Create

WWE WrestleMania: 4 चीजे़ं जो इससे पहले कभी नहीं हुई

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

आमतौर पर लोग नए साल में लोग नई चीजें करने के सपने देखते हैं और साल 2020 की शुरुआत भी कुछ उसी तरीके से हुई थी। लेकिन अभी साल के 3 महीने भी पूरे नहीं हुए हैं और पूरी दुनिया कोरोना वायरस की महामारी से गुजर रही है। अधिकतर लोग अपने-अपने तरीकों से वायरस से पीड़ित लोगों के संपर्क में आने से बच रहे हैं।

इस COVID-19 के चलते डब्लू डब्लू ई (WWE) ने भी रेसलमेनिया 36 के प्लांस में कई बड़े बदलाव किए हैं। इस साल हमें बिना लाइव ऑडियंस से लेकर 2 दिन तक चलने वाला रेसलमेनिया देखने को मिलने वाला है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें रेसलमेनिया में विंस मैकमैहन हमेशा पुश देते हैं

खैर लोग इस बार टीवी पर साल के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग इवेंट को देखने के लिए मजबूर हैं। इस बीच हम ऐसी कुछ चीजें आपके सामने रखने वाले हैं जो इससे पहले रेसलमेनिया में कभी नहीं हुई हैं और संभव ही इन चीजों को देख आप चौंक उठेंगे।

# पहली बार NXT टाइटल मैच

रिया vs शार्लेट
रिया vs शार्लेट

NXT को साल 2010 में WWE की डेवलपमेंट ब्रांड के रूप में शुरू किया गया था लेकिन पिछले 1 साल में देखा गया है कि कंपनी इसे रॉ और स्मैकडाउन के बाद तीसरी बड़ी ब्रांड के रूप में स्थापित कर रही है।

दुर्भाग्यवश पिछले एक दशक में रेसलमेनिया में कभी कोई NXT टाइटल मैच नहीं हुआ है लेकिन इस बार रिया रिप्ली इतिहास के सुनहरे पन्नों में अपना नाम स्वर्णिम अक्षरों से दर्ज करवाने वाली हैं।

रिप्ली मौजूदा NXT विमेंस चैंपियन हैं और उन्हें शार्लेट के खिलाफ ये टाइटल डिफेंड करना है। अगर शार्लेट चैंपियन बनती हैं तो वो सबसे ज्यादा यानी 2 बार NXT विमेंस चैंपियन बनने के मामले में शायना बैज़लर की बराबरी कर लेंगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# एजे स्टाइल्स और अंडरटेकर पहली बार आमने-सामने आएंगे

youtube-cover

अंडरटेकर मौजूदा समय में पूरे रेसलिंग यूनिवर्स के सबसे अनुभवी प्रो रेसलर्स में से एक हैं और अपने दौर के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक रहे थे। वहीं एजे स्टाइल्स का नाम इस दौर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में गिना जाता है।

इसी कारण इस मुकाबले को ड्रीम मैच की संज्ञा दी जा रही है। देखना दिलचस्प होगा कि जिस मुकाबले को फैंस ड्रीम मैच के रूप में देख रहे हैं वो उनकी उम्मीदों पर खरा उतर पाता है या नहीं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े कीर्तिमान जो ब्रॉक लैसनर रेसलमेनिया 36 में बना सकते हैं

# ड्रू मैकइंटायर का रेसलमेनिया में पहला टाइटल मैच

youtube-cover

ये बात आपको चौंका सकती है कि साल 2007 में WWE डेब्यू करने से लेकर आज तक ड्रू मैकइंटायर ने रेसलमेनिया में कभी कोई टाइटल मैच नहीं लड़ा है। फिर चाहे हम किसी टैग टीम टाइटल की बात करें, मिड-कार्ड डिविजन टाइटल की या फिर वर्ल्ड टाइटल की।

रेसलमेनिया 36 में आखिरकार उनकी इस स्ट्रीक का अंत होने वाला है और वो ब्रॉक लैसनर को WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं। खास बात ये है कि इस मैच में उन्हें जीत के प्रबल दावेदार के रूप में भी देखा जा रहा है।

# रोमन रेंस और गोल्डबर्ग पहली बार आ रहे आमने-सामने

youtube-cover

साल 2020 की शुरुआत में कयास लगाए जा रहे थे कि रोमन रेंस, 2020 रॉयल रंबल मैच में जीत दर्ज कर रेसलमेनिया 36 में द फीन्ड को चैलेंज करते हुए नजर आएंगे। लेकिन जैसे ही रॉयल रंबल मैच ड्रू मैकइंटायर ने जीता तो सवाल खड़े होने लगे थे कि आखिर रोमन का रेसलमेनिया में मैच किससे होने वाला है।

गोल्डबर्ग ने सुपर शोडाउन 2020 में द फीन्ड को हराकर यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम किया है और अब रेसलमेनिया 36 में द बिग डॉग उन्हें WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो रेसलमेनिया 35 का हिस्सा थे लेकिन रेसलमेनिया 36 में नहीं आएंगे

हालांकि गोल्डबर्ग और रोमन रॉयल रंबल 2017 मैच का हिस्सा रहे थे लेकिन इनका आमना-सामना नहीं। वैसे भी इस बार बात यूनिवर्सल टाइटल की है और संभावनाएं अत्यधिक हैं कि द बिग डॉग अपने करियर में दूसरी बार इस टाइटल को जीतने वाले हैं। पिछली बार उन्हें ल्यूकीमिया के कारण यूनिवर्सल टाइटल त्यागना पड़ा था।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment