Create
Notifications

4 धमाकेदार वापसी जो पिछले कुछ सालों में WWE SummerSlam में देखने को मिल चुकी हैं 

WWE SummerSlam के इतिहास में कई यादगार वापसी देखने को मिल चुकी है
WWE SummerSlam के इतिहास में कई यादगार वापसी देखने को मिल चुकी है
reaction-emoji
Subham Pal

SummerSlam: WWE SummerSlam 2022 धीरे-धीरे काफी नजदीक आता जा रहा है। बता दें, इस इवेंट के लिए अभी तक रोमन रेंस (Roman Reigns) vs ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) vs थ्योरी (Theory) जैसे कई बड़े मैच बुक किये जा चुके हैं। अभी भी इस इवेंट के लिए कई बड़े मैचों का ऐलान होना बाकी है। यही कारण इस साल समरस्लैम (SummerSlam) को लेकर उत्साह काफी बढ़ चुका है।

बता दें, SummerSlam को WWE के 4 सबसे बड़े इवेंट्स में से एक माना जाता है और कंपनी अतीत में इस इवेंट के जरिए कई बड़ी वापसी करा चुकी है। पिछले कुछ सालों में भी SummerSlam के जरिए कई सुपरस्टार्स वापसी करते हुए दिखाई दे चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 धमाकेदार वापसी का जिक्र करने वाले हैं जो कि पिछले कुछ सालों में WWE SummerSlam में देखने को मिल चुकी हैं।

4- WWE SummerSlam 2021 में बैकी लिंच की वापसी

youtube-cover

बैकी लिंच मई 2020 में प्रेगनेंसी के ऐलान के बाद ब्रेक पर चली गई थीं और एक साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी बैकी की WWE टेलीविजन पर वापसी देखने को नहीं मिल पाई थी। इसके बाद बैकी लिंच ने SummerSlam 2021 में चौंकाने वाली वापसी करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। यही नहीं, बैकी लिंच की हील के रूप में वापसी हुई थी।

वापसी के बाद बैकी लिंच ने SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में कार्मेला की जगह ली थी और उन्होंने कुछ सेकेंड्स के अंदर ही बियांका ब्लेयर को हराते हुए SmackDown विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। ऐसा लग रहा है कि इस साल SummerSlam में Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए बियांका ब्लेयर vs बैकी लिंच vs कार्मेला का ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिल सकता है।

3- WWE SummerSlam 2019 में ऐज की वापसी

youtube-cover

WWE सुपरस्टार ऐज की SummerSlam 2019 में धमाकेदार वापसी देखने को मिली थी और उस वक्त ऐज ने इन-रिंग कम्पटीशन से रिटायरमेंट ले रखा था। ऐज ने वापसी के बाद इलायस को स्पीयर देते हुए फैंस को खुश होने का मौका दिया था। बता दें, 8 सालों में यह पहला मौका था जब ऐज रिंग में स्पीयर देते हुए दिखाई दिए थे।

यह कहना गलत नहीं होगा कि ऐज ने इस स्पीयर के जरिए भविष्य में इन-रिंग कम्पटीशन में वापसी करने के संकेत दिए थे। देखा जाए तो ऐज ने इस इवेंट के कुछ महीनों बाद ही Royal Rumble 2020 के जरिए इन-रिंग परफॉर्मर के रूप में वापसी करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। अगर मौजूदा समय की बात की जाए तो वीडियो पैकेज के जरिए ऐज की WWE में वापसी को टीज़ किया जा रहा है।

2- WWE SummerSlam 2021 में ब्रॉक लैसनर की वापसी

youtube-cover

WrestleMania 36 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच में WWE चैंपियनशिप गंवाने के बाद ब्रॉक लैसनर ब्रेक पर चले गए थे। इसके कई महीने बाद सामने आई रिपोर्ट्स में बताया गया कि ब्रॉक लैसनर का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है और उस वक्त ऐसा लगा था कि अब लैसनर की शायद ही WWE में वापसी देखने को मिल पाएगी।

हालांकि, जब रोमन रेंस SummerSlam 2021 में जॉन सीना को हराकर अपनी जीत सेलिब्रेट कर रहे थे तो ब्रॉक लैसनर ने अचानक ही चौंकाने वाली वापसी करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। ब्रॉक लैसनर की केवल वापसी नहीं हुई थी बल्कि वो नए कैरेक्टर और नए लुक में नजर आ रहे थे। इस चीज़ के जरिए ब्रॉक लैसनर ने वापसी के बाद काफी सुर्खियां बटोरी थी।

1- WWE SummerSlam 2020 में रोमन रेंस की वापसी

.@WWERomanReigns' surprise return epitomized what this year's #SummerSlam stood for - You will never see it coming! #WWENowIndia’s @Ga3lyn looks back at all the events, as they happened at @SummerSlam 2020! 👉 youtu.be/yzNsOJzf2OA https://t.co/DHOUhEcnm7

WrestleMania 36 में गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच से नाम वापस लेने के बाद रोमन रेंस लंबे समय के लिए ब्रेक पर चले गए थे। इसके बाद रोमन रेंस की SummerSlam 2020 के जरिए धमाकेदार वापसी देखने को मिली। वापसी के बाद रोमन रेंस ने द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन पर हमला करते हुए उनका बुरा हाल कर दिया था।

रोमन रेंस की इस इवेंट के जरिए हील सुपरस्टार के रूप में वापसी हुई थी और वो तभी से ट्राइबल चीफ के रूप में परफॉर्म कर रहे हैं। बता दें, रोमन रेंस वापसी के एक हफ्ते बाद ही Payback इवेंट में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और तभी से उनका ऐतिहासिक टाइटल रन जारी है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...