Create
Notifications

WWE Raw: 5 कारण जिनके आधार पर एजे स्टाइल्स और ओमोस को SummerSlam तक टाइटल नहीं हारने चाहिए

एजे स्टाइल्स और ओमोस को SummerSlam तक टाइटल नहीं हारने चाहिए
एजे स्टाइल्स और ओमोस को SummerSlam तक टाइटल नहीं हारने चाहिए
Amit Shukla
visit

WWE के इस हफ्ते के रॉ (Raw) एपिसोड में Raw टैग टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स (AJ Styles) और ओमोस (Omos) ने अपने टाइटल इलायस (Elias) और जैक्सन रायकर (Jaxson Ryker) के खिलाफ डिफेंड किए और उन्हें रिटेन करने में कामयाब रहे। ये मैच टीवी पर देखने में जितना अच्छा था उससे भी ज्यादा अच्छी बात ये थी कि चैलेंजर्स टाइटल को नहीं जीत सके।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

इस समय की स्थिति को देखते हुए एजे स्टाइल्स और ओमोस को अपने टाइटल SummerSlam तक नहीं हारने चाहिए। ये दोनों भले ही कम मैच लड़ रहे हैं लेकिन वो जिस भी मैच का हिस्सा बन रहे हैं उसमें अद्भुत प्रदर्शन कर रहे हैं। आइए आपको उन कारणों के बारे में बताते हैं जिनके आधार पर चैंपियंस को टाइटल SummerSlam तक नहीं हारने चाहिए।

#5 WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स की पहली टैग टीम टाइटल जीत को खास बनाने के लिए

एजे स्टाइल्स की ये पहली टैग टीम टाइटल जीत है जबकि ओमोस को अब Raw में काम करते हुए देखा जा रहा है। ऐसे में ओमोस के पास रेसलिंग का कोई खास अनुभव नहीं है जबकि स्टाइल्स के लिए ये टाइटल बेहद मायने रखता है। यहाँ ये बात भी ध्यान देने वाली है कि एजे स्टाइल्स एक ऐसे चैंपियन हैं जो किसी भी टाइटल को अद्भुत बना देते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं

इस टाइटल के साथ अगर वो SummerSlam तक आगे बढ़ते हैं तो उससे एजे स्टाइल्स के टैग टीम प्रदर्शन को फायदा मिलेगा। ये उनके लिए एक मौका होगा जिसमें वो टाइटल को एक लंबे समय तक अपने नाम रखकर इस जीत को और खास बना देंगे। WWE को इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो इस हफ्ते WWE Raw और SmackDown में जरूर होनी चाहिए: रोमन रेंस को Hell In A Cell के लिए मिलेगा उनका विरोधी?

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 ओमोस को रिंग में पुश देने के लिए

ओमोस ने अब तक WWE रिंग में ज्यादा मैच नहीं लड़े हैं। उन्हें अपने नाम और काम को आगे बढ़ाने के लिए मौके चाहिए होंगे और वो मौके एजे स्टाइल्स के साथ रहने से प्राप्त हो सकते हैं। स्टाइल्स जैसे रेसलर बेहद कम ही देखने को मिलते हैं इसलिए ओमोस के पास ये खुद की पुश को बरकरार रखने का सुनहरा मौका है।

ओमोस ने स्टाइल्स की सिक्योरिटी के तौर पर एंट्री की थी लेकिन फिर वो एक रेसलर के रूप में रिंग में आए और अब भी उनकी मूव सेट उतनी अच्छी नहीं है। एक पुश से और लंबे समय तक मैच लड़ने से फैंस उनके काम के मुरीद हो जाएंगे और उन्हें वो पुश मिल सकेगा जिसके वो काबिल हैं।

#3 फैंस की वापसी से एंटरटेनमेंट को बढ़ाने के लिए

इस ट्वीट में जिन जगहों का जिक्र है वहाँ पर फैंस रिंगसाइड होंगे। उससे पहले कंपनी SummerSlam को फैंस के साथ होस्ट करेगी जिसका अर्थ है कि उससे लाइव रिएक्शन को देखने का मौका मिलेगा। अगर आपने AEW के शो Double or Nothing को देखा हो तो उसमें क्रिस जैरिको की एंट्री के समय फैंस उनका जुडास गीत साथ में गा रहे थे।

ये एक ऐसा पल है जिसका इंतजार रेसलर्स एक लंबे समय से कर रहे हैं। एजे स्टाइल्स माइक पर जो धमाल करते हैं उसको हम सब देख चुके हैं। ऐसे में जब रिंग के किनारे फैंस भी होंगे और स्टाइल्स अपने अंदाज में प्रोमो को कट करेंगे तो उससे एंटरटेनमेंट में कई गुना वृद्धि हो जाएगी जो एक अच्छी बात है।

#2 WWE Raw टैग टीम डिवीजन को पुश देने के लिए

youtube-cover

क्या आप WWE Raw में टैग टीम्स की कुल संख्या बिना गिने बता सकते हैं? हमारा दावा है कि ये मुश्किल है और ऐसा इसलिए है क्योंकि Raw टैग टीम डिवीजन को हाल में कोई पुश नहीं मिली है। न्यू डे ने अपने काम से इस डिवीजन को अच्छा करने का प्रयास किया है लेकिन वो अकेले इस डिवीजन को अच्छा नहीं कर सकते हैं।

इस समय कुछ टैग टीम्स बेहद अच्छा काम कर रही हैं और स्टाइल्स अपने टैग टीम पार्टनर के साथ मिलकर इन टीम्स और इस डिवीजन को अच्छा कर सकते हैं। रैंडी ऑर्टन और मैट रिडल को लोग टैग टीम टाइटल के लिए चैलेंज करते हुए देखना चाहते हैं लेकिन उसके लिए एक बेहतरीन कहानी की जरूरत होगी जो तभी मुमकिन है जब उनके सामने अच्छे विरोधी हों।

#1 एजे स्टाइल्स को SummerSlam के बाद WWE चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा बनाने के लिए

youtube-cover

एजे स्टाइल्स के WWE में पिछले 5 साल के काम को अगर देखा जाए तो ये बात कही जा सकती है कि वो किसी भी कहानी को अद्भुत बना सकते हैं। वो फिनॉमिनल हैं और ये बात उनके माइक पर शब्द और रिंग में एक्शन के द्वारा साफ दिखाई देती है। ऐसे में वो हमेशा टैग टीम चैंपियन ही रहेंगे तो ये उनके लिए खराब होगा।

SummerSlam में हमने कई रेसलर्स के करियर बदलते हुए देखे हैं जिनमें 2018 में बैकी लिंच के किरदार और करियर में हुआ अद्भुत बदलाव शामिल है। एजे स्टाइल्स को SummerSlam के बाद WWE चैंपियनशिप से जुड़ी कहानी का हिस्सा बनाया जा सकता है जिससे उनको एवं फैंस को धमाकेदार एक्शन देखने को मिलेगा। चूँकि Money In The Bank शो भी SummerSlam के बाद है तो वो अगले Money In The Bank ब्रीफकेस विजेता भी हो सकते हैं।

Edited by Amit Shukla

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now