Create
Notifications

4 चौंकाने वाले फैसले जो WWE इस महीने ले सकती है

Shock
Ujjaval Palanpure

अप्रैल महीना विंस मैकमैहन के लिए काफी अच्छा रहता है। इस साल अप्रैल महीने में हमें रैसलमेनिया के साथ सुपरस्टार शेक-अप भी देखने को मिला।

इस महीने WWE ने कई सारे बदलाव किए। उन्होंने एजे स्टाइल्स को रॉ और रोमन रेंस को स्मैकडाउन लाइव में भेजा। एजे स्टाइल्स और रोमन रेंस के अलावा भी कई सारे रैसलर्स ने अपने ब्रांड्स बदले। साथ ही NXT के कई सुपरस्टार्स ने भी मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया।

मई महीने में हमें मनी इन द बैंक पीपीवी देखने को मिलेगा, जिसके लिए WWE ने कई सारे मैचों का एलान भी कर दिया है। यह इवेंट 19 मई 2019 को XL सेंटर हार्टफोर्ड, कनेक्टिकट में देखने को मिलेगा।

इस महीने में AEW भी रैसलिंग जगत में अपना डेब्यू करने वाला है। जिसकी वजह से WWE को भी इस महीने में कुछ खास करना होगा, इसलिए WWE हमें कई सारे बड़े सरप्राइज देते हुए दिखाई दे सकती है। आज बात करने वाले हैं 4 बड़े फैसलों के बारे में, जो WWE सारे फैंस को दे सकती है।

#4 बेली की विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच में जीत

Bayley

पूर्व रॉ विमेंस चैंपियन बेली ने रैसलमेनिया 35 के बाद स्मैकडाउन लाइव में कदम रखा। बेली लगभग 3 साल तक रॉ में ही रही थीं लेकिन सुपरस्टार शेक-अप के दौरान उन्होंने अपना ब्रांड बदल लिया।

बेली विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा हैं। बेली को मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद अच्छा पुश मिला था लेकिन कुछ समय बाद उन्हें WWE ने जॉबर बना दिया था।

WWE ने उनका ब्रांड बदलकर यह बता दिया है कि वह अब बेली पर ज्यादा ध्यान देंगे। अगर WWE फिर से बेली को कंपनी की टॉप महिला रैसलर बनाना चाहती है तो वह बेली को यह मैच जितवाने में मदद कर सकती है।

अगर इस मैच में बेली को जीत मिलती हैं तो यह बहुत बड़ा शॉक माना जाएगा क्योंकि कोई भी नहीं सोच रहा है कि बेली इस मैच को जीतेंगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 बैकी लिंच अपनी दोनों चैंपियनशिप बेल्ट्स को गंवा दें

Becky losing both titles on same night

ज्यादातर फैंस के लिए यह सोचना लगभग नामुमकिन है लेकिन WWE ऐसे सरप्राइज देने के लिए जाना जाता है। मनी इन द बैंक पीपीवी में बैकी दो बेल्ट्स लेकर तो जाएं लेकिन वापसी में खाली हाथों लौटें। बैकी लिंच ने रैसलमेनिया 35 में एक साथ दो चैंपियनशिप जीतकर इतिहास बनाया था।

बैकी लिंच को अपनी रॉ विमेंस चैंपियनशिप को लेसी इवांस के खिलाफ डिफेंड करनी है। वहीं स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप को शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ डिफेंड करनी हैं।

बैकी के लिए एक ही दिन में दो बार चैंपियनशिप मैच लड़ना मुश्किल होगा। WWE नहीं चाहेगी कि वह बैकी लिंच के साथ जोखिम ले क्योंकि अगर वह एक दिन में दो मैच लड़ेंगी तो वह चोटिल भी हो सकती हैं।

इसलिए यहां पर वह अपनी एक चैंपियनशिप बेल्ट को हार जाएं। लेकिन फैंस को शॉक देने के लिए WWE बैकी से दोनों चैंपियनशिप छीन ले। अगर सच में WWE बैकी से दोनों बेल्ट्स ले लेती है तो यह मई महीने का सबसे बड़ा शॉक होगा।

#2 गोल्डबर्ग WWE में वापसी कर लें

Goldberg returning to the ring

इसमें कोई शक नहीं कि गोल्डबर्ग सऊदी अरब के शो का हिस्सा बनने वाले हैं। सऊदी अरब का यह शो 7 जून को होगा। WWE ने अभी तक गोल्डबर्ग के प्रतिद्वंदी का एलान नहीं किया है। लेकिन गोल्डबर्ग को इस शो से पहले ही WWE में वापसी करनी होगी, जिससे WWE उनके लिए एक अच्छी स्टोरीलाइन बना सके।

गोल्डबर्ग 2 सालों के बाद WWE में वापसी करने वाले हैं। WWE के पास कई टैलेंटेड रैसलर्स हैं, जो गोल्डबर्ग के साथ मैच लड़ सकते हैं लेकिन उसके लिए WWE को कुछ हफ़्तों पहले से स्टोरीलाइन बनानी होगी। जिसके लिए गोल्डबर्ग को मई के महीने में ही WWE में अपनी वापसी करनी होगी। गोल्डबर्ग मनी इन द बैंक पीपीवी के बाद कंपनी के वापसी कर सकते हैं। अगर गोल्डबर्ग मई के महीने में अपनी वापसी करते हैं तो यह कई सारे फैंस के लिए काफी बड़ा शॉक होगा।

#1 ड्रू मैकइंटायर मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करके यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएं

Drew

रॉ के एपिसोड में एलेक्सा ब्लिस ने मेंस लैडर मैच में हिस्सा लेने वाले रैसलर्स की घोषणा की थी, जिसमें ड्रू मैकइंटायर का नाम भी शामिल था। इस मैच को जीतने वाले रैसलर्स की सूची में ड्रू मैकइंटायर का नाम सबसे ऊपर है।

ड्रू मैकइंटायर को मेन रोस्टर में आए लगभग एक साल हो चुका है। WWE ने उन्हें अभी तक कंपनी के टॉप स्टार की तरह बुक किया है। WWE ने भी कई बार बताया है कि वह ड्रू मैकइंटायर को यूनिवर्सल चैंपियन जरूर बनाएगी।

अगर वह इस लैडर मैच को जीत जाते हैं तो बड़े आराम से यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएंगे। लेकिन सारे लोग यही सोच रहे हैं कि फिलहाल सैथ रॉलिन्स कुछ महीनों चैंपियनशिप आपने पास रखेंगे।

WWE फैंस को शॉक देने के लिए ड्रू मैकइंटायर लैडर मैच को जीतते हुए दिखाई दें और फिर उस ही शो के दौरान अपने कॉन्ट्रेक्ट को कैश-इन करने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को भी जीत जाएं।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...