच्छी रेसलिंग के लिए जाना जाता है पर वो कई अन्य रिकॉर्ड भी अपने नाम रखते हैं जिनमें से एक के बारे में हमने आपको यहाँ बताया है।

ये भी पढ़ें: 7 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने साथी रेसलर के शारीरिक बदलाव पर अपनी राय दी

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 रैंडी ऑर्टन ने 2332 में से 1038 मैच में हार पाई है

रैंडी ऑर्टन का करियर रेसलिंग में काफी बड़ा है और वो पूरे समय सिर्फ WWE के साथ ही काम करते हुए नजर आए हैं। इस करियर के दौरान उन्होंने कई रेसलर्स के करियर खत्म किए जबकि कई अन्य के करियर को बनाने में उन्होंने एक अहम भूमिका निभाई है। यही वजह है कि वो रेसलिंग जगत में इतने सम्मान के साथ देखे जाते हैं।

रैंडी ऑर्टन ने अपने करियर में 2332 में से 1038 मैच में हार पाई है। इस रिकॉर्ड को देखकर आप ये समझ सकते हैं कि उन्होंने कितने मैच लड़े हैं। इनमें से कुछ मैच तो बेहद अद्भुत थे जिनमें जॉन सीना और ऐज के साथ चली इनकी लड़ाई की कहानी शामिल है। उस दौरान इनका थीम सांग सुनते ही फैंस उत्साहित हो जाते थे।

#3 डॉल्फ जिगलर को 2025 में से 1169 मैच में हार मिली है

'द शोऑफ' के नाम से मशहूर डॉल्फ जिगलर ने अपने करियर में ज्यादातर समय मिडकार्ड रेसलर के तौर पर बिताया है। इसके कारण उन्हें अपने कई मैच हारने पड़ते थे। इन मैचों के कारण उनके किरदार और काम पर भी असर पड़ता था लेकिन वो काम को प्राथमिकता देते थे। यही वजह है कि वो इतना पसंद किए जाते हैं।

पूर्व SmackDown टैग टीम चैंपियन रहे डॉल्फ को अपने करियर में 2025 में से 1169 मैच में हार मिली है। डॉल्फ इस समय एक ऐसे स्टार हैं जिन्हें किसी के भी साथ मैच देकर कहानी को बेहतर किया जा सकता है। इस समय वो रॉबर्ट रूड के साथ एक टैग टीम का हिस्सा हैं और बेहद अच्छा काम कर रहे हैं।

#2 द मिज़ को 1985 में से 1209 मैच में हार मिली है

द मिज़ को अगर सबसे टैलेंटेड रेसलर्स में से एक कहा जाए तो कोई अतिश्योंक्ति नहीं होगी। पूर्व WWE चैंपियन ने अपने लंबरजैक मैच के बाद रेसलिंग से कुछ दिनों की दूरी बनाई थी लेकिन वो इस हफ्ते WWE Raw में नजर आए थे जहाँ उन्होंने Raw विमेंस चैंपियन और उनकी विरोधी के साथ बातचीत की थी।

मिज़ टीवी में उनका प्रदर्शन बेहद अच्छा रहा और वो हमेशा ही अपने सेगमेंट में धमाल करते हैं। एक समय पर बेहद बेकार माने जानेवाले मिज़ ने अपने काम से विरोधियों को चुप करा दिया है। ये उनके टैलेंट का कमाल ही है कि अब उन्हें सबसे अच्छे रेसलर्स में शुमार किया जाता है और वो इसके काबिल हैं।

#1 केन को 3001 मैचों में से 1323 मैचों में हार मिली है

WWE हॉल ऑफ फेमर केन ने अपने करियर में तीन हजार मैच लड़े हैं जो अपने आप में ही एक कीर्तिमान से कम नहीं है। इसके बाद पचास प्रतिशत से ज्यादा मैच जीतना उनके बारे में काफी कुछ बताता है। ये उन रेसलर्स में से हैं जिन्होंने एटीट्यूड एरा को यादगार बना दिया था। आज भी लोग इनके काम की तारीफ करते हैं।

केन इस समय रेसलिंग से दूर हैं लेकिन वो कभी कभार रिंग में और टीवी पर नजर आ जाते हैं। वो एक पॉलिटिशियन बन गए हैं और मौजूदा समय में टेनेसी की नॉक्स काउंटी के गवर्नर हैं। ये अपने काम से रिंग और रिंग के बाहर भी सबको अपना मुरीद बनाए हुए हैं। इनके काम को आज भी फैंस देखना पसंद करते हैं।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment