Create

4 धमाकेदार मैच जो WWE को Crown Jewel 2022 के लिए बुक करना चाहिए

सऊदी अरब में होगा Crown Jewel इवेंट
सऊदी अरब में होगा WWE का Crown Jewel इवेंट

Crown Jewel: WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) 5 नवंबर को सऊदी अरब में आयोजित किया जाएगा। पिछले कुछ सालों में कंपनी ने सालाना तौर पर सऊदी अरब में कई प्रीमियम लाइव इवेंट्स होस्ट किए हैं। WWE ने मिडिल ईस्ट में कई बड़े सुपरस्टार्स और दिग्गजों की लोकप्रियता का फायदा उठाते उन्हें शो में बुक किया है।

सऊदी इवेंट में रोमन रेंस मशहूर यूट्यूबर और WWE सुपरस्टार लोगन पॉल के खिलाफ अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करेंगे। कुछ अन्य बड़े मुकाबले जल्द ही अनाउंस हो सकते हैं। इस आर्टिकल में हम 4 धमाकेदार मैचों के बारे में बताएंगे जो Crown Jewel 2022 में होने चाहिए।

4- गुंथर (c) vs बुच (WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

मौजूदा इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन गुंथर कंपनी में डेब्यू करने के बाद से बहुत ही दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मेन रोस्टर में उन्हें अभी तक कोई भी पिन नहीं कर पाया है। गुंथर ने हाल ही में हुए Clash at the Castle प्रीमियम लाइव इवेंट में पूर्व WWE चैंपियन शेमस को हराकर अपनी चैंपियनशिप रिटेन की थी।

बुच के फिर से पीट डन के किरदार में दिखने के कयास लगाए जा रहे हैं। अगर गुंथर 7 अक्टूबर को होने वाले SmackDown में शेमस के खिलाफ फिर से चैंपियनशिप रिटेन करने में कामयाब होते हैं, तब कंपनी सऊदी अरब में होने वाले शो में बुच और गुंथर के बीच मुकाबला बुक कर सकती है। पीट डन भी गुंथर से NXT UK चैंपियनशिप मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेंगे।

3- ऐज और बेथ फीनिक्स vs फिन बैलर और रिया रिप्ली

ऐज और बेथ फीनिक्स
ऐज और बेथ फीनिक्स

जजमेंट डे फैक्शन, WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज ने ही बनाया था। फिन बैलर के शामिल होते ही सभी ने मिलकर अपने लीडर ऐज को ही ग्रुप से बाहर निकाल दिया था। ऐज वापसी के बाद लगातार जजमेंट डे के खिलाफ ही नजर आ रहे हैं। कुछ ही हफ्ते पहले Raw में बेथ फीनिक्स ने अपने पति ऐज को हील फैक्शन के हमले से बचाने के लिए रिंग में वापसी की थी।

जजमेंट डे की तरफ से रिया रिप्ली ने हमेशा ही ऐज को परेशान किया है। रिप्ली के कारण ही जजमेंट डे पूर्व WWE चैंपियन पर हमला कर पाने में सफल रहा है। रिया से भिड़ने के लिए ऐज अपनी पत्नी और पूर्व विमेंस चैंपियन के साथ टीमअप कर सकते हैं। यह हो सकता है कि Crown Jewel में ऐज और बेथ फीनिक्स का मुकाबला फिन बैलर और रिया रिप्ली की जोड़ी से हो।

2- रे मिस्टीरियो vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

youtube-cover

जजमेंट डे, ऐज के साथ-साथ कई महीनों से द मिस्टीरियोस के खिलाफ भी स्टोरीलाइन में थे। जजमेंट डे के सदस्य असल में डॉमिनिक मिस्टीरियो को अपने ग्रुप में शामिल करना चाहते थे। Clash at the Castle प्रीमियम लाइव इवेंट में आखिरकार डॉमिनिक अपने पिता रे मिस्टीरियो पर अटैक करते हुए हील फैक्शन का हिस्सा बन गए।

डॉमिनिक मिस्टीरियो के धोखा देने के बावजूद भी रे अपने बेटे पर हमला करने में झिझक रहे हैं। कंपनी दोनों के बीच Crown Jewel में मुकाबला बुक कर सकती है। हालांकि, रे के लिए यह मैच बहुत ही भावुक होगा। कंपनी में पहले भी पिता और पुत्र के बीच इन-रिंग एक्शन देखने मिला है। फैंस भी ऐसे मुकाबलों को बहुत पसंद करते हैं।

1- ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले
ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले

इस साल की शुरुआत में फैंस को ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच ड्रीम मैच देखने मिला था। Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में हुए इस जबरदस्त मुकाबले में बॉबी लैश्ले जीत दर्ज करने में कामयाब हुए थे। ट्रिपल एच, Crown Jewel को और भी ज्यादा रोचक बनाने के लिए द बीस्ट और ऑल माइटी के बीच मुकाबला बुक कर सकते हैं।

ब्रॉक लैसनर आखिरी बार SummerSlam 2022 के मेन इवेंट में रोमन रेंस के खिलाफ WWE रिंग में दिखे थे, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। ब्रॉक लैसनर मिडिल ईस्ट में हुए लगभग सभी WWE इवेंट्स का हिस्सा रहे हैं। फैंस भी एक बार फिर कंपनी के दो सबसे ताकतवर और डॉमिनेंट मेगास्टार्स के बीच मुकाबला देखना चाहेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment